मंदाकिनी से लेकर अनिल कपूर तक, इन बॉलीवुड सितारों का रहा है अंडरवर्ल्ड से नाता

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 1, 2018 01:38 PM2018-07-01T13:38:29+5:302018-07-01T14:08:40+5:30

अभिनेत्री मंदाकिनी को फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में उनके किरदार के अलावा अंडरवर्ल्ड से रिश्ता रखने के लिए जाना जाता है।

relationships underworld these bollywood star | मंदाकिनी से लेकर अनिल कपूर तक, इन बॉलीवुड सितारों का रहा है अंडरवर्ल्ड से नाता

मंदाकिनी से लेकर अनिल कपूर तक, इन बॉलीवुड सितारों का रहा है अंडरवर्ल्ड से नाता

मुंबई, 1 जुलाईः संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू पर्दे पर रिलीज हो गई है और फैंस से इसको प्यार भी मिल रहा है। फिल्म संजय दत्त के जीवन के उतार चढ़ाव को पेश करती है। इंटरवल के बाद की फिल्म में संजय दत्त का अंडरवर्ल्ड के साथ का रिश्ता पर्दे पर पेश किया गया है। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर इतने बड़े स्टार्स के बेटे होने के बाद भी वह अंडरवर्ल्ड की दुनिया में कैसे पहुंचे गए। कहते हैं सबसे पहले  संजय दत्त की मुलाकात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राह‌िम के भाई अनीस इब्राहिम से हुई। मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया और अंडरवर्ल्ड के लोगों से मुन्नाभाई के रिश्ते गहराते गए। पहले अनीस इब्राहिम, फिर छोटा शकील, अबू सलेम और इसके बाद अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम।  ऐसा नहीं है कि केवल संजय का ही नाम अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हो उनेक पिता सुनील दत्त का नाम ही हाजी मस्तानन से जुड़ा। फिल्म के एक सीन में दिखाया है कि कि खुद सुनील दत्त संजय को बताते हैं कि कैसे हाजी मस्तान ने उनको धमकाया था कि वह हिंदू हैं और मुस्लिम नरगिस से शादी ना करें, लेकिन सुनील इस सबसे खुद को बाहर निकाल लाए थे। बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का पुराना कनेक्शन रहा है। कभी किसी हीरो को लेकर तो कभी किसी एक्ट्रेस से रोमांस को लेकर, बॉलीवुड और माफियाओं के तार जुड़ते आए हैं। सलमान खान, अनिल ये कहना गलत नहीं होगा, कपूर, सुनील दत्त जैसे स्टार्स को अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ देखा जा चुका है। वहीं, कुछ एक्ट्रेसेस का इनसे अफेयर भी चर्चित रहा है। आइए आपको बताते हैं कि बॉलीवुड और अंडरवर्ड सितारों के रिश्तों के बारे में 

मंदाकिनी 

अभिनेत्री मंदाकिनी को फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में उनके किरदार के अलावा अंडरवर्ल्ड से रिश्ता रखने के लिए जाना जाता है।  मंदाकिनी की साल 1994 में दाऊद के साथ की फोटोज मीडिया में आई, जिससे दोनों के रिश्ते काफी चर्चा में रहे।  क्रिकेट के मैदान पर उन्हें दाऊद के साथ कई बार देखा गया। वैसे, उस वक्त ऐसी भी खबर थी कि दाऊद ने एक्टर ऋषि कपूर पर मंदाकिनी को फिल्म में लेने का दबाव बनाया था और कहा था कि वो उनकी मालकिन हैं। आज भी इन दोनों का रिश्ता हर किसी के लिए सवाल है।

दिलीप कुमार

फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार का नाम भी अंडरवर्ल्ड से जुड़ा। कहते हैं दिलीप का संबंध स्मगलिंग का धंधा करने वाले मुंबई के माफिया और दाउद इब्राहिम के गुरू रहे हाजी मस्तान से रहे हैं। जैसा कि सभी को पता है कि जब हाजी मस्तान ने अपनी राजनीति पार्टी बनाई तो दिलीप कुमार ने उसकी पार्टी के लिए प्रचार तक किया है।

अनिल कपूर

प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर का नाम भी अंडरवर्ल्ड में जुड़ा है। हांलाकि वह कभी उन्होंने इसके लिए खुद को विवादों से दूर रखने की भी कोशिश की। 90 के दशक में अनिल कपूर की दाउद के साथ दुबई में क्रिकेट देखते हुए एक फोटो काफी चर्चित रही थी।

गोविंदा

एक समय ऐसा भी आया जब अभिनेता गोविंदा पर भी नाम भी अंडरवर्ल्ड से जोड़ा गया। दुबई जाकर दाउद की पार्टियों में नाचते हुए गोविंदा का वीडियों भी सामने आ चुका हैं। वहीं, कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने एक बयान में गोविंदा पर आरोप लगाया था कि चुनाव के दौरान उन्होंने दाउद से मदद ली थी। वहीं, शाहरुख खान का भी नाम इस सबमें जुड़ा है।

अंडरवर्ल्ड में संजय दत्त को कौन ले गया था, देखें वीडियो

सलमान खान

फिल्म कलाकार सलमान खान के भी अंडरवर्ल्ड से संबंध रहे हैं ये बात हर किसी को पता है। सलमान के रिश्ते दाउद के भाऊ नूरा से थे। नूरा के साथ सलमान की न केवल फोटों है बल्कि डी कंपनी के गुर्गों से बातचीत का उनका फोन भी पुलिस ने टैप किया था। सलमान का नाम भी अंडरवर्ड से गहरा जुड़ा बताया जाता है। कहा जाता है कि सलमान की फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके में अंडरवर्ड का पैसा लगा था।

नदीम-श्रवण

नदीम और श्रवण की जोड़ी 1979 में भोजपुरी फिल्म दंगल के संगीत के रिलीज़ के साथ सामने आया।लेकिन इस जोड़ी को शोहरत मिली टी सीरीज की महेश भट्ट निर्देशित फिल्म आशिकी के संगीत से। अंडरवर्ल्ड के साथ रिश्ते में निभाने में ये भी पीछे नहीं रहे। नदीम श्रवण की जोड़ी वाले नदीम के अंडरवर्ल्ड से संबंधों का असली खुलासा उस समय हुआ जब टी सीरिज कैसेट कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की हत्या में उनका नाम सामने आया। वहीं, इस हत्या से पहले नदीम भाग कर विदेश चले गए थे।

1993 बम ब्लॉस्ट के वक्त संजय दत्त ने क्यों रखे थे हथ‌ियार

मोनिका बेदी

दाउद की भांति एक समय उसका खास गुर्गा रहे अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और फिल्म अभिनेत्री मोनिका बेदी के संबंध भी सुर्खियों में रहे। दोनों की गिरफ्तारी के बाद मोनिका ने अपना रिश्ता खत्म किया, सरेंडर किया और अपनी सज़ा पूरी की। आज मोनिका बेदी एक बार फिर टीवी पर दिखाई दे रही है।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर की बात की जाए तो उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया है। उन्होंने अपनी बायोग्राफी में ज़िक्र कर चुके हैं कि जब वो 86 में दुबई गए थे तो दाउद ने उन्हें चाय पर बुलाया था। और वो गए थे क्योंकि तब उन्हें ये नहीं पता था कि वो कुछ सालों में भारत को तबाह कर देगा।

ममता कुलकर्णी

अपने जमाने की अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के अंडरवर्ल्ड के डॉन विक्की गोस्वामी से कनेक्शन थे। पुलिस ने दावा किया था कि वह ड्रग कारोबार की अवैध गतिविधियों में पूरी तरह से शामिल थी। 

Web Title: relationships underworld these bollywood star

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे