Rani Mukerji Birthday Special: शादीशुदा आदित्य चोपड़ा के प्यार में यूं पड़ गई थी रानी मुखर्जी, इटली में रचा ली थी गुपचुप शादी; ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

By अंजली चौहान | Published: March 20, 2024 04:38 PM2024-03-20T16:38:31+5:302024-03-20T16:43:45+5:30

आदित्य चोपड़ा की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त पायल खन्ना से हुई थी।

Rani Mukerji Birthday Special how Rani Mukherjee fell in love with Aditya Chopra This is how the love story started | Rani Mukerji Birthday Special: शादीशुदा आदित्य चोपड़ा के प्यार में यूं पड़ गई थी रानी मुखर्जी, इटली में रचा ली थी गुपचुप शादी; ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Rani Mukerji Birthday Special: शादीशुदा आदित्य चोपड़ा के प्यार में यूं पड़ गई थी रानी मुखर्जी, इटली में रचा ली थी गुपचुप शादी; ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Rani Mukerji Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी कल अपना 46वां जन्मदिन मनाएंगी। 21 मार्च 1978 में मुंबई में जन्मी रानी मुखर्जी ने दशकों तक अपने अभिनय से बॉलीवुड को ऐसी हिट फिल्में दी है जो आज भी दर्शकों के जहन में जिंदा है। मेहंदी, राजा की आएगी बारात, बिच्छू जैसी कई फिल्मों में रानी मुखर्जी के किरदार ने जमकर तारीफे बटोरी है।

रानी मुखर्जी आज एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ मां भी है। लेकिन क्या आपको रानी मुखर्जी के पति और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में पता है? नहीं न! रानी मुखर्जी भले ही बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाती रही लेकिन उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को काफी निजी रखा। मीडिया की खबरों से बचते हुए रानी ने अपनी शादी, प्यार और लव स्टोरी को सभी से छुपाया लेकिन कहते हैं न प्यार छुपाए नहीं छुपता। बिल्कुल इसी तरह रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा का प्यार जब परवान चढ़ा तो इसकी भनक मीडिया को लग गई।

जब 2014 में रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा से इटली में गुपचुप तरीके से शादी की तो खबर मीडिया में आग की तरह फैल गई। इनकी शादी अफवाहों और विवादों से भरी रही। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की पहली मुलाकात राजा की आएगी बारात खत्म होने के बाद एक रेस्टोरेंट में हुई थी लेकिन रानी ने मीडिया को बताया कि उनकी मुलाकात करण जौहर की फिल्म कुछ कुछ होता है की शूटिंग के दौरान हुई थी। दूसरी रिपोर्ट्स की मानें तो ये दोस्ती 2004 में यश चोपड़ा की फिल्म वीर-जारा से शुरू हुई और 2012 में फिल्म जब तक है जान पूरी होते-होते उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया।

पहले से शादी-शुदा थे आदित्य चोपड़ा

रानी मुखर्जी के प्यार में पड़ने से पहले आदित्य चोपड़ा की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त पायल खन्ना से हुई थी। करीब 9 साल तक साथ रहने के बाद आदित्य ने पायल को तलाक दे दिया। कहा जाता है कि जब रानी आदित्य की जिंदगी में आईं तो उनके रिश्ते खराब हो गए। रानी और आदित्य दोनों ने अपने रिश्ते को बेहद निजी रखा। जब आदित्य की शादीशुदा जिंदगी में खलल डालने को लेकर रानी का नाम घसीटा जाने लगा तो रानी ने अपनी चुप्पी तोड़ी।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, रानी मुखर्जी ने एक साक्षात्कार में सभी अफवाहों का खंडन किया और कहा कि वह उस प्रकार की अभिनेत्री नहीं हैं जो अपने निजी जीवन को बर्बाद करने के लिए किसी निर्माता के साथ काम करेगी। मैंने उनसे उस समय मिलना शुरू किया जब मैं उनके साथ काम नहीं कर रही थी क्योंकि आपके निर्माता के साथ डेटिंग करना मेरे बस की बात नहीं थी। पिछले तीन वर्षों में मेरी आखिरी तीन फिल्में।

निर्माता के रूप में नो वन किल्ड जेसिका, तलाश और अय्या उनके साथ नहीं थी। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इन अफवाहों पर पहले ही ध्यान क्यों नहीं दिया, तो रानी ने जवाब दिया कि उनके पीछे के स्रोतों का "कुछ एजेंडा" है और जबकि उनकी छवि "खराब" की जा रही थी, उनके आसपास के सभी लोग सुरक्षित थे।

बता दें कि रानी और आदित्य की 2015 में आदिरा नाम की एक बेटी हुई। रानी मुखर्जी अपने निजी जीवन को मीडिया और लाइम लाइट से काफी दूर रखती हैं यही कारण है कि उनकी बेटी या पति की अक्सर तस्वीरें सामने नहीं आती है। आज रानी मुखर्जी भले ही इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है लेकिन उन्होंने आज तक अपनी पर्सनल लाइफ को बॉलीवुड से काफी दूर रखा है।

रानी मुखर्जी के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें आखिरी बार मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे में देखा गया था। यह फिल्म आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित और जी स्टूडियोज और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। यह 17 मार्च को रिलीज हुई थी।

Web Title: Rani Mukerji Birthday Special how Rani Mukherjee fell in love with Aditya Chopra This is how the love story started

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे