जानिए प्रियंका चोपड़ा ने क्यों चुना सरोगेसी का विकल्प, बेटी को लेकर अभिनेत्री ने कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: January 20, 2023 03:50 PM2023-01-20T15:50:31+5:302023-01-20T15:55:38+5:30

लोकप्रिय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में सरोगेसी के माध्यम से अपनी बेटी मालती मैरी का स्वागत करने और उनके द्वारा सामना किए गए संघर्षों के बारे में बात की।

Priyanka Chopra REVEALS why she opted for surrogacy | जानिए प्रियंका चोपड़ा ने क्यों चुना सरोगेसी का विकल्प, बेटी को लेकर अभिनेत्री ने कही ये बात

जानिए प्रियंका चोपड़ा ने क्यों चुना सरोगेसी का विकल्प, बेटी को लेकर अभिनेत्री ने कही ये बात

Highlightsवोग के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया कि उन्होंने सरोगेसी का विकल्प क्यों चुना।वोग के साथ अपनी बातचीत में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी सरोगेसी को लेकर विवादों पर भी प्रतिक्रिया दी।सरोगेसी का विकल्प चुनने के लिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की काफी आलोचना हुई थी।

मुंबई: मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इन दिनों मां के रूप में अपनी नई भूमिका का लुत्फ उठा रही हैं। प्रियंका और उनके पति निक जोनस पिछले साल जनवरी में एक प्यारी सी बेटी के माता-पिता बने हैं. प्रियंका चोपड़ा अपनी पर्सनल लाइफ और एक्टिंग करियर दोनों को काफी अच्छे से मैनेज कर रही हैं। वह न्यूयॉर्क स्थित भारतीय रेस्तरां सोना और हेयरकेयर ब्रांड एनोमली के साथ एक उद्यमी के रूप में भी सक्रिय हैं।

इस बीच वोग के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया कि उन्होंने सरोगेसी का विकल्प क्यों चुना। प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया कि उन्होंने और उनके पति निक जोनस ने अपनी बेटी का स्वागत करने के लिए सरोगेसी का विकल्प चुनने का फैसला क्यों किया। उन्होंने कहा, "मुझे चिकित्सीय जटिलताएं थीं। यह एक आवश्यक कदम था और मैं बहुत आभारी हूं कि मैं उस स्थिति में था जहां मैं ऐसा कर सकी।"

अभिनेत्री ने इंटरव्यू में सरोगेट के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, "हमारी सरोगेट इतनी उदार थी। वह दयालु, प्यारी और मजाकिया है और उसने छह महीने तक हमारे लिए इस अनमोल तोहफे का ख्याल रखा।" अपनी सरोगेसी जर्नी के बारे में चर्चा नहीं करने के बारे में प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "आप मुझे नहीं जानते। आप नहीं जानते कि मैं क्या कर रही हूं और सिर्फ इसलिए कि मैं अपना और या मेरी बेटी का मेडिकल इतिहास नहीं बनाना चाहती, जनता आपको यह अधिकार नहीं देती कि जो भी कारण थे।"

सरोगेसी कंट्रोवर्सी पर प्रियंका चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

वोग के साथ अपनी बातचीत में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी सरोगेसी को लेकर विवादों पर भी प्रतिक्रिया दी। अभिनेत्री, जिन्होंने खुलासा किया कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं, हालांकि, उन्होंने कहा कि जब जनता उनकी छोटी बेटी को निशाना बनाती है तो वह इसे संभाल नहीं सकती हैं। उन्होंने कहा, "जब लोग मेरे बारे में बात करते हैं तो मैंने एक कठिन छिपाव विकसित किया है।"

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, "मगर जब वे मेरी बेटी के बारे में बात करते हैं तो बहुत दर्द होता है। मुझे पसंद है, 'उसे इससे बाहर रखें।' मुझे पता है कि जब वे उसकी नसों को खोजने की कोशिश कर रहे थे तो उसके छोटे हाथों को पकड़ना कैसा लगा। तो नहीं, वह गपशप नहीं बनने जा रही है। मैं अपनी बेटी के साथ अपने जीवन के इस अध्याय के लिए वास्तव में सुरक्षात्मक रही हूं क्योंकि यह केवल मेरे जीवन के बारे में नहीं है। यह उसका भी है।"

बताते चलें कि सरोगेसी का विकल्प चुनने के लिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की काफी आलोचना हुई थी। प्रियंका चोपड़ा पर अपनी गर्भावस्था को 'आउटसोर्स' करने और यहां तक ​​कि गर्भ को 'किराए पर लेने' और 'रेडी-मेड' बच्चे को चुनने का आरोप लगाया गया था। एक लोकप्रिय लेखक ने सरोगेसी को चुनने के पीछे प्रियंका चोपड़ा के इरादों पर भी सवाल उठाया और कहा कि अभिनेत्री का अपनी बेटी के साथ मातृ लगाव नहीं हो सकता है।

मालती मैरी के स्वास्थ्य की स्थिति पर बोलीं प्रियंका

वोग के साथ अपने इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने मालती मैरी की स्वास्थ्य स्थिति और नवजात शिशु के रूप में उन्हें होने वाली कठिनाइयों के बारे में भी बताया। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उनकी बेटी का जन्म समय से पहले हुआ था और वह भी नियत तारीख से पहले पूरी तिमाही में। 

उन्होंने कहा, "जब वह पैदा हुई तब मैं ऑपरेशन रूम में था। वह बहुत छोटी थी, मेरे हाथ से भी छोटी। मैंने देखा कि इंटेंसिव केयर यूनिट में नर्सें क्या करती हैं। भगवान का कम करते हैं। निक और मैं दोनों वहीं खड़े थे जब उन्होंने उसे इंटुबैट किया। मुझे नहीं पता कि कैसे उन्होंने यह भी पाया कि उन्हें उसके छोटे से शरीर में उसे इंट्यूबेट करने के लिए क्या चाहिए।"

प्रियंका चोपड़ा के अनुसार, उन्हें और निक दोनों को अगले तीन महीनों के लिए रोजाना लॉस एंजिल्स के ला जोला में रेडी चिल्ड्रन हॉस्पिटल में नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट का दौरा करना था। मालती मैरी का जन्म 2022 में अमेरिका में आई ओमीक्रॉन लहर के बीच हुआ था और इसने कपल के लिए चीजों को कठिन बना दिया था। उन्होंने कहा, "हमने हर एक दिन उसके साथ अपने सीने पर, अपने पति के सीने पर बिताया। मुझे नहीं पता था कि वह कर पाएगी या नहीं।"

Web Title: Priyanka Chopra REVEALS why she opted for surrogacy

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे