Pakistan bans ads featuring Indian artists over abrogation of Article 370 in J&K | आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाया है पाकिस्तान,भारतीय कलाकारों को दिखाने वाले विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध
आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाया है पाकिस्तान,भारतीय कलाकारों को दिखाने वाले विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

Highlightsजम्मू-कश्मीर में हाल ही में आर्टिकल 370 को हटाया गया है।जिससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आर्टिकल 370 को हटाया गया है। जिससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। भारत के इस फैसला का पाकिस्तान हर तरह से विरोध कर रहा है। पाकिस्तान भारत के साथ सांस्कृतिक संबंधों पर पाबंदी लगाने का फैसला पहले ही कर चुका है।

पाकिस्तान ने एक और फैसला लिया था। पाक ने दोनों देशों की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बीच सभी तरह के जॉइंट वेंचर्स को खत्म करने का ऐलान किया था। जिसके बाद पाकिस्तान के द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। अब पाकिस्तान की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया निगरानी संस्था ने भारतीय कलाकोरों को दिखाने वाले सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के विरोध में उठाया गया है। 14 अगस्त को एक पत्र जारी करते हुए इस बात का ऐलान किया गया है। आपको बता दें कि भारत के विरोध  में पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भापत को न कहो कैंपेन शुरू किया था। जिसके बाद बॉलीवुड के सभी स्टार्स के एड पर रोक लगाई गई थी।

पाकिस्तान भारत को धमकी भी दे चुका है। वहीं, मोदी सरकार ने हाल ही में आर्टिकल 370 को जम्मू कश्मीर से खत्म करने का ऐलान किया था। जिसके बाद से जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य का विशेष दर्जा प्राप्त हो गया है। मोदी सरकार के इस फैसले पर हर कोई सरकार की तरीफ कर रहा है। वहीं कुछ पार्टीज इसके विरोध में भी हैं।

English summary :
After Article 370 has been removed in Jammu and Kashmir Pakistan is badly troubled. Pakistan is opposing this decision of India in every way. Pakistan has already decided to ban cultural relations with India.


Web Title: Pakistan bans ads featuring Indian artists over abrogation of Article 370 in J&K
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे