'रंगीला राजा' से कई दृश्य हटाने के सेंसर बोर्ड के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचे निहलानी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 6, 2018 12:13 PM2018-11-06T12:13:16+5:302018-11-06T12:13:16+5:30

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी की आने वाली फिल्म ‘रंगीला राजा’ में 20 सीन हटाने के आदेश के बाद निहलानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में केस दर्ज कराया है.

Pahlaj Nihalani files case in Bombay High court against cbfc for 20 cuts in his film rangeela raja | 'रंगीला राजा' से कई दृश्य हटाने के सेंसर बोर्ड के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचे निहलानी

'रंगीला राजा' से कई दृश्य हटाने के सेंसर बोर्ड के आदेश के खिलाफ अदालत पहुंचे निहलानी

मुंबई, 06 नवंबर:  सेंसर बोर्ड के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पंकज निहलानी ने सोमवार को बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के एक आदेश को चुनौती दी. सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड ने अपने इस आदेश में निहलानी की जल्द ही रिलीज होने जा रही फिल्म 'रंगीला राजा' से 20 दृश्य हटाने को कहा था. निहलानी ने अपनी याचिका में कहा कि सेंसर बोर्ड का सुझाव सही ठहराने लायक नहीं है, क्योंकि उनका मानना है कि फिल्म किसी भी तरह से अश्लील नहीं है. उच्च न्यायालय की अवकाशकालीन पीठ मंगलवार को निहलानी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है.

फिल्मकार ने सेंसर बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष प्रसून जोशी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह ''राजनीतिक तौर पर प्रेरित हैं.'' उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि जब एक फिल्म को प्रमाणन के लिए बोर्ड के पास भेजा जाता है तो बोर्ड की स्क्रीनिंग कमेटी ने फैसला करने में 21 दिन का वक्त लगता है. लेकिन इस मामले में फैसला करने में उसे 40 दिन लग गए. बीते दो नवंबर को कमेटी ने आदेश पारित कर फिल्म से कई दृश्य हटाने को कहा था. सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर निहलानी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा था. कई फिल्मकारों ने उन पर आरोप लगाए थे कि वह उनकी फिल्मों में मनमाने तरीके से दृश्य हटाने को कहते थे. इस विवाद के बाद निहलानी को पद से हटाकर प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया गया था. 'रंगीला राजा' में मशहूर अभिनेता गोविंदा मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म के जरिए करीब 25 साल बाद निहलानी और गोविंदा साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले, वे 'इल्जाम', 'शोला और शबनम' और 'आंखें' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं.

Web Title: Pahlaj Nihalani files case in Bombay High court against cbfc for 20 cuts in his film rangeela raja

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे