मनोज बाजपेयी की 'शूल' के अबतक ₹2,500 नहीं मिले, नवाजुद्दीन ने कहा, 6-7 माह लगाए थे ऑफिस के चक्कर, ऐसे की भरपाई

By अनिल शर्मा | Published: April 26, 2022 03:20 PM2022-04-26T15:20:29+5:302022-04-26T15:52:36+5:30

बकौल नवाजुद्दीन- "ढाई हजार रुपए के लिए 6-7 महान तक मैंने ऑफिस के चक्कर काटे। वो नहीं मिले, लेकिन खाना मिल जाता था। मैंने बाद में चलाकी क्या की, मैं खाने के समय में पहुंच जाता था वहां।

Nawazuddin Siddiqui not paid 2500 for Manoj Bajpayee-Raveena Tandon Shool | मनोज बाजपेयी की 'शूल' के अबतक ₹2,500 नहीं मिले, नवाजुद्दीन ने कहा, 6-7 माह लगाए थे ऑफिस के चक्कर, ऐसे की भरपाई

मनोज बाजपेयी की 'शूल' के अबतक ₹2,500 नहीं मिले, नवाजुद्दीन ने कहा, 6-7 माह लगाए थे ऑफिस के चक्कर, ऐसे की भरपाई

Highlightsमनोज बाजपेयी की फिल्म शूल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वेटर की छोटी भूमिका में दिखे थेइस रोल के लिए नवाजुद्दीन को 2500 देने के वादे किए गए थे, लेकिन नहीं मिलेअभिनेता ने बताया कि उनके ऑफिस में एक-डेढ़ महीने तक खाना खाकर पैसे वसूल किए

मुंबईः फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय नाम बनने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अनगिनत फिल्मों में छोटी भूमिकाएँ निभाईं। ऐसी ही एक फिल्म थी शूल। ईश्वर निवास द्वारा निर्देशित और राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्मित इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और रवीना टंडन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। साल 1999 में रिलीज हुई शूल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बिल्कुल ही एक छोटी भूमिका में दिखाई दिए थे। उन्होंने फिल्म में एक वेटर के रूप में दिखे थे।

इस बीच नवाज़ुद्दीन ने खुलासा किया है कि शूल में उनके रोल के लिए उनको भुगतान नहीं किया गया। अभिनेता ने कहा कि उन्हें रोल के लिए 2,500 रुपये देने का वादा किया गया था लेकिन निर्माताओं ने उन्हें भुगतान ही नहीं किया। इसके लिए उन्होंने निर्माण कंपनी के दफ्तर के 6-7 महीने तक चक्कर लगाए। हालांकि नवाजुद्दीन ने इसकी कीमत दूसरे तरीके से वसूल की। 

बॉलीवुड बबल के साथ बातचीत में नवाजुद्दीन ने कहा कि "कई फिल्मों में मेरी छोटी भूमिकाएं हैं, मैं उनमें से कई के बारे में लोगों को बताता भी नहीं हूं, लेकिन मैं वहां हूं। मुझे पैसे की जरूरत थी, यह अस्तित्व का एक साधन था। मैं शूल में एक वेटर था जो मनोज बाजपेयी और रवीना टंडन से ऑर्डर लेता है। उन्होंने कहा कि वे मुझे ₹2,500 देंगे, लेकिन मुझे यह कभी नहीं मिला। ऐसे कई मामले हुए हैं, लेकिन यह मुझे बहुत अच्छी तरह से याद है।

बकौल नवाजुद्दीन- "ढाई हजार रुपए के लिए 6-7 महान तक मैंने ऑफिस के चक्कर काटे। वो नहीं मिले, लेकिन खाना मिल जाता था। मैंने बाद में चलाकी क्या की, मैं खाने के समय में पहुंच जाता था वहां। वे मेरी हालत देखकर बोलते थे- खाना खाएगा। अभिनेता ने बताया कि ऐसा करीब  उन्होने एक ढेढ़ माहिने तक किया। वहीं खाना खाकर पैसे वसूल किए।

Web Title: Nawazuddin Siddiqui not paid 2500 for Manoj Bajpayee-Raveena Tandon Shool

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे