पीएम मोदी की देखी आखिरी फिल्म 'ए वेडनेसडे' जिसके बारे में ये खास 5 बातें नहीं जानते होंगे आप, पढ़े पूरा डीटेल

By मेघना वर्मा | Published: April 25, 2019 01:25 PM2019-04-25T13:25:12+5:302019-04-25T13:25:12+5:30

फिल्म समाज को आईना दिखाती है। ए वेडनेसडे मूवी किसी भी आम आदमी की ताकत को दिखाता है।

Narendra Modi last watch movie is a wednesday, know the interesting facts about the film | पीएम मोदी की देखी आखिरी फिल्म 'ए वेडनेसडे' जिसके बारे में ये खास 5 बातें नहीं जानते होंगे आप, पढ़े पूरा डीटेल

पीएम मोदी की देखी आखिरी फिल्म 'ए वेडनेसडे' जिसके बारे में ये खास 5 बातें नहीं जानते होंगे आप, पढ़े पूरा डीटेल

खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इंटरव्यू लिया है। जिमसे पीएम मोदी ने सभी बातों को दिल खोलकर रखा है। उन्होंने अक्षय कुमार से ना सिर्फ देश के हालिया स्थिती पर बात की है बल्कि फिल्मों के बारे में भी बात कही है। जब अक्षय ने पीएम से पूछा कि उन्होंने आखिरी फिल्म कौन सी देखी है तो उन्होंने बताया कि साल 2008 में आई फिल्म ए वेडनेसडे मूवी उन्होंने लास्ट देखी है। 

पीएम मोदी की इस बात के बाद फिल्म के एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करके उन्हें धन्यवाद दिया। साथ ही कुछ पुराने समय को याद भी किया। ड्रामा और मिस्ट्री पर आधारित ये फिल्म आज भी लोगों को बहुत पसंद आती है। अगर आपने भी फिल्म नहीं देखी है तो आइए हम बताते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें जो आपको जाननी चाहिए। 

1. फिल्म की स्टोरी

ए वेडनेसडे मूवी साल 2008 में रिलीज हुई एक ड्रामा मिस्ट्री फिल्म थी। जो आतंकवाद जैसे मुद्दे पर बेहद खूबसूरती से बनाई गई थी। फिल्म में कॉमन मैन यानी नसीरुद्दीन शाह की कही लाइनें हो या आतंकवाद के खिलाफ एक आम आदमी की सोच। सभी चीजें रोमांच भर देनेवाली थीं। फिल्म की शुरुआत और फिल्म का क्लाइमैक्स किसी भी आम नागरिक के लिए रोमांच से भरा था। फिल्म की कहानी एक ऐसे आम आदमी पर बनी थी जो आतंकवाद को खत्म करना चाहता था। इसके लिए उसके प्लान्स और उसकी नॉलेज उसे कैसे मदद करती है इसी के ईर्द-गिर्द घूमती है कहानी। 

2. एक्टिंग ने जीता था दिल

कहते हैं फिल्म की स्टोरी लाइन के साथ-साथ फिल्म की एक्टिंग में जान हो तो चार चांद लग जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ था इस फिल्म के साथ। इस फिल्म के कास्ट में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर और जिम्मी शेरगिल के साथ दीपाल शॉ भी दिखाई दी थीं। नसीर का पागलपन हो या अनुपम का चीजों को कामली हैंडिल करना या जिम्मी का गुस्सा। आतंकवाद पर बनी इस फिल्म का एक-एक किरदार अपने आप में खास था। 

3. टेरिरिज्म पर बेस्ड

फिल्म की कहानी पूरी तरह से आतंकवाद पर बेस्ड है। तीन आतंकियों को खत्म करने की इस कहानी में एक सीधे-साधे आम आदमी का क्या योगदान है पूरी फिल्म में देखने लायक था। फिल्म की शुरुआत से अंत तक नसीर चाय पीते हुए किस तरह आतंकवाद को खत्म करने की प्लानिंग करते है ये पूरी तरह सस्पेंस ही है। इसी फिल्म के लिए अनुपम ने पीएम मोदी को शुक्रिया भी कहा है, 



 

4. जीते थे कई अवॉर्ड

इस फिल्म नें ना सिर्फ लोगों का दिल जीता बल्कि उस समय सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने वाली फिल्म भी थी। ए वेडनेसडे मूवी को इंदिरा गांधी अवॉर्ड फॉर बेस्ट डेब्यू फिल्म, आयफा अवॉर्ड फॉर बेस्ट स्टोरी, गिल्ड अवॉर्ड्स फॉर बेस्ट डायलॉग, स्टारडस अवॉर्ड फॉर बेस्ट डायरेक्टर, गिल्ड अवॉर्ड फॉर बेस्ट स्क्रीन प्ले, गिल्ड अवॉर्ड फॉर बेस्ट एडिटिंग, आइफा अवॉर्ड फॉर बेस्ट स्क्रीन प्ले, गिल्ड अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर इन स्पोर्टिव रोल(जिम्मी शेरगिल) और स्टार्डस अवॉर्ड फॉर बेस्ट फिल्म के लिए दिया गया था। 

5. समाज को दिखाईती आईना

फिल्म समाज को एक सच्चाई का आईना दिखाती है। ए वेडनेसडे मूवी किसी भी आम आदमी की ताकत को दिखाता है। एक आम आदमी जो घर से बाहर काम और घर की सब्जियां लेने निकलता है वो चाहे तो किस तरह आतंकवाद का खात्मा कर सकता है इस फिल्म से वो देखा जा सकता है। 

Web Title: Narendra Modi last watch movie is a wednesday, know the interesting facts about the film

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे