ऑक्सफोर्ड की पढ़ी मोनिका जब अबू सलेम के इश्क में गईं जेल तो यूं खत में किया दर्द बयां

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 18, 2018 12:16 PM2018-01-18T12:16:47+5:302018-01-18T12:20:52+5:30

मोनिका ने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की है। उन्होंने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत 1995 में तेलुगु फिल्म 'ताज महल' से की थी।

monika bedi birhday special | ऑक्सफोर्ड की पढ़ी मोनिका जब अबू सलेम के इश्क में गईं जेल तो यूं खत में किया दर्द बयां

ऑक्सफोर्ड की पढ़ी मोनिका जब अबू सलेम के इश्क में गईं जेल तो यूं खत में किया दर्द बयां

गैंगिस्टर अबू सलेम की प्रेमिका के रूप में जानी जाने वाली अभिनेत्री मोनिका बेदी का जन्मदिन है। 18 जनवरी 1945 मोनिका का जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। मोनिका ने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पूरी की है। उन्होंने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत 1995 में तेलुगु फिल्म 'ताज महल' से की थी। उनकी पहली बड़ी फिल्म 'सुरक्षा' थी, जिसमें उनके साथ सैफ अली खान थे।

अबू समेल के साथ लव स्टोरी

मोनिका बेदी  पहली ही मुलाकात अबु सलेम पर फिदा हो गईं थीं।  एक स्‍टेज शो के दौरान मोनिका बेदी और अबु सलेम मिले थे। मोनिका ने बताया था कि वह अबू सलेम के बातचीत के लहजे से वह इंप्रेस हो गई थी। उसके बाद दोनों के रिश्‍ते काफी नजदीकी हो गए थे।मोनिका के मुताबिक स्टेज शो के पहले अबु नाम बदलकर बातें करता था।  बताते हैं कि मोनिका बेदी ने डॉन साथ लंबे समय तक रही। यहां तक की दोनों को जब पुर्तगाल में हिरासत में लिया गया, जब भी दोनों साथ साथ थे। दोनों अमेरिका के न्‍यू जर्सी शहर से पुर्तगाल पहुंचे थे, जहां भारत के आग्रह पर पुर्तगाली अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था।

जब मोनिका ने दिल के दर्द को लिखा

गिरफ्तारी के बाद मोनिका ने अपने जीवन के कड़वे अनुभवों के आधार पर एक पत्र में एक शायरी लिखी थी। जो इस प्रकार थी 'छोड़ दे सारी दुनिया किसी के लिए, ये मुनासिब नहीं आदमी के लिए, प्यार से भी जरूरी कई काम हैं, प्यार सब कुछ नहीं जिंदगी के लिए'। मोनिका की इन लाइनों ने जमकर लाइम लाइट ली थी। कहते हैं ये उनके दर्द की दांस्ता थी।

मोनिका के जीवन पर थी गैंगिस्टर

कहते हैं अबू सलेम और मोनिका बेदी की लव स्टोरी पर साल 2006 में आई गैंगिस्टर फिल्म थी। डायरेक्टर अनुराग बसु ने यह फिल्म बनाई थी। इस फिल्म में कंगना रनौत ने मोनिका और शाइनी आहूजा ने अबू सलेम का रोल किया था। ये कंगना की डेब्यू फिल्म थी, जिनके लिए उन्होंने ढेरों अवॉर्ड जीते थे। फिल्म में इमरान हाशमी भी अहम रोल में थे।

वापस शुरू किया करियर

2008 में जेल की सजा काटने के बाद मोनिका बेदी ने अपनी जीवन का दूसरी शुरुआत की थी।  उन्होंने बिग बॉस-2(2008) में वह सबसे पहले नजर आईं उसके बाद दिल जीतेगी देसी गर्ल (2009) और झलक दिखला जा (2009) जैसे रियलिटी शो में  भी वह नजर आईं। उसके बाद  मोनिका ने साल 2013 में वो संजय लीला भंसाली के टीवी सीरियल 'सरस्वतीचंद्र' में बेहद अहम रोल में दिखीं। फिलहाल वो पंजाबी फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं। 

Web Title: monika bedi birhday special

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे