फिल्म 'इमरजेंसी' में सैम मानेकशॉ की भूमिका में दिखेंगे मिलिंद सोमन, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा कर दी जानकारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 25, 2022 12:42 PM2022-08-25T12:42:26+5:302022-08-25T12:53:21+5:30

कंगना रनौत ने कहा कि फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार श्रीमती गांधी और सैम मानेकशॉ जैसे दो मजबूत इरादों वाले व्यक्तित्वों ने एक साथ मिलकर पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध लड़ा। हम भाग्यशाली हैं कि मिलिंद जी इस किरदार को निभाएंगे।

Milind Soman to play Sam Manekshaw in Kangana Ranaut's Emergency anupam kher | फिल्म 'इमरजेंसी' में सैम मानेकशॉ की भूमिका में दिखेंगे मिलिंद सोमन, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा कर दी जानकारी

फिल्म 'इमरजेंसी' में सैम मानेकशॉ की भूमिका में दिखेंगे मिलिंद सोमन, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा कर दी जानकारी

Highlights “इमरजेंसी” की पटकथा को कंगना रनौत ने लिखा है। फिल्म का निर्देशन भी वही कर रही हैं। कंगना रनौत ने “सैम मानेकशॉ'' को लेकर कहा कि इस फिल्म में उनकी भूमिका बेहद प्रासंगिक है।

मुंबईः  कंगना रनौत की पीरियड ड्रामा फिल्म “इमरजेंसी” में अभिनेता और मॉडल मिलिंद सोमन की एंट्री हो चुकी है। इसमें वह फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाएंगे। कंगना के इस कदम को अनुपम खेर ने सराहा और अभिनेत्री द्वारा मिलिंद की साझा की गई तस्वीर पर 'बहुत खूब' लिखा। मालूम हो कि भारत के राजनीतिक इतिहास की एक महत्वपूर्ण घटना पर आधारित “इमरजेंसी” की पटकथा को कंगना रनौत ने लिखा है। फिल्म का निर्देशन भी वही कर रही हैं। फिल्म में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है।

इंदिरा गांधी ने देश में 1975 से 1977 तक 21 महीने के लिए आपातकाल लगाया था और लोगों के मौलिक अधिकारों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए थे। कंगना ने कहा कि सोमन की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें 1971 युद्ध के नायक फील्ड मार्शल मानेकशॉ के किरदार के लिए चुना गया। अभिनेत्री ने एक बयान में कहा, “सैम मानेकशॉ स्पष्ट दृष्टिकोण वाले व्यक्ति थे और इस फिल्म में उनकी भूमिका बेहद प्रासंगिक है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार श्रीमती गांधी और सैम मानेकशॉ जैसे दो मजबूत इरादों वाले व्यक्तित्वों ने एक साथ मिलकर पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध लड़ा।”

कंगना ने आगे कहा कि “इतिहास का यह अध्याय मुझे बहुत रुचिकर लगता है क्योंकि इससे यह पता चलता है कि वह कैसे इन चीजों को करते थे। हम भाग्यशाली हैं कि मिलिंद जी इस किरदार को निभाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म उनकी प्रतिभा के साथ न्याय करेगी।”

कौन थे मानेकशॉ

सोमन ने कहा कि वह पर्दे पर मानेकशॉ की भूमिका को निभाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वह “16 दिसंबर” और “बाजीराव मस्तानी” जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। मानेकशॉ, 1971 युद्ध के दौरान भारतीय सेना के प्रमुख थे और सेना के ऐसे पहले अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल का रैंक प्रदान किया गया। 

Web Title: Milind Soman to play Sam Manekshaw in Kangana Ranaut's Emergency anupam kher

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे