मीका सिंह को सुकेश चन्द्रशेखर से मिला कानूनी नोटिस, गायक से की माफी की मांग, जैकलीन फर्नांडीज से जुड़ा है मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: October 5, 2023 01:40 PM2023-10-05T13:40:06+5:302023-10-05T13:41:05+5:30

सुकेश चन्द्रशेखर फिलहाल 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं।

Mika Singh Gets a Legal Notice From Sukesh Chandrashekhar Singer Asked To Apologise Days After Teasing Fernandez | मीका सिंह को सुकेश चन्द्रशेखर से मिला कानूनी नोटिस, गायक से की माफी की मांग, जैकलीन फर्नांडीज से जुड़ा है मामला

फाइल फोटो

Highlights200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में चन्द्रशेखर फिलहाल दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं।चन्द्रशेखर के बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ रिश्ते में होने की अफवाह थी।

मुंबई: कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर ने मीका सिंह को एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसके कुछ दिनों बाद गायक ने जीन-क्लाउड वैन डेम के साथ जैकलीन फर्नांडीज की तस्वीर पर प्रतिक्रिया दी थी। सिंगर ने जैकलीन की फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा था, "आप बहुत खूबसूरत लग रही है...वह सुकेश से कहीं बेहतर हैं।" अब उन पर सुकेश की छवि खराब करने का आरोप लगा है।

न्यूज18 ने ई-टाइम्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि सुकेश के वकील अनंत मलिक द्वारा मीका सिंह को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, "आपके बयान ने हमारे ग्राहक के चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में व्यापक सार्वजनिक चर्चा शुरू कर दी है, जिससे उन्हें मीडिया द्वारा वास्तविक परीक्षण का सामना करना पड़ा है। यह स्थिति उनके मौजूदा संकट को बढ़ा रही है और लगातार मीडिया जांच के कारण महत्वपूर्ण चुनौतियां खड़ी कर रही है।"

इसमें ये भी कहा गया, "हमारा ग्राहक एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है और भारतीय फिल्म उद्योग, विभिन्न व्यावसायिक घरानों और राजनीतिक हलकों में उसकी साख है। वह राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर सद्भावना और प्रतिष्ठा रखते हैं। आप स्वयं बॉलीवुड उद्योग के सदस्य होने के नाते इस क्षेत्र में अपना नाम बनाने के लिए किए जाने वाले संघर्षों से अच्छी तरह परिचित हैं।" 

नोटिस में कहा गया, "हालांकि, आपकी टिप्पणी ने न केवल हमारे ग्राहक की छवि खराब की है, बल्कि उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाला है।" नोटिस में मीका सिंह की टिप्पणी को कथित तौर पर सुकेश की छवि खराब करने के लिए एक 'जानबूझकर और हताश' कृत्य बताया गया। साथ ही यह भी साफ कर दिया कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नोटिस में कहा गया, "इसलिए आपको सूचित किया जाता है कि अपनी अपमानजनक टिप्पणी से आपने मानहानि का गंभीर आपराधिक अपराध किया है, और इसलिए अन्य बातों के अलावा, भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 499/500 के प्रावधानों के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है।" सुकेश ने मीका सिंह से माफी की भी मांग की और गायक को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

नोटिस में कहा गया, "गौरतलब है कि मानहानि एक आपराधिक अपराध है जिसमें दो साल तक की जेल की सजा हो सकती है। इसके अलावा, आपको यह भी सूचित किया जाता है कि आपका बयान हमारे ग्राहक के व्यक्तित्व अधिकारों का भी उल्लंघन है जिसकी गारंटी संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत दी गई है। आपको (मीका को) निर्देश दिया जाता है कि आप तुरंत हमारे मुवक्किल से बिना शर्त माफी मांगें, आगे कोई भी गलत, अपमानजनक, अपमानजनक और अपमानजनक बयान देना बंद करें और हमारे मुवक्किल को और अधिक परेशान करने से बचें।"

बताते चलें कि 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में चन्द्रशेखर फिलहाल दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं। चन्द्रशेखर के बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ रिश्ते में होने की अफवाह थी। जहां अभिनेत्री ने पहले सुकेश के साथ किसी भी तरह के रोमांटिक रिश्ते से इनकार किया था, वहीं वह इस मामले में एक आरोपी है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी कई बार उससे पूछताछ की है।

Web Title: Mika Singh Gets a Legal Notice From Sukesh Chandrashekhar Singer Asked To Apologise Days After Teasing Fernandez

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे