तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के मामले में सामने चश्मदीद ने अभिनेत्री राखी सावंत के बयान को गलत बताया है जिसमें उन्होंने नाना का बचाव किया था। लोकमत से एक्सक्लुसिव बातचीत में स्पॉटबॉय रामदास बोर्ड ने कहा कि साल 2008 में फ़िल्म 'Horn 'Ok' Pleassss' की शूटिंग के दौरान जिस दिन यह घटना हुई थी उस समय राखी सावंत सेट पर मौजूद नहीं थीं। बोर्ड ने कहा कि घटना के बाद दो दिनों तक शूटिंग नहीं हुई थी। तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर आरोप लगाने के बाद से भारत में #MeToo आंदोलन की शुरुआत हो गई है। हैशटैग #MeToo की शुरुआत सितंबर 2017 में हॉलीवुड अभिनेत्री एलिसा मिलानो ने की थी।

तनुश्री दत्ता का नाना पाटेकर पर आरोप

तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाया है कि साल 2008 में फ़िल्म 'Horn 'Ok' Pleassss' के एक गाने की शूटिंग के दौरान अभिनेता नाना पाटेकर ने उनके साथ यौन शोषण किया था। तनुश्री दत्ता ने नाना के अलावा फ़िल्म के निर्देशक राकेश सारंग, डांस डायरेक्टर गणेश आचार्य और सामी सिद्दीकी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करायी है। मुंबई पुलिस ने तनुश्री दत्ता से करीब पाँच घंटे तक पूछताछ करने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की। तनुश्री दत्ता ने एक अन्य केस संपत्ति की तोड़फोड़ और धमकी देने के आरोप का केस राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराया है। 

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर मामले पर  राखी सावंत का बयान

तनुश्री दत्ता ने फिल्म  'Horn 'Ok' Pleassss'  के जिस गाने के दौरान यौन शोषण किए जाने की बात कही है उसमें बाद में उनकी जगह आइटम गर्ल राखी सावंत को लिया गया था। विवाद होने पर मीडिया से बातचीत में राखी सावंत ने नाना पाटेकर को बेगुनाह बताते हुए तनुश्री दत्ता पर ही नशे में शूटिंग न करने का आरोप लगा दिया। 

राखी सावंत ने मीडिया से कहा कि कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और नाना पाटेकर ने उन्हें अचानक बुलाकर गाना शूट कराया था। राखी सावंत ने कहा कि जब वो सेट पर गईं तो तनुश्री दत्ता अपने वैनिटी वैन में थी और बाहर नहीं आ रही थी। सावंत ने कहा कि वो भी तनुश्री दत्ता को मनाने उनकी वैनिटी वैन में गयी थीं लेकिन वो बाहर नहीं आयीं। 

राखी सावंत ने आरोप लगाया कि उस दिन तनुश्री दत्ता चार घंटे तक नशे में बेसुध पड़ी थीं इसलिए उन्होंने शूटिंग नहीं की। सावंत ने कहा कि वो इस मसले पर मरते दम तक नाना पाटेकर और गणेश आचार्य के साथ हैं।

राखी सावंत के कमेंट पर चश्मदीद रामदास बोर्डे का बयान

रामदास बोर्डे के अनुसार जिस दिन कथित घटना हुई उस दिन तनुश्री दत्ता शूटिंग कर रही थीं और तीन-चार टेक दे चुकी थीं। बोर्ड के अनुसार शूटिंग ब्रेक के दौरान तनुश्री को नाना पाटेकर ने स्पॉटबॉय से अपने वैनिटी वैन में बुलवाया।

बोर्ड ने बताया कि थोड़ी देर बाद तनुश्री दत्ता नाना पाटेकर की वैनिटी वैन से गुस्से में बिफरते हुए बाहर निकलीं। बोर्डे के अनुसार तनुश्री दत्ता ने कोरियाग्राफर गणेशआचार्य और अन्य स्टाफ से अंग्रेजी में नाना की शिकायत की। 

बोर्ड के अनुसार वैन के अंदर क्या हुआ ये किसी को नहीं पता लेकिन  वहां मौजूद कई स्पॉटबॉय एवं फिल्म स्टाफ़ का मानना था कि नाना पाटेकर के खिलाफ पुलिस में शिकायत की जानी चाहिए लेकिन लोग अपनी नौकरी जाने के डर से चुप रह गये। 

बोर्ड के अनुसार जिस दिन कथित घटना हुई उस दिन शूटिंग में राखी सावंत नहीं मौजूद थीं। बोर्डे के अनुसार कथित घटना के दिन के अगले दो दिनों तक शूटिंग नहीं हुई थी और न ही राखी सावंत सेट पर आई थीं।  

तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर में गवाही देने को तैयार हैं रामदास बोर्डे

रामदास बोर्डे ने इस मामले में कहा कि मैं अदालत में गवाह देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा, "तनुश्री के साथ जो हुआ वो बहुत सी नई अभिनेत्रियों के साथ होता है।" मैं उन मामलों के लिए न्याय पाने के लिए आगे आया हूं। मुझे अपने जीवन और  करियर की परवाह नहीं है। मेरा मकसद है कि सच्चाई सामने आनी चाहिए।

नाना पाटेकर की तनुश्री दत्ता के आरोपों पर सफायी

अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके अभिनेता नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को गलत बताया। नाना पाटेकर ने मीडिया से कहा था कि जो 10 साल पहले गलत था वो गलत रहेगा।

नाना पाटेकर के वकील ने कहा था कि वो इस मामले में तनुश्री दत्ता को कानूनी नोटिस भेजकर माफी माँगने के लिए कहेंगे।  

कौन हैं तनुश्री दत्ता

तनुश्री दत्ता एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। इनका जन्म 19 मार्च, 1984 में हुआ था। इनकी पहचान फिल्मों में बतौर बोल्ड एक्ट्रेस की तरह है। 2003 में तनुश्री दत्ता ने मिस इंडिया का खिताब भी जीता था। तनुश्री दत्ता की पहली 'आशिक बनाया आपने' थी। तनुश्री ने तकरीबन 15 फिल्मों में क्या किया है। 

नाना पाटेकर का परिचय

फिल्म अभिनेता और निर्माता नाना पाटेकर का जन्म एक जनवरी 1951 को महाराष्ट्र में हुआ था। नाना पाटेकर ने मुंबई के प्रतिष्ठित जेजे स्कूल ऑफ आर्ट से पढ़ाई की है। हिन्दी फिल्मों में आने से पहले पाटेकर रंगमंच और मराठी सिनेमा में काम करते थे। बॉलीवुड में उन्होंने 1978 में गमन फिल्म से डेब्यू किया। नाना पाटेकर को अंकुश (1986), प्रतिघात (1987), सलाम बॉम्बे (1988) और परिंदा (1989) जैसी फिल्में से खुद को सशक्त अभिनेता के रूप में स्थापित किया। परिंदा के लिए पाटेकर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला। नाना पाटेकर को 1995 में आई फिल्म क्रांतिवीर के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला। 1997 में उन्हें अग्निसाक्षी फिल्म के लिए दोबारा बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला। गंभीर और लोकप्रिय दोनों ही तरह की फिल्मों में समान रूप से सफल नाना पाटेकर को कला क्षेत्र में उनके योगदान के लिए साल 2013 में भारत सरकार पद्म श्री से सम्मानित किया।

English summary :
In connection with Tanushree Dutta's allegation sexually assault against Nana Patekar, the eyewitness said that Rakhi Sawant's statement was wrong in which she defended Nana Patekar. In the exclusive talk with Lokmat, Spotboy Ramdas said that Rakhi Sawant was not present on the set during the shooting of the film 'Horn Ok Please' in the year 2008. Since the accusation on Nana Patekar by Tanushree Dutta, the #MeToo movement has started in India.


Web Title: #metoo tanushree nana patekar case eyewitness said to lokmat rakhi sawant is lying she was not on set
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे