Manmarziyaan Movie Review: नए जेनरेशन को 'प्यार' और 'फ्यार' में फर्क समझाती है 'मनमर्जिंया'

By विवेक कुमार | Published: September 14, 2018 01:41 AM2018-09-14T01:41:57+5:302018-09-14T02:07:01+5:30

मनमर्जियां के गाने इसे एक बेहतरीन फिल्म बनाते हैं।  फ फॉर फ्यार,  दरिया और सच्ची मोहब्बत जैसे गाने आपको काफी पसंद आएंगे। 

Manmarziyaan Movie Review starring Abhishek Bachchan, Taapsee and Vicky Kaushal | Manmarziyaan Movie Review: नए जेनरेशन को 'प्यार' और 'फ्यार' में फर्क समझाती है 'मनमर्जिंया'

Manmarziyaan Movie Review: नए जेनरेशन को 'प्यार' और 'फ्यार' में फर्क समझाती है 'मनमर्जिंया'

फिल्म- मनमर्जियां

डायरेक्टर- अनुराग कश्यप

कलाकार- अभिषेक बच्चन, विकी कौशल, तापसी पन्नू

जॉनर- रोमांस,ड्रामा

रेटिंग-5/3

बॉलीवुड में ऐसी कई फ़िल्में हैं जो प्यार के सही मायने समझाती हैं। ऐसी कई कहानियां लिखी गई हैं जो सीधे आपके दिल को छूती है लेकिन नई पीढ़ी के लिए प्यार क्या है। प्यार या फिर फ्यार(सेक्स)। अगर आपने 'हम दिल चुके सनम' देखी है तो अनुराग कश्यप की 'मनमर्जियां' आपको जरुर पसंद आएगी।  फिल्म की कहानी युवा पीढ़ी की है जिनकी प्यार की शुरुआत टिंडर और फेसबुक के जरिए होती तो जरुर है लेकिन जल्द ही दम तोड़ देती है। फिल्म की कहानी आपको जरुर पुरानी लगेगी लेकिन इसे नए फ्लेवर में पेश किया गया है।

कहानी- फिल्म की कहानी है विकी( विकी कौशल) और रूमी (तापसी पन्नू) की। जिनकी मुलाकात टिंडर के जरिये होती है। लेकिन इनका प्यार कम और फ्यार (सेक्स) ज्यादा होता है। वहीं रूमी अमृतसर में हॉकी का एक मर्चेंडाइज स्टोर चलाती है और विकी एक डीजे है जो अपनी लाइफ के लिए सीरियस नहीं है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब घरवाले रूमी के बेडरूम में विकी को पकड़ लेते हैं। ऐसे हालात में रूमी के घर वाले उस पर शादी का दबाव बनाते हैं। जिसके बाद रूमी, विकी से शादी के लिए कहती है लेकिन जब शादी और जिम्मेदारी की बात आती है तो विकी पीछे हट जाता है। रूमी के तमाम कोशिशों के बावजूद विकी शादी के लिए तैयार नहीं होता आख़िरकार रूमी की शादी विदेश से आए रॉबी (अभिषेक बच्चन) से हो जाती है। जो काफी सुलझा हुआ इंसान है लेकिन कहानी अभी खत्म नहीं हुई है। क्या होगा जब रॉबी को विकी और रूमी के बारे में मालूम होगा? क्या रूमी, विकी को भूलकर अपनी नई जिन्दगी की शुरुआत रॉबी के साथ करेगी? क्या रॉबी दोनों की मोहब्बत के खातिर अपने प्यार को कुर्बान करेगा? इन तमाम सवालों के जवाब के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन- अनुराग कश्यप की 'मनमर्जियां' नई पीढ़ी के प्यार और फ्यार के इर्दगिर्द बुनी हुई है। अनुराग ने बड़ी ही बखूबी से सिक्वेंस को गूंथा है। जो आपको प्यार और त्याग की परिभाषा भी समझाती है। एक निर्देशक के रूप में अनुराग का नया अवतार देखने को मिलता है। लेकिन फिल्म का सेकंड हॉफ थोड़ी बोर जरुर करती है। कई जगह ऐसा लगता है कि अब इस जगह फिल्म को हैप्पी इंडिंग कर देनी चाहिए। 

एक्टिंग- विकी कौशल ने अपने मस्तमौला किरदार को बखूबी निभाया है जो प्यार के लिए पागल तो जरुर है लेकिन जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं। उनका फंकी लुक उनके किरदार के हिसाब से उन्हें सूट करता है। वहीं अभिषेक बच्चन मेच्यौर परफॉरमेंस कहानी को खास बनाती है। उनका किरदार बेहद सुलझे हुए व्यक्ति का है। जो अपनी बीवी से काफी प्यार करता है और उसकी ख़ुशी के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार है। अभिषेक का किरदार 'हम दिल दे चुके सनम' के अजय देवगन से काफी मिलता जुलता है। इस पूरी फिल्म में  तापसी पन्नू की दमदार एक्टिंग इसे खास बनाती है।

म्यूजिक- फिल्म के गाने इसे एक बेहतरीन फिल्म बनाते हैं।  फ फॉर फ्यार,  दरिया और सच्ची मोहब्बत जैसे गाने आपको काफी पसंद आएंगे। 

कुछ खास- अगर आप लव स्टोरी टाइप की फ़िल्में देखने के शौक़ीन हैं तो 'मनमर्जियां' आपको बेहद पसंद आएगी। फिल्म की कहानी भले ही पुरानी है लेकिन उसे पेश करने का ढंग और अंदाज बिल्कुल नया है। 

Web Title: Manmarziyaan Movie Review starring Abhishek Bachchan, Taapsee and Vicky Kaushal

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे