Maharashtra CM Uddhav Thackeray withdraws cases against Nanar refinery protesters | महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे का एक और बड़ा फैसला, इन प्रदर्शनकारियों के केस होंगे वापस
महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे का एक और बड़ा फैसला, इन प्रदर्शनकारियों के केस होंगे वापस

Highlightsमहाराष्ट्र में हाल ही में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में अब काम के फुल मूल में नजर आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में हाल ही में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में अब काम के फुल मूल में नजर आ रहे हैं। आरे के बाद अब सीएम ने नाणार रिफाइनरी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने के आदेश दिए हैं। उद्धव का ये आदेश काफी बड़ा कहा जा सकता है।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार शिवसेना काफी समय से रत्नगिरि में तेल रिफाइनरी प्रोजेक्ट का विरोध करती नजर आई है। अब शिवसेना के काफी विरोध के बाद पार्टी की ओर से बड़ा फैसला लेते हुए इसको बंद करने का आदेश दिया गया है।


हालांकि फड़नवीस सरकार ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज गए थे। रविवार रात मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाले हरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को वापस ले लिया गया। ये घोषणा उद्धव ठाकरे ने की।

उद्धव ठाकरे और तीन मंत्रियों को आवंटित किए गए आवास

उद्धव ठाकरे नीत 'शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस' गठबंधन की 'महाराष्ट्र विकास आघाडी' सरकार बनने के बाद अब मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों को आवास आवंटित किए गए हैं। सोमवार (02 दिसंबर) को प्रदेश के प्रशासन ने आधिकारिक रूप से आवास आवंटित किए हैं। बता दें कि शनिवार को राज्य विधानसभा में शनिवार को 'महाराष्ट्र विकास आघाडी' ने अपना विश्वासमत हासिल कर लिया था।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे और मंत्रियों में छगन भुजबल, जयंत पाटिल तथा एकनाथ शिंदे को आधिकारिक आवास आवंटित किए गए। उद्धव ठाकरे को वर्षा, छगन भुजबल को रामटेक, जयंत पाटिल को सेवादन और  एकनाथ शिंदे को रॉयल सेवासदन आवास आवंटित किया गया है।  


वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस को आधिकारिक निवास पर 'सागर' बंगला आवंटित किया गया है। 
 

Web Title: Maharashtra CM Uddhav Thackeray withdraws cases against Nanar refinery protesters
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे