सबसे हटकर है ऐश्वर्या-अभिषेक की लव स्टोरी, विदेशी जमीं पर शुरू हुई थी दोनों की इश्क दास्तां

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 20, 2018 01:26 PM2018-04-20T13:26:20+5:302018-04-20T14:38:39+5:30

इस बात पर शक नहीं है कि ये आज के जमाने की ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की सबसे खूबसूरत जोड़ी है।

love story of actor abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan | सबसे हटकर है ऐश्वर्या-अभिषेक की लव स्टोरी, विदेशी जमीं पर शुरू हुई थी दोनों की इश्क दास्तां

सबसे हटकर है ऐश्वर्या-अभिषेक की लव स्टोरी, विदेशी जमीं पर शुरू हुई थी दोनों की इश्क दास्तां

मुंबई, 20 अप्रैल:  बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का रिश्ता खास है। दोनों का कपल बॉलीवुड की शानदार जोड़ियों में से एक माना जाता है। वहीं दोनों के प्रेम कहानी की बात की जाए तो इन दोनों की तरह से इनकी प्रेम कहानी भी सबसे अलग है। दोनों ने अपने रिश्तों को बखूबी संभाला है। इस बात पर शक नहीं है कि ये आज के जमाने की यह सबसे खूबसूरत जोड़ी है। आइए जानतें हैं दोनों की खूबसूरत प्रेम कहानी-

पहली फिल्म में हुई दोस्ती

साल 2000 में ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ फिल्म रिलीज हुई थी। दोनों ने साथ-साथ काम किया था। इसी फिल्म के दौरान दोनों की दोस्ती हुई। जिसके बाद अभिषेक-ऐश्वर्या ने साथ में बहुत सी फिल्मों में काम किया है। 

एक गाना और इश्क ने दी दस्तक

इसके बाद साल 2005 में ‘बंटी और बबली’ आई। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या ने ‘कजरारे-कजरारे’ गाने पर  डांस किया। गाना बहुत हिट रहा। इसी गाने से दोनों के इश्क की शुरुआत हुई। दोनों इसी गाने से थोड़े करीब आए थे।

यूं शुरू हुआ प्यार 

 2007 में फिल्म गुरु के सेट पर ऐश की हल्की सी मुस्कान ही अभी का अभिषेक का दिल जीतने के लिए काफी थी। ऐश से प्यार कर बैठे अभिषेक ने आखिरकार उन्हें प्रपोज कर डाला।फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों एक-दूजे को डेट करने लगे। अभिषेक बच्चन के करियर की यह काफी बड़ी हिट फिल्म है।

शादी के लिए की हां

कहते हैं विदेशी जमीं पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को जीवनसंगिनी बनने के लिए प्रपोज किया था। न्यूयॉर्क में अभिषेक ने ऐश को शादी के लिए प्रपोज किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहा था। मैं अपने होटल के कमरे की बॉलकनी में खड़े होकर ये सोचा करता था कि कितना अच्छा होगा अगर एक दिन मैं उससे शादी कर पाउंगा। उसी समय वह ऐश को उसी बालकनी में ले गए और शादी के लिए प्रपोज किया था, ऐश ने हां भी कर दी थी और फिर दोनों के रिश्ते ने एक नई करवट ली थी।

सगाई और फिर शादी

न्यूयॉर्क में प्रपोज करने के बाद जब ये दोनों मुंबई लौटे तो 14 जनवरी 2007 में इन्होंने सगाई कर ली। सगाई के बाद भी इनके रिश्ते की तरह इनकी शादी में भी अड़चनें आईं। ऐश्वर्या के मांगलिक होने के कारण दोनों की शादी में काफी परेशानी आई थी। 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में इन दोनों की शादी हुई । आज दोनों की शादी के 11 साल बाद एक प्यारी सी बेटी है।
 

Web Title: love story of actor abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे