LMOTY 2019: 'न्यूड' के लिए कल्याणी मुणे को मिला सम्मान, रोचक है उनका फिल्मी सफर

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2019 07:13 PM2019-02-20T19:13:36+5:302019-02-20T19:13:36+5:30

2017 में आई मराठी फिल्म रिंगन और रिबन ने उन्होंने काम किया। मगर अब तक की सबसे बेहतरीन मूवी उनकी जो रही वो थी 2018 में आई  फिल्म न्यूड।

Lokmat Maharashtrian of the Year 2019: Marathi actress Kalyanee Mulay receives LMOTY award for 'Nude', Know the filmy journey | LMOTY 2019: 'न्यूड' के लिए कल्याणी मुणे को मिला सम्मान, रोचक है उनका फिल्मी सफर

LMOTY 2019: 'न्यूड' के लिए कल्याणी मुणे को मिला सम्मान, रोचक है उनका फिल्मी सफर

सचिन, रिंगण और न्यूड जैसी फिल्मों से लोगों का ध्यान अपने ऊपर लाने वाली एक्ट्रेस कल्याणी मुणे को इस साल लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर 2019 के सम्मान से नवाजा जा रहा है। हर साल होने वाले इस अवॉर्ड फंक्शन में लोकसेवा, समाजसेवा, चिकित्सा, शिक्षा, नाटक, राजनीति, प्रशासन, परफॉर्मिंग आर्ट, फिल्म और उद्योग क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वालों को गौरव किया जाता है। पिछले साल की तरह इस साल भी यह अवॉर्ड फंक्शन मुंबई में आयोजित किया जाएगा। 

इस साल फिल्म कैटेगरी में जिस एक्ट्रेस को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं वो कोई और नहीं बल्कि न्यूड फिल्म की बोल्ड और इमोशनल एक्ट्रेस कल्याणी मुणे हैं। इस साल लोकमत की ओर से उन्हें, न्यूड फिल्म के लिए सम्मानित किया जा रहा है। 

थिएटर में थी काफी एक्टिव

मुंबई में जन्मी कल्याणी को शुरू से ही एक्टिंग और थिएटर का शौक था। यही कारण है कि उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अपनी ग्रजुएशन की पढ़ाई पूरी की। अपने कॉलेज के दिनों में भी वो थिएटर की ओर काफी एक्टिव थीं। उन्होंने कई पुराने दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम किया है। कल्याणी उन लोगों में से हैं जो बोल्डनेस का असली मतलब जानते हैं और लोगों का ध्यान अपनी हुनर से खींच लेते हैं।

अनसीन प्ले से पहचानी गईं

एक्ट्रेस कल्याणी की पहचान आज भी उनके थिएटर प्ले 'अनसीन' से ही की जाती है। विष्णुपंद बार्वे के डायरेक्शन में किए गए इस ड्रामे में कल्याणी ने एक महिला के सफर को मंच पर पिरोया था। जिसमें ड्रेसिंग से मेस्ट्रुऐशन तक सभी चीजों को काफी बारीकी से दिखाया गया। इसके बाद उन्होंने शॉर्ट फिल्म सनराइस और विलग में भी लोगों की सराहना बटोरी।

न्यूड से आईं नजर में

इसके बाद कल्याणी का सफर और यूं कहें कारंवा आगे बढ़ता रहा। 2017 में आई मराठी फिल्म रिंगन और रिबन ने उन्होंने काम किया। मगर अब तक की सबसे बेहतरीन मूवी उनकी जो रही वो थी 2018 में आई  फिल्म न्यूड। रवि जाधव की इस फिल्म में कहानी है उन महिलाओं पर है जो जिस्म की भाषा समझने वाले लोगों को रूह की बात समझाने की कोशिश करते हैं।

 ये फिल्म विश्व भर की सभी नग्न मॉडलों को समर्पित है, जिन्होंने एक कलाकार को शिक्षित करने के लिए अपने शरीर और आत्मा से पर्दा उठाने की हिम्मत दिखाई। इस फिल्म ने लोगों के दिलो-दिमाग पर गहरा असर छोड़ा है। इसी के लिए लोकमत आज उन्हें सम्मानित कर रहा है। 
 

English summary :
Lokmat Maharashtrian of the Year 2019 organised by Lokmat: Marathi actress Kalyanee Mulay receives LMOTY awards 2019 for her marathi movie 'Nude'. Know the filmy journey of LMOTY award winner Kalyanee Mulay.


Web Title: Lokmat Maharashtrian of the Year 2019: Marathi actress Kalyanee Mulay receives LMOTY award for 'Nude', Know the filmy journey

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे