लोकसभा चुनाव 2019: हेमा मालिनी से दिनेश लाल यादव तक, दांव पर लगी है इन 16 स्टार्स की किस्मत, जानिए कौन कहां से हैं मैदान में

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 22, 2019 03:52 PM2019-05-22T15:52:08+5:302019-05-22T16:56:50+5:30

हर बार की तरह से इस बार मनोरंजन जगत के कई सितारों ने भी चुनाव लड़ा है। अब 23 मई को इनकी किस्मत का फैसला होगा।

Lok Sabha Chunav Results 2019: Bollywood stars whose fate in politics to be decided on 23rd May Election Result day | लोकसभा चुनाव 2019: हेमा मालिनी से दिनेश लाल यादव तक, दांव पर लगी है इन 16 स्टार्स की किस्मत, जानिए कौन कहां से हैं मैदान में

लोकसभा चुनाव 2019: हेमा मालिनी से दिनेश लाल यादव तक, दांव पर लगी है इन 16 स्टार्स की किस्मत, जानिए कौन कहां से हैं मैदान में

Highlights23 मई को लोकसभा चुनाव को वोट खुलेंगे और सभी की किसमत का फैसला हो जाएगाहर बार की तरह से इस बार भी कई मनोरंजन के सितारे चुनाव के मैदान में हैं

लोकसभा चुनाव के 19 मई को सातवें चरण के लिए वोट डाले गए। अब मतों की गिनती 23 मई को होगी। वोटरों को लुभाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और अन्य दलों के नेताओं ने ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो किए। वहीं हर बार की तरह से इस बार मनोरंजन जगत के कई सितारों ने भी चुनाव लड़ा है। अब 23 मई को इनकी किस्मत का फैसला होगा। आइए आज ऐसे ही स्टार्स के बारे में जानते हैं जो बार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं-

1-सनी देओल

अभिनेता से नेता बने सनी देओल पहली बार चुनाव के मैदान में उतरे हैं। वह बीजेपी से पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारे हैं। सनी देओल के खिलाफ कांग्रेस के सुनील जाखड़ चुनाव लड़ रहे हैं। अब 23 मई को ही सनी की किसमत का फैसला होगा।

2-उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस की सीट से इस बार चुनाव में कदम रखे हैं। उर्मिला का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से है। 23 मई को एक्टिंग से पॉलिटिक्स में आईं उर्मिला की किस्मत का फैसला होगा।

3-जया प्रदा

अपने जमाने की एक्ट्रेस जया प्रदा अपनी दूसरी पारी राजनीति के मैदान पर खेल रही हैं। वह इस बार बीजेपी के टिकट पर उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा  मैदान में हैं । जया महागठबंधन के प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

4-हेमा मालिनी

मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रत्याशी हेमा मालिनी अपनी किसमत अजमा रही हैं। हेमा मथुरा की मौजूदा सांसद हैं।  2019 के चुनावों में पार्टी ने उन्हें एक बार फिर से मौका दिया है।   

5-मिमी चक्रवर्ती

30 वर्षीय मिमी चक्रवर्ती बंगाली मनोरंजन जगत का जाना माना नाम हैं। उन्हें टीवी सीरियल गानेर ओपारे से बेहद लोकप्रियता मिली थी।  जादवपुर लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए अहम सीट है जिससे वह मिमी चुनावी मैदान में हैं। 

6-नुसरत जहां

नुसरत भी बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की बेहद लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं। वह कोलकाता से हैं और कई बड़ी बैनर व टॉप स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं। एक्ट्रेस बसीरहट सीट से चुनाव लड़ रही हैं जिस पर जीतना उनके लिए आसान नहीं माना जा रहा है।

7-शत्रुध्न सिन्हा 

बिहार के पटना साहिब सीट से 2009 और 2014 में जीतने वाले शत्रुध्न सिन्हा इस बार कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर इस बार पटना साहिब से चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी से रविशंकर प्रसाद उनके विरुध मैदान में हैं।

8-बाबुल सुप्रीयो 

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद और नेता और गायक बाबुल सुप्रीयो चुनावी मैदान में हैं।  इस बार बाबुल सुप्रीयो का मुकाबला टीएमसी की श्रीमति देव वर्मा और कांग्रेस के विश्वरूप मंडल से है।


9-रवि किशन

 भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके रवि किशन इस बार बीजेपी के लिए गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।  गठबंधन ने इस सीट से सपा के रामभुआल निषाद को और कांग्रेस ने मधुसूदन तिवारी को रवि किशन से टक्कर लेने के लिए मैदान में उतारा है।

10-मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुए उन्हें एक बार फिर मैदान में उतारा है। देखना होगा कि एक बार फिर से आने खाते जीत हासिल होती है कि नहीं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी की लड़ाई दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप पांडे के बीच मुकाबला है।

11-दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ 

 भारतीय जनता पार्टी ने आजमगढ़ लोकसभा से भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को टिकट देकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है। निरहुआ हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं।

12-राज बब्बर

 उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटि के अध्यक्ष राज बब्बर ने साल 1989 में जनता दल के जरिये राजनीति में कदम रखने के बाद समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी। लोकसभा चुनाव में राज बब्बर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

13-स्मृति ईरानी

मॉडल, टीवी अभिनेत्री और तेलुगू और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकीं स्मृति ईरानी ने 2003 में भाजपा की सदस्यता ली। वह इस बार भी अमेठी से मैदान में हैं।

14-किरण खेर

 बीजेपी नेता किरण खेर ने 2014 में चंडीगढ़ सीट से जीत हासिल की थी और कांग्रेस नेता पवन बंसल को हराया था जिन्होंने लगातार तीन बार यहां से चुनाव जीता था। इस बार भी यहां चुनाव किरण खेर और पवन बंसल के बीच है

15-मुन मुन सेन

भारतीय सिनेमा का एक चर्चित चेहरा मुन मुन सेन इस बार फिर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से चुनाव मैदान में हैं। 

16-सुमनलता अंबरीश

कन्नड़ फिल्मों का चर्चित चेहार सुमनलता अंबरीश  निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में कर्नाटक की मांड़या सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं।

Web Title: Lok Sabha Chunav Results 2019: Bollywood stars whose fate in politics to be decided on 23rd May Election Result day