फिल्म 'काली' के विवादास्पद पोस्टर को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए पूरा मामला

By अनिल शर्मा | Published: July 5, 2022 12:48 PM2022-07-05T12:48:54+5:302022-07-05T12:50:59+5:30

दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि 'काली' फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

leena manimekalai film kaali poster delhi police registered an FIR under sections 153A and 295A of IPC | फिल्म 'काली' के विवादास्पद पोस्टर को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए पूरा मामला

फिल्म 'काली' के विवादास्पद पोस्टर को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए पूरा मामला

Next
Highlightsफिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर पर इन दिनों बवाल मचा हुआ हैपोस्टर में हिंदू देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाए जाने को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की

नई दिल्लीः फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री फिल्म ‘काली’ के विवादस्पद पोस्टर के संबंध में दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन और सामरिक संचालन (IFSO) इकाई ने प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि 'काली' फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि फिल्म काली के विवादस्पद पोस्टर में हिंदू की देवी काली को सिगरेट पीते हुए दर्शाया गया था।

पोस्टर के जारी होते ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी बवाल मचा। पोस्टर में कथित रूप से मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके साथ ही उन्हें LGBTQ समुदाय के ध्वजवाहक के रूप में पेश किया गया है। कई फिल्ममेकर और राजनेताओं ने फिल्म के पोस्टर पर आपत्ति दर्ज करायी और फिल्म की निर्देशक लीना को गिरफ्तार करने की मांग की।

पोस्टर को लेकर मचे बवाल को लेकर लीना ने कहा था कि फिल्म एक शाम की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जब काली दिखाई देती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं। लीना ने उनकी गिरफ्तारी की मांग करने वालों से अपील करते हुए काह कि अगर आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग 'अरेस्ट लीना मणिमेकलाई' पोस्ट न करें बल्कि हैशटैग 'लव यू लीना मणिमेकलाई' पोस्ट करें।

Web Title: leena manimekalai film kaali poster delhi police registered an FIR under sections 153A and 295A of IPC

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे