जानिए कौन हैं ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पीरामल, इंडियन मर्चेंट चैंबर के रह चुके हैं प्रेसिडेंट

By मेघना वर्मा | Published: December 10, 2018 10:23 AM2018-12-10T10:23:08+5:302018-12-10T11:49:52+5:30

टीजिंग के पैशन और बिजनेस की रिस्पॉन्सिबिलिटी के साथ ईशा अंबानी रिलायंस फाउंनडेशन के तहत डिजिटल एजुकेशन प्रोग्राम कोऑर्डिनेट कर रही हैं। 

know all about Isha Ambani and his would be husband anand piramal | जानिए कौन हैं ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पीरामल, इंडियन मर्चेंट चैंबर के रह चुके हैं प्रेसिडेंट

जानिए कौन हैं ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पीरामल, इंडियन मर्चेंट चैंबर के रह चुके हैं प्रेसिडेंट

12 दिसंबर को देश के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। शादी की प्री-वेडिंग सेरेमनी उदयपुर में शुरू हो चुका है। वहीं बताया जा रहा है कि शादी मुंबई से ही होगी। आइए आपको बताते हैं कौन हैं ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पीरामल। 

पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक हैं बेटे

आनंद, पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे हैं। आनंद यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने नए दो स्टार्टअप्स शुरू किये हैं। उनके शुरू किए गए पीरामल ई-स्वास्थ्य एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज कर रही है। इसके अलावा पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं। वहीं परीमाल ग्रुप इंडियन मर्चेंट चैंबर की यूथ विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं। 

ईशा के लिए फैमिली है फर्स्ट

मीडिया को दिए एक इंटव्यू में ईशा ने बताया था कि उनके पेरेंट्स ने उन्हें ट्रेडिशन वेल्यू सिखाई है। उनके हिसाब से पहले फैमिली सबसे पहले आता है। वो कहती हैं कि वो सिर्फ पर्सनल ही नहीं बल्कि अपनी प्रोफेशनल लाइफ को भी परिवार के साथ कॉन्ट्रीब्यूट करती हैं। उनके लिए उनकी फैमिली सबसे पहले आती है। टीजिंग के पैशन और बिजनेस की रिस्पॉन्सिबिलिटी के साथ वह रिलायंस फाउंनडेशन के तहत डिजिटल एजुकेशन प्रोग्राम कोऑर्डिनेट कर रही हैं। 

उम्र में है छह साल का अंतर

ईशा अंबानी और उनके मंगेतर यानी आनंद पीरामल की उम्र में छह साल का अंतर हैं। मगर दोनों का बर्थडे ही अक्टूबर सेलिब्रेट करते हैं। दोनों के ही जन्मदिन में अंतर की वजह से दोनों की राशियों में भी अंतर है। ईशा जहां वृषभ राशि की हैं वहीं आनंद स्कॉर्पियन राशि के हैं। 

English summary :
On December 12, the India's top business man, Mukesh Ambani's daughter Isha Ambani and Anand Piramal are going to get married. Pre-Wedding Ceremony of the Isha Ambani and Anand Piramal wedding has started in Udaipur. It is being said that the wedding of Isha Ambani will be from Mumbai. Here's some details and information about Anand Piramal to whom Isha Ambani is getting married.


Web Title: know all about Isha Ambani and his would be husband anand piramal

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे