Karwa Chauth 2019: करवा चौथ की वो फिल्में जिनके एक सीन ने हिट करवाई मूवी, सलमान-ऐश्वर्या भी लिस्ट में शामिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 17, 2019 08:32 AM2019-10-17T08:32:52+5:302019-10-17T08:41:57+5:30

वक्त भले बदल गए हो लेकिन करवा चौथ की महत्ता नहीं बदली है। आइए जानते हैं किन फिल्मों करवा चौथ को पेश किया गया है।

karwa chauth 2019 bollywood films make karwa chauth more special? | Karwa Chauth 2019: करवा चौथ की वो फिल्में जिनके एक सीन ने हिट करवाई मूवी, सलमान-ऐश्वर्या भी लिस्ट में शामिल

Karwa Chauth 2019: करवा चौथ की वो फिल्में जिनके एक सीन ने हिट करवाई मूवी, सलमान-ऐश्वर्या भी लिस्ट में शामिल

Highlightsपति की लंबी उम्री की कामना के लिए एक पत्नी हर साल करवा चौथ का व्रत रखती है। इस साल करवा चौथ 17 अक्टूबर को देशभर में मनाई जाएगी।


पति की लंबी उम्री की कामना के लिए एक पत्नी हर साल करवा चौथ का व्रत रखती है। इस साल करवा चौथ 17 अक्टूबर को देशभर में मनाई जाएगी। इस त्योहार को लेकर महिलाओं में खासा क्रेज देखने को मिलता है। फिल्मों में भी इस त्योहार को खास जगह दी गई है। फिल्म दिलल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे से लेकर कभी खुशी कभी गम  तक में  कई ऐसी फिल्में हैं जिसमें करवाचौथ को पेश किया गए है। वक्त भले बदल गए हो लेकिन करवा चौथ की महत्ता नहीं बदली है। आइए जानते हैं किन फिल्मों करवा चौथ को पेश किया गया है।

मांग भरो सजना

मांग भरो सजना 80 के दशक में पर्दे पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बड़े रूप में करवा चौथ को दिखाया गया था। इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह से रेखा और मौसमी जितेद्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं।


दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में भी करवा चौथ के सीन के फिल्माया गया था। फिल्म में बहुत ही खूबसूरती के साथ करवा चौथ के दिखाया गया था। काजोल फिल्म में  व्रत को रखने के दौरान बेहोश होने का नाटक करती हैं और शाहरूख खान के हाथ से पानी पीती हैं। 

हम दिल दे चुके समन

हम दिल दे चुके समन का गाना चांद छुपा बादल में करवा चौथ पर ही फिल्मा गया है। ऐसा लगता है इस गाने के बिना करवा चौथ अधूरा सा है। फिल्म में भी इस त्योहार को बहुत ही शानदार तरीके से पेश किया गया था। फिल्म में शादी के पहले और हाद दोनों के ऐश्वर्या के करवा चौथ को दिखाया गया था।

 कभी खुशी कभी गम 

सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में भी करवा चौथ को महत्वपूर्ण ढंग से पेश किया गया था। इस फिल्म में काबिले तारीफ ढंग से फिल्माया गया था। फिल्म में काजोल शादी के बाद अपने पति यानि शाहरुख के लिए व्रत रखती हैं तो वहीं करीना, ऋतिक के लिए शादी से पहले।

Web Title: karwa chauth 2019 bollywood films make karwa chauth more special?

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे