करीना शूटिंग पर चली जाती हैं तो किसके पास रहते हैं तैमूर, नहीं जानते होंगे बेबो की जिंदगी के ये राज

By असीम चक्रवर्ती | Published: July 15, 2018 01:45 PM2018-07-15T13:45:11+5:302018-07-15T13:45:11+5:30

लोकमत से खास मुलाकात में करीना कपूर ने अपनी जिंदगी के कई राज खोल हैं। असल जिंदगी के दोस्त से लेकर सैफ की बीवी कहलाने के अहसास तक।

Karina Kapoor interview Taimur Ali khan Saif Ali Khan  | करीना शूटिंग पर चली जाती हैं तो किसके पास रहते हैं तैमूर, नहीं जानते होंगे बेबो की जिंदगी के ये राज

करीना शूटिंग पर चली जाती हैं तो किसके पास रहते हैं तैमूर, नहीं जानते होंगे बेबो की जिंदगी के ये राज

उनके कैरियर की यह दूसरी पारी है। खास तौर से मां बनने के बाद ‘वीरे दी वेडिंग’ से इंडस्ट्री में एक तरह से उनकी वापसी हुई है। निश्चित रूप से पिछले वर्षों में उनका एक नया चेहरा सामने आया है। 37 की इस उम्र में अब ग्लैमर उनके हाथों से फिसलने लगा है। ताजा हुई मुलाकात में वह अपनी निजी जिंदगी से इतर दूसरे कई सवालों का खुलकर जवाब देती हैं-

क्या आपको लगता है कि यह आपकी कमबैक फिल्म है ? 

-इन दिनों इस तरह के सवाल मेरे लिए कोई नया नहीं है। हंसते हुए। वाकई में यह लिस्ट बहुत लंबी है। कोई कहता है कि ‘वीरे दी वेडिंग’ आपकी कम-बैक फिल्म थी। दूसरा सवाल- क्या हीरोइन के बीच कैट फाइट है। तीसरा सवाल- क्या आप तीन गृहस्थी संभाल रही हैं। क्या अब आप अपना काम कम कर देंगी। चौथा सवाल- क्या आप फेमिनिस्ट हैं ? अब आप बताइए कि आप इनमें से कौन-सा सवाल पूछेंगे।

 क्या आप फेमिनिस्ट हैं? क्योंकि पिछले दिनों इसी संदर्भ में दिए गए आपके एक वक्तव्य को लेकर अब भी चर्चा हो रही है? 

-सच तो यह है कि मैंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है। मैं तो पुरुष के समान अधिकार पर यकीन करती हूं। लेकिन फेमिनिज्म का सहारा लेकर जो दूसरे जेंडर को छोटा किया जाता है, उस पर मेरा कोई यकीन नहीं है। मैंने इसे ही समझाना चाहा था। शायद मेरा जवाब सभी समझ नहीं पाए हैं। मैं करीना कपूर के तौर पर जितना सहज हूं, उतना ही सैफ अली खान की बीवी के तौर पर हूं।

आप दोनों सोशल मीडिया में बिल्कुल नहीं हैं। आज के दौर में भी क्या यह संभव है?

-किसने कहा कि हम नहीं हैं। हम हैं या नहीं यह कोई नहीं जानता है। आफिशियल शायद नहीं हूं। पर कहां क्या बात हो रही है, कौन क्या हमारे बारे में कमेंट कर रहा है, क्या ट्रोल चल रहा है, इसकी सारी खबर हम रखते हैं। इसलिए सावधान हम सब देख पा रहे हैं।

इधर आप काफी स्पॉटलाइट शेयर कर रही हैं ?

- देखिए कभी मैंने अपने ग्लैमर्स हीरोइन की इमेज को बहुत एंज्वॉय किया है। अब भी करती हूं। लेकिन अभी चूंकि काम करना मैंने काफी कम कर दिया है, इसलिए कोशिश करती हूं कि मेरी हर फिल्म दूसरी से बिल्कुल अलग हो। की एंड का, उड़ता पंजाब, वीरे दी वेडिंग आदि सारी की सारी बिल्कुल अलग जोन की फिल्में हैं। यहां मैं फिल्म की सोलो हीरोइन हूं या नहीं या मुझे कितना स्क्रीन स्पेस मिल रहा है या नहीं, इसे लेकर मैं ज्यादा नहीं सोचती हूं। 

काम कम करने का निर्णय आपने किस वजह से लिया है ?

- असल में हमने बच्चे की देखभाल की खातिर अपना काम काफी कम कर दिया है। अब हो यह रहा है कि जब मैं काम करती हूं, सैफ बच्चे की देखभाल करता है। और जब सैफ शूट पर होता है, मैं बच्चे के पास होती हूं। अब देखिए न, आज जल्द घर पहुंचना था, थोड़ी देरी हो गई। खैर मैंने अब तय किया है कि अब से साल में एक ही फिल्म करूंगी। असल में मेरी मुश्किल यह है कि मैं हीरोइन, मां, बीवी हर रोल को एंज्वॉय करती हूं। क्योंकि यह बस मेरे ख्यालों के रोल हैं। 

क्या ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी गाली-गलौज वाली फिल्म में काम करने से पहले आप डर रही थीं ?

-डर किस बात का। सच तो यह है कि इस फिल्म का असली सब्जेक्ट दोस्ती था। वैसे भी हमने किसी सामाजिक विषय पर कोई डॉक्यूमेंटरी फिल्म नहीं तैयार किया था। यह एक मनोरंजन प्रधान फिल्म थी। आधुनिक शहर में लड़कियां आपस में गाली-गलौज करती हैं, स्मोक करती हैं, ड्रिंक करती हैं, वह सेक्सयूली एक्टिव हैं। यह सब तो सच है। फिल्म रियलिस्टिक बनाना है, तो इस तरह के एलीमेंट्स रखने ही पड़ेंगे। वैसे फिल्म में एक संदेश छिपा हुआ है, जो हर फिल्म में होता है। आप डर्टी पिक्चर को ही देख लें। सिल्क स्मिता के लाइफ को लेकर यह फिल्म है। पर फिल्म में स्ट्रान्ग मैसेज है। फिर डॉयलागबाजी, नाच-गाने भी हैं। असल काम दर्शकों का मनोरंजन करना है। 

आपकी रियल लाइफ की दोस्त कौन है?

- यह तो सभी जानते हैं। मलाइका, अमृता, करिश्मा। और भी कई लोग। 

दोस्ती को लेकर आपकी पसंदीदा फिल्म ?

- दिल चाहता है। यह मेरी ऑल टाइम फेवरेट फिल्म है। इस जोनर की यही पहली फिल्म है। यह समय से थोड़ा आगे की फिल्म है। वैसे इस फिल्म ने ही मल्टीप्लेक्स कल्चर तैयार किया था। 

आपके को-स्टार कहते हैं कि आप शूट के दौरान काफी कहानी कहती हैं। क्या भविष्य में लिखने आदि की इच्छा है ? 

-राइटर और मैं। न न। यह सब सैफ कर सकता है, मैं सेट पर सबको कहानी सुनाकर उनका मनोरंजन करती हूं। दैट्स इट। एक्टिंग के अलावा मुझसे और कुछ नहीं होगा।

Web Title: Karina Kapoor interview Taimur Ali khan Saif Ali Khan 

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे