कमल हसन ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर उठाए सवाल, कहा-अगर यह वोट इकट्ठा करने का...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 12, 2019 11:46 AM2019-12-12T11:46:25+5:302019-12-12T11:46:25+5:30

कमाल हसन सोशल मीडिया के जरिए आए दिन अपनी बात रखते हैं। नागरिकता संशोधित बिल पर हाल ही में कमल ने ट्वीट किया है।

kamal haasan asked on citizenship amendment bill | कमल हसन ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर उठाए सवाल, कहा-अगर यह वोट इकट्ठा करने का...

कमल हसन ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर उठाए सवाल, कहा-अगर यह वोट इकट्ठा करने का...

नागरिकता संशोधन विधेयक बुधवार को राज्यसभा में पास हो गया। इससे पहले ये बिल लोकसभा में पास हुआ था।राज्यसभा में विधेयक के पक्ष में 125 और विरोध में 99 मत पड़े। बिल पारित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन को एतिहासिक कहा है।

जहां कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं तो वहीं कुछ इसका समर्थन करते नजर आ रहे हैं। पूर्वोत्तर राज्य असम में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हालात काफी खराब हैं।गुवाहाटी में बिल के खिलाफ काफी प्रदर्शन किया गया जिसके बाद अब कर्फ्यू लगा दिया गया है। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार कमल हासन  ने सवाल उठाया है।

कमाल हसन सोशल मीडिया  के जरिए आए दिन अपनी बात रखते हैं। नागरिकता संशोधित बिल पर हाल ही में कमल ने ट्वीट किया है। ये ट्वीट कमल का सोशल मीडिया पर छा गया है।

कमल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि विध्वंसक नरसंहार का सामना करने वाले तमिलों और भेदभाव से गुजरने वाले मुस्लिमों को इस बिल से बाहर क्यों रखा गया है? यदि यह वास्तव में परोपकारी बिल है और वोट इकट्ठा करने का कोई तरीका नहीं है तो श्रीलंका में फंसे तमिलों और परेशान मुसलमानों को इस बिल से बाहर क्यों रखा गया।


असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बुधवार को हजारों लोग सड़कों पर उतरे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प देखने को मिली। जिससे अव्यवस्था का माहौल भी हो गया था। फिलहाज जगह जगह अद्धसैनिक बलों को पूर्वोत्तर में भेजा जा रहा है।

Web Title: kamal haasan asked on citizenship amendment bill

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे