5 दिन तक बिना खाए जिंदगी से लड़ते रहे थे कादर खान, ये आखिरी शब्द

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 2, 2019 11:21 AM2019-01-02T11:21:52+5:302019-01-02T11:21:52+5:30

Kader Khan Death Update Body Kept In Masjid:dऐसे में स्पॉटब्वॉय की खबर के अनुसार कादन ने 5 दिन से खाना नहीं खाया था

Kader Khan's Body Kept In Masjid, Burial Last Meal, Last Words- All Details Here | 5 दिन तक बिना खाए जिंदगी से लड़ते रहे थे कादर खान, ये आखिरी शब्द

5 दिन तक बिना खाए जिंदगी से लड़ते रहे थे कादर खान, ये आखिरी शब्द

हिंदी फिल्मों के जानें-मानें अभिनेता एवं लेखक कादर खान का 31 दिसम्बर को निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा। कादर का निधन बॉलीवुड के लिए कभी ना भूलने वाला कहा जा सकता है। 

ऐसे में स्पॉटब्वॉय की खबर के अनुसार कादन ने 5 दिन से खाना नहीं खाया था उन्होंने गुरुवार को खाना खाया था जो बहू साहिस्ता यानी सरफराज की पत्नी ने बनाया था। इसके बाद उन्होंने अस्पताल का खाना खाने से मना कर दिया था । साहिस्ता ने उन्हें समझाया कि उनके लिए खाना बहुत जरूरी है लेकिन  केवल 'ना' कहा था।

इसके बाद से उन्होंने बात करना बंद कर दिया था और वह केवल इशारों में बात कर रहे थे। इशारों में बात करना ही कादर के आखिरी शब्द थे। गुरुवार के बाद से उन्होंने अन्न का एक दाना और पानी तक नहीं पिया था । वो सिर्फ घर का खाना चाहते थे । 5 दिन चक वह बिना खाए पिए अपनी जिंदगी की जंग लड़ते रहे और आखिरकार 120 घंटे बाद वह इससे हार गए थे।

कादर खान का परिचय

अभिनेता कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ था। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसमें राजेश खन्ना मुख्य किरदार निभा रहे थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी। कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘‘जवानी दीवानी’’ के लिए संवाद लिख चुके थे।

पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया। देसाई के साथ उन्होंने "धर्म वीर", "गंगा जमुना सरस्वती", "कुली", "देश प्रेम", "सुहाग", "परवरिश" और "अमर अकबर एंथनी" जैसी फिल्में कीं और मेहरा के साथ उन्होंने "ज्वालामुखी", "शराबी", "लावारिस", "मुकद्दर का सिकंदर" जैसी फिल्मों में काम किया है। 90 के दशक में उन्होंने गोविंदा के साथ कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया।

खान के साथ "दो और दो पाँच", "मुकद्दर का सिकंदर", "मिस्टर नटवरलाल", "सुहाग", "कुली’’ और "शहंशाह "जैसी फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ट्विटर पर अनुभवी अभिनेता की सलामती और स्वस्थ होने की कामना की।

English summary :
Kader Khan Death Update: Actor & writer Kader Khan died on December 31 at the age of 81, he was suffering from ill for a long time. Kadar Khan was admitted to a Canadian hospital His son said that the funeral will also be done there.


Web Title: Kader Khan's Body Kept In Masjid, Burial Last Meal, Last Words- All Details Here

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे