भूमिहीन किसानों के लिए जूही चावला ने खोला दिल, यूं करेंगी मदद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: May 22, 2020 09:06 AM2020-05-22T09:06:59+5:302020-05-22T09:06:59+5:30

अभिनेत्री और एन्वाइरोमेंटलिस्ट जूही चावला कोरोनावायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में किसानों की मदद के लिए आगे आईं हैं

juhi chawla invited landless farmers | भूमिहीन किसानों के लिए जूही चावला ने खोला दिल, यूं करेंगी मदद

किसानों की मदद के लिए आगे आईं जूही (फाइल फोटो)

Highlightsजूही चावला कुछ भूमिहीन किसानों की मदद करना चाहती हैं मुंबई से कुछ दूरी पर उनकी एक कृषि भूमि है

जूही चावला कुछ भूमिहीन किसानों की मदद करना चाहती हैं. मुंबई से कुछ दूरी पर उनकी एक कृषि भूमि है, जहां विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा जैविक खेती का अभ्यास किया जाता है. इसे उन्होंने भूमिहीन किसानों को धान की खेती करने के लिए देने की पहल की है.

जूही ने कहा, ''चूंकि हम अभी लॉकडाउन में हैं, ऐसे में मैंने भूमिहीन किसानों को खेती करने के लिए अपनी जमीन देने का फैसला लिया है. वे यहां इस मौसम में धान की खेती कर सकते हैं और बदले में उत्पाद का एक छोटा-सा हिस्सा अपने लिए रख सकते हैं.

यह कोई नई बात नहीं है. पुराने जमाने में लोग इसी तरह से खेती करते थे. यह एक अच्छी बात है. हमारे किसानों को मिट्टी, हवा, जमीन के बारे में शहर में रहने वाले लोगों की तुलना में कहीं ज्यादा पता है.'' जूही की शर्त ये है कि इस पर केवल जैविक खेती ही हो.

Web Title: juhi chawla invited landless farmers

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे