जानिए अब जॉनी लीवर को फिल्मों में क्यों नहीं मिलता ज्यादा काम, एक्टर्स को लेकर कहा ये

By मनाली रस्तोगी | Published: January 10, 2023 04:35 PM2023-01-10T16:35:22+5:302023-01-10T16:35:32+5:30

दिग्गज अभिनेता और कॉमेडियन जॉनी लीवर ने साझा किया कि वह अब फिल्मों में क्यों नहीं दिखते हैं।

Johnny Lever shared why he doesn't get much work any more | जानिए अब जॉनी लीवर को फिल्मों में क्यों नहीं मिलता ज्यादा काम, एक्टर्स को लेकर कहा ये

जानिए अब जॉनी लीवर को फिल्मों में क्यों नहीं मिलता ज्यादा काम, एक्टर्स को लेकर कहा ये

मुंबई: 1990 के दशक में जॉनी लीवर साल में कम से कम एक दर्जन फिल्मों में हुआ करते थे। हालांकि, पिछले कुछ दशकों में काम काफी धीमा हो गया और अनुभवी अभिनेता हाल ही में केवल एक या दो फिल्में देखते हैं। अक्सर हिंदी सिनेमा में कॉमिक रिलीफ किरदार के रूप में दिखने वाले जॉनी ने बताया कि वह अब फिल्मों में इतना अभिनय क्यों नहीं कर रहे हैं।

पिछले साल वह गुजराती कॉमेडी जायसुक जडपायो और रोहित शेट्टी की फैमिली एंटरटेनर सिर्कस में दिखाई दिए, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। दिग्गज कॉमेडियन को शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी अभिनीत 1993 की थ्रिलर बाजीगर में क्लूलेस बाबूलाल के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। 

उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने तब अपने बहुत सारे दृश्यों में सुधार किया था और फिल्म निर्माता कॉमेडी दृश्यों को और दिलचस्प बनाने के लिए उन पर भरोसा करते थे। ETimes को दिए इंटरव्यू में जॉनी ने साझा किया कि उन्हें अब ज्यादा काम क्यों नहीं मिलता है। सबसे पहले कम कॉमेडी फिल्में बनाई जा रही हैं और दूसरी बात, लीड एक्टर्स ने फिल्मों में उनकी उपस्थिति से खतरा महसूस करना शुरू कर दिया, जिसकी वजह से उनका सीन एडिट हो जाता है।

जॉनी लीवर ने कहा, "कभी-कभी नायकों को खतरा महसूस होता और मेरे दृश्यों को संपादित कर दिया जाता। वे देखते थे कि दर्शक मेरे दृश्यों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं और असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने लेखकों से उनके लिए भी हास्य दृश्यों के साथ आने के लिए कहना शुरू कर दिया। लेखक हास्य दृश्यों का वितरण शुरू कर देंगे। और मेरी भूमिकाएँ और छोटी होती गईं, जो अब आप देख रहे हैं। कॉमेडी चली गई है।"

अनुभवी अभिनेता ने यह भी कहा कि कॉमेडी, एक शैली के रूप में, जब वह सक्रिय थे तो उन्हें अधिक सम्मान दिया गया। हालांकि उन्होंने 300 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया है, जॉनी कभी-कभार स्टैंड-अप कॉमेडी भी करते हैं। फिल्मों में अपना बड़ा ब्रेक मिलने से पहले, वह भारत और दुनिया भर में लाइव शो में मिमिक्री करते थे।

जॉनी ने दीवाना मस्ताना और दुल्हे राजा के लिए दो बार कॉमिक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता है; उनके पास 13 नामांकन भी हैं। उनके बच्चों, बेटी जेमी और बेटे जेसी ने भी मनोरंजन उद्योग में अपने पिता का अनुसरण किया है। बाप-बेटी की जोड़ी ने कॉमेडी फिल्म हाउसफुल 2 (2019) में साथ काम किया था।

Web Title: Johnny Lever shared why he doesn't get much work any more

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे