Jiah Khan Death Anniversary: आज भी नहीं सुलझ पाया है जिया खान की मौत का रहस्य, जानिए क्या लिखा था एक्ट्रेस ने सुसाइड नोट पर

By मेघना वर्मा | Published: June 3, 2019 12:10 PM2019-06-03T12:10:07+5:302019-06-03T12:10:07+5:30

24 मई 2013 को जिया खान ने अपना अन्तिम ट्वीट लिखा था जिसमें उन्होंने अलविदा कह दिया था। जिया ने ट्विटर अकाउंट असली नाम नफीसा खान के नाम से ही बनाया था।

Jiah Khan Death Anniversary: Know what is write in Jiya Khans suicide note | Jiah Khan Death Anniversary: आज भी नहीं सुलझ पाया है जिया खान की मौत का रहस्य, जानिए क्या लिखा था एक्ट्रेस ने सुसाइड नोट पर

Jiah Khan Death Anniversary: आज भी नहीं सुलझ पाया है जिया खान की मौत का रहस्य, जानिए क्या लिखा था एक्ट्रेस ने सुसाइड नोट पर

बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस जिया खान की मौत को आज 6 साल पूरे हो गए हैं। साल 2013 में जिया खान जुहू में अपने घर पर ही फांसी लगाकर जान दे दी थी। जिया खान की मौत हत्या थी या आत्महत्या इस बात का शुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। सूरज पंचोली का नाम सामने आया जरूर और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया मगर पुलिस ने इस केस को आत्महत्या करार दे दिया। जिसके बाद अब एक्टर जेल से बाहर हैं और नई फिल्म की की तैयारियां कर रहे हैं। 

कुछ ऐसे मिले थे सूरज और जिया

सूरज पंचोली और जिया खान एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में भी थे। मगर इस रिश्ते का अंजाम बुरा हुआ। जिया और सूरज पंचोली की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ है और दोनों साथ टाइम बिताने लगे। इसके बाद अचानक से जिया को काम मिलना बंद हो गया। लोगों का ये भी मानना था कि जिया ने काम ना मिलने की वजह से सुसाइड किया। 

पर धीरे-धीरे जब इस पर से पर्दा उठा तो सूरज पंचोली का नाम इस केस के पीछे आने लगा। जिया की लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें उन्होंने अभिनेता सूरज पंचोली के साथ अपने रिश्तों का जिक्र किया था। साथ ही इस रिश्तें की वजह से वो डिप्रेशन में थीं इस बात का भी खुलासा हुआ था।

सुसाइड नोट के आधार पर ही 10 जून को अभिनेता सूरज पंचोली को अरेस्ट किया गया था। साल 2013 के अक्टूबर में ही जिया की मां राबिया खान ने बंबई हाई कोर्ट से जिया की मौत की सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके लिए कोर्ट ने इजाजत दे दी थी। सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में कहा था कि सूरज ने जिया से शादी का झूठा वादा किया था और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाया था।

ये लिखा था सुसाइड नोट में

अभिनेता सूरज पंचोली पर आईपीसी की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का केस भी दर्ज किया गया था। जांच एजेंसी के द्वारा यह स्पष्ट भी किया था कि जिया के सुसाइड नोट में सूरज के व्यवहार और अंतरंग संबंधों के बारे में लिखा गया था। सूरज द्वारा जिया के साथ शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का भी जिक्र था और यह भी बताया गया था की जिया गर्भवती थी, खुदकुशी से पहले उन्होंने गर्भपात कराया था। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में हुआ था। अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत जिया खान ने एक बाल कलाकार के तौर पर 'दिल से' से किया था। जिसमें उन्होंने मनीषा कोइराला के बचपन का किरदार निभाया था। जिया खान का असली नाम नफीसा खान था। लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम जिया खान रख लिया था।

2007  में उन्होंने बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द से अपने अभिनय का परिचय दिया। फिल्म में जिया अपनी ही दोस्त के पापा यानी अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस करती हैं जो की उनसे उम्र में बहुत बड़े होते हैं। फिल्म में जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड सीन्स भी किए। 

फिल्म में जिया की एक्टिंग और उनके बोल्ड अंदाज़ से उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई। उसके बाद उन्होंने 2008 में फिल्म 'गजनी' में आमिर खान के साथ काम किया। जिया खान की आखिरी फिल्म 'हाउसफुल' थी। जिया ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अच्छी पहचान बना ली थी। 

24 मई 2013 को उन्होंने अपना अन्तिम ट्वीट लिखा था जिसमें उन्होंने अलविदा कह दिया था। जिया ने ट्विटर अकाउंट असली नाम नफीसा खान के नाम से ही बनाया था। उन्होंने 24 मई को आखिरी ट्वीट किया, 'सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं। थोड़ा ब्रेक ले रही हूं... कभी-कभी आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए आराम की जरूरत पड़ती है। 3 जून 2013 को देर रात उनका फांसी लगा हुआ शव उनके जुहू स्थित घर से बरामद हुआ है। जहाँ वे अपनी माँ के रहती थी। 

10 जून 2013 को सूरज पंचौली को जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके बाद 1 जुलाई 2013 को यह कहते हुए जमानत दे दी कि अभिनेत्री जिया खान द्वारा ‘आवेग’ में आकर की गई आत्महत्या के लिए सूरज को अकेले दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

Web Title: Jiah Khan Death Anniversary: Know what is write in Jiya Khans suicide note

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे