मशहूर हास्य अभिनेता के बेटे हैं जावेद जाफरी, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ चुके है चुनाव, मना रहे अपना 58 वाँ जन्मदिन

By वैशाली कुमारी | Published: December 4, 2021 04:20 PM2021-12-04T16:20:28+5:302021-12-04T16:35:13+5:30

जावेद ने अपनी दमदार अदाकारी और हास्य कला से दर्शकों को खूब हंसाया, बता दे कि जावेद के पिता सैयद जवाहर अली जाफरी स्वयं एक बेहतरीन हास्य कलाकार थे।

Javed Jaffrey, son of famous comedian, has fought against Rajnath Singh in elections. celebrating his 58th birthday today | मशहूर हास्य अभिनेता के बेटे हैं जावेद जाफरी, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ चुके है चुनाव, मना रहे अपना 58 वाँ जन्मदिन

जावेद जाफरी

Highlightsजावेद का फिल्मी सफर तो काफी शानदार रहा लेकिन असल जिंदगी में उन्हें पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ाजावेद जाफरी का विवाह हबीबा जाफरी के साथ हुआ और इनके तीन बच्चे अलाविया जाफरी, मिजान जाफरी और अब्‍बास जाफरी हैं

बॉलीवुड के बेहतरीन हास्य कलाकार जावेद जाफरी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 4 दिसंबर, 1963 को मुंबई में हुआ था। जावेद ने अपनी दमदार अदाकारी और हास्य कला से दर्शकों को खूब हंसाया, बता दे कि जावेद के पिता सैयद जवाहर अली जाफरी स्वयं एक बेहतरीन हास्य कलाकार थे और उन्होंने फिल्म शोले और अंदाज अपना-अपना जैसे चर्चित फिल्मों में हास्य कलाकार के रूप में बेहतरीन काम किया था। जवाहर अली को जगदीप के नाम से फिल्मों में लोकप्रियता मिली।

जावेद जाफरी ने अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म 'मेरी जंग' से की। फिल्म में उन्होंने खलनायक को भूमिका निभाई और अपने एक्टिंग से लोगों को खासा प्रभावित किया।  फिल्‍म का गाना 'बोल बेबी बोल रॉक एन रोल' बहुत पॉपुलर हुआ और इसी गाने के चलते लोग उनकी डांसिग की प्रतिभा से वाकिफ हुए। जावेद एक प्रोफेशनल डांसर के तौर पर भी जाने जाने लगे।

शुरुआती संघर्ष के बाद इन्हें फिल्मों में काम मिलने लगा और जावेद एक सफल अभिनेता बनकर सामने आए। खास बात ये कि अपने करियर को बनाने में उन्होंने कभी अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया।

जावेद की कुछ प्रसिद्ध फिल्मोें में मेरी जंग, तहलका, ओह डार्लिंग ये है इंडिया, अर्थ, गैंग, मैं प्रेम की दीवानी हूं, जजंतरम ममंतरम, सलाम नमस्‍ते, ता रा रम पम, धमाल, सिंह इज किंग, 3 इडियटस, कमबख्‍त इश्‍क, लफंगे परिंदे, डबल धमाल, बेशरम, वार छोड़ ना यार, बैंग बैंग आदि शामिल हैं ।

जावेद का फिल्मी सफर तो काफी शानदार रहा लेकिन असल जिंदगी में उन्हें पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ा।  युवावस्था में जावेद जाफरी के अपने पिता के साथ संबंध कुछ खास अच्छे नहीं थे, दरअसल उस समय उनके पिता को जुआ खेलने और शराब पीने की काफी लत थी। पिता की इसी आदत के चलते जावेद उनसे गुस्सा रहा करते थे। लेकिन जैसे-जैसे जावेद बड़े हुए उनका पिता के साथ संबंध अच्छा होता गया।

जावेद जाफरी ने साल 2014 में राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने लोकसभा चुनावों से राजनीति में एंट्री करते हुए आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालाकि उन्हें यहां हार का सामना करना पड़ा। जावेद जाफरी का विवाह हबीबा जाफरी के साथ हुआ और इनके तीन बच्चे अलाविया जाफरी, मिजान जाफरी और अब्‍बास जाफरी हैं।

Web Title: Javed Jaffrey, son of famous comedian, has fought against Rajnath Singh in elections. celebrating his 58th birthday today

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे