जावेद अख्तर को कोर्ट में पेश होने का मिला आदेश, कंगना रनौत की शिकायत पर हो रही कार्रवाई

By अंजली चौहान | Published: July 25, 2023 01:21 PM2023-07-25T13:21:13+5:302023-07-25T13:24:06+5:30

2016 में कंगना रनौत और ऋतिक रोशन की लड़ाई के बाद, जावेद ने कथित तौर पर उन्हें कुछ सलाह देने के लिए अपने घर आने के लिए कहा था। देखते ही देखते कानूनी लड़ाई शुरू हो गई।

Javed Akhtar gets order to appear in court action is being taken on Kangana Ranaut's complaint | जावेद अख्तर को कोर्ट में पेश होने का मिला आदेश, कंगना रनौत की शिकायत पर हो रही कार्रवाई

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsकंगना रनौत की शिकायत पर जावेद अख्तर की कोर्ट में पेशी 5 अगस्त को जावेद अख्तर को कोर्ट में पेश होने का आदेश मामला कंगना और ऋतिक रोशन से जुड़ा हुआ है।

मुंबई: बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत और गीतकार जावेद अख्तर के बीच कानूनी लड़ाई जारी है। कंगना रनौत की शिकायत के आधार पर जावेद अख्तर को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने का आदेश  मिली है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कंगना ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (एक महिला की विनम्रता का अपमान) के तहत बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इसी मामले को लेकर जावेद अख्तर को 5 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें अंधेरी की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी के लिए आदेश दिए गए हैं।

जावेद अख्तर और कंगना के डॉक्टर हुए पेश 

गौरतलब है कि सोमवार को कंगना रनौत और जावेद अख्तर के डॉक्टर रमेश अग्रवाल 10वें मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष गवाहों में से एक है। उन्होंने 2016 में जावेद और कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल के बीच हुई मुलाकात के बारे में बात की।

उन्होंने अदालत को बताया कि जावेद ने उनसे कंगना और ऋतिक रोशन के बीच के मुद्दे पर बात की थी और कहा था कि अभिनेताओं के बीच समझौता होना चाहिए।

2016 में जावेद अख्तर ने कंगना को उनके घर आने के लिए कहा था। जावेद ने कंगना को ऋतिक रोशन के साथ उनके सार्वजनिक विवाद पर कुछ सलाह देने के लिए अपने घर बुलाया था।

2020 में कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने पर उन्हें धमकी दी थी और बाद में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर किया था. इसके बाद उन्होंने जावेद के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। 

जावेद अख्तर के वकील से डॉक्टर की हुई बात 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, जब अख्तर का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील जय भारद्वाज ने अग्रवाल से उस बैठक के बारे में पूछा जहां कथित अपमानजनक शब्द बोले गए थे तो उन्होंने कहा कि उन्होंने इसे नहीं सुना। डॉक्टर ने कहा मैं बातचीत का हिस्सा नहीं था और  मैं उस समय कुछ मरीजों के साथ फोन पर भी बात कर रहा था।

डॉक्टर अग्रवाल ने कहा बैठक करीब 20-30 मिनट तक चली और जाने से पहले जावेद ने उनसे कहा, 'आपको माफी मांगनी पड़ेगी।" जब उनसे पूछा गया कि क्या जावेद ने कहा था, "पड़ेगी या मांगिए तो उन्होंने कहा कि यह "आप माफी मांगिए था। भारद्वाज ने पूछा, "क्या कोई कठोर शब्दों का आदान-प्रदान हुआ?" अग्रवाल ने नहीं में जवाब दिया।

कंगना के वकील से डॉक्टर ने क्या कहा?

कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने पूछा कि क्या अभिनेता ने उनसे या जावेद से उनके और ऋतिक के बीच विवाद में मध्यस्थता करने के लिए कहा था, तो डॉक्टर अग्रवाल ने इनकार कर दिया।

उन्होंने इस बात पर भी सहमति जताई कि वह जावेद अख्तर के अनुरोध पर बैठक का हिस्सा थे। बैठक के एजेंडे और रितिक और उनके परिवार के इसमें शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर डॉक्टर अग्रवाल ने कहा कि एजेंडा यह था कि दोनों एक-दूसरे से माफी मांगेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि 'अख्तर रोशन परिवार को फोन नहीं करेंगे और केवल कंगना से माफी मांगने के लिए कहेंगे।'

जब उनसे पूछा गया कि क्या कंगना ने जावेद के घर छोड़ने के बाद कुछ कहा था, तो उन्होंने जवाब दिया, "उन्होंने मुझसे कहा था कि, 'शुरुआत में हम दोनों (उन्हें और ऋतिक रोशन) को माफी मांगनी थी, लेकिन अब केवल मुझसे माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने मुझसे यह कहा, और इसीलिए वह असहज महसूस कर रही थीं।"

बता दें कि कंगना रनौत ने 2021 में एक साक्षात्कार के बाद अख्तर के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज करने के बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। साक्षात्कार में, रानौत ने कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसमें दावा किया गया कि अख्तर ने 2016 में अभिनेता ऋतिक रोशन से माफी मांगने के लिए उन पर दबाव डाला था।

उस समय, रोशन और रानौत सार्वजनिक रूप से उनके बीच कुछ ईमेल को लेकर विवाद में शामिल थे। रानौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत उस स्तर पर पहुंच गई है जहां गवाहों को अदालत के समक्ष गवाही के लिए बुलाया जा रहा है। सोमवार को 10वें मजिस्ट्रेट की अदालत में दो गवाह मौजूद थे। 

Web Title: Javed Akhtar gets order to appear in court action is being taken on Kangana Ranaut's complaint

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे