Golden Globe Awards: 'मास्टर ऑफ नन' के लिए भारतीय मूल के कॉमेडियन अजीज अंसारी ने जीता अवॉर्ड

By IANS | Published: January 8, 2018 12:43 PM2018-01-08T12:43:58+5:302018-01-08T12:58:57+5:30

अंसारी ने रविवार रात को समारोह के दौरान पुरस्कार ग्रहण करते हुए कहा, "मुझे सचमुच नहीं लग रहा था कि मैं जीतूंगा क्योंकि सभी वेबसाइट्स कह रही थीं कि मैं हार जाऊंगा।

Indian Origin Comedian Aziz Ansari Won The Golden Global Awards | Golden Globe Awards: 'मास्टर ऑफ नन' के लिए भारतीय मूल के कॉमेडियन अजीज अंसारी ने जीता अवॉर्ड

Golden Globe Awards: 'मास्टर ऑफ नन' के लिए भारतीय मूल के कॉमेडियन अजीज अंसारी ने जीता अवॉर्ड

भारतीय मूल के अमेरिकी कलाकार अजीज अंसारी ने 'मास्टर ऑफ नन' के लिए 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्डस में टेलीविजन सीरीज - म्यूजिकल/कॉमेडी वर्ग में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीत लिया है। 

अंसारी ने रविवार रात को समारोह के दौरान पुरस्कार ग्रहण करते हुए कहा, "मुझे सचमुच नहीं लग रहा था कि मैं जीतूंगा क्योंकि सभी वेबसाइट्स कह रही थीं कि मैं हार जाऊंगा। साथ ही मुझे यह पुरस्कार जीतने की बेहद खुशी है क्योंकि लगातार दो बार हार जाने पर सचमुच बेहद निराशा होती।" यह अंसारी का दूसरा गोल्डन ग्लोब नामांकन और पहली जीत है। इससे पहले 2016 में उन्हें 'मास्टर ऑफ नन' के लिए ही नामांकित किया गया था।

अंसारी ने 'मास्टर ऑफ नन' के साथी कलाकारों और टीम के अन्य सदस्यों और अपने माता-पिता के साथ ही हॉलीवुड फॉरन प्रेस को धन्यवाद दिया। भारतवंशी अमेरिकी अभिनेता ट्विटर के माध्यम से अंसारी को जीत की बधाई दी।

कौन है अजीज अंसारी

अजीज अंसारी का जन्म 23 फरवरी 1983 को साउथ कैरोलीना के कोलंबिया में हुआ था। उनके माता-पिता तमिलनाडु से हैं। उनकी मां फातिमा मेडिकल ऑफिस में काम करती हैं और पिता डॉक्टर हैं। अंसारी ने शुरुआती पढ़ाई मार्लबोरो अकेडमी और साउथ कारोलिना गर्वनर स्कूल फॉर साइंस एंड मैथमैटिक्स से की है। 

मेजबान कॉमेडियन सेठ मेयर्स ने जब ट्रंप पर ली चुकी

कॉमेडियन सेठ मेयर्स ने 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के मेजबान के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व हॉलीवुड के यौन उत्पीड़न स्कैंडल पर चुटकी लेते हुए मजाकिया अंदाज के साथ समारोह की शुरुआत की। उन्होंने उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए कहा, "नमस्कार देवियों व शेष सज्जनों।" उन्होंने कहा कि कई महीने में यह पहला मौका है जब पुरुषों को अपने नाम को पुकारे जाने पर डर नहीं लगेगा।

मेयर्स ने हॉलीवुड ने केविन स्पेसी व हार्वे वींस्टीन का मजाक बनाया, जिन पर कथित तौर पर अपने रुतबे का इस्तेमाल कर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।गोल्डेन ग्लोब अवॉर्ड शो का आयोजन यहां रविवार को किया गया।

मेयर्स ने कहा, "बहुत से लोग सोचते हैं कि आज रात के शो की मेजबानी एक महिला को करनी चाहिए थी और वे सही हो सकते हैं, लेकिन आपको यह जानकर थोड़ा अच्छा महसूस हो तो मैं बता दूं कि हॉलीवुड में मैं कोई ताकतवर शख्स नहीं हूं।"  इस दौरान कैमरा दर्शकों में अभिनेता सेठ रोगन की तरफ घूमा गया था। मेयर्स जो पहली बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स की मेजबानी कर रहे थे, उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे अभिनेता केविन स्पेसी पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "इस साल जो कुछ भी हुआ, उसके बावजूद शो जारी रहेगा। उदाहरण के तौर पर मुझे यह जानकर खुशी हुई कि वे 'हाउस ऑफ कार्ड्स' का एक और सीजन बना रहे हैं। क्या क्रिस्टोफर प्लमर उसके लिए भी मौजूद हैं? मुझे उम्मीद है कि वह दक्षिणी उच्चारण में बोल पाएंगे क्योंकि केविन स्पेसी तो ऐसा बिल्कुल नहीं कर पाए।"

मेयर्स ने यह कटाक्ष फिल्म 'ऑल द मनी इन द वर्ल्ड' में प्लमर के स्पेसी का स्थान लेने के संदर्भ में किया था। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का प्रसारण भारत में वीएच1, कॉमेडी सेंट्रल और कलर्स इंफिनिटी पर सोमवार सुबह हुआ।
 

Web Title: Indian Origin Comedian Aziz Ansari Won The Golden Global Awards

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे