ऋतिक रोशन, कैटरीना कैफ के नए जोमैटो एड की हुई आलोचना पर कंपनी ने दिया जवाब
By वैशाली कुमारी | Published: September 1, 2021 01:42 PM2021-09-01T13:42:42+5:302021-09-01T13:59:53+5:30
सोशल मीडिया पर जोमैटो के इस एड की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। कमेंट करते हुए लोग कह रहे हैं कि यह विज्ञापन सिर्फ और सिर्फ दिखावा है जबकि कंपनी डिलीवरी बॉयस के प्रति बिल्कुल भी संवेदना नहीं रखती।
जोमैटो ने हाल ही में दो नए ऐड रिलीज किए हैं। इस ऐड में जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के घर फूड डिलीवरी करने जाते हैं। डिलीवरी ब्वॉय इन एक्टर्स को देखकर अपने काम के प्रति कमिटमेंट दिखाते हैं और वहां से अगले डिलीवरी की ओर निकल जाते हैं। वह यह ध्यान रखते हैं कि सेलिब्रिटी के चार्म के आगे उनके कस्टमर की डिलीवरी ज्यादा मायने रखती है। जोमैटो ने इसके लिए एक टैगलाइन भी रखी है 'हर कस्टमर है स्टार' ।
जोमैटो इस एड के माध्यम से अपने डिलीवरी बॉय की काम के प्रति निष्ठा को दिखाना चाहता है साथ में यह मैसेज भी देता है कि चाहे कोई बड़ा सेलिब्रिटी हो या आम इंसान उनके लिए सभी कस्टमर एक जैसे हैं। समय पर डिलीवरी करना उनका मुख्य उद्देश्य है। इस ऐड की तो तारीफ हो ही रही हैं लेकिन वर्तमान माहौल ने इस ऐड को आलोचना से घेर लिया है।
सोशल मीडिया पर इस एड की उड़ रही है धज्जियां
सोशल मीडिया पर जोमैटो के इस एड की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। कमेंट करते हुए लोग कह रहे हैं कि यह विज्ञापन सिर्फ और सिर्फ दिखावा है जबकि कंपनी डिलीवरी बॉयस के प्रति बिल्कुल भी संवेदना नहीं रखती। कुछ कमेंट में लोगों ने यहां तक कहा कि वर्तमान माहौल में कंपनी के पास इतने बड़े स्टार्स को हायर करने का पैसा है और डिलीवरी बॉय जैसे जरूरतमंदों पर उनकी बुरी स्थिति पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।
जमाटो ने दिया जवाब
चारों तरफ से आलोचना सुनने के बाद कंपनी को आखिरकार सफाई देनी पड़ी। जोमैटो ने क्लेरिफिकेशन देते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया कि यह ऐड काफी समय पहले प्लान किया गया था और इसकी शूटिंग 2 महीने पहले हो चुकी है। उस वक्त इस तरह का कोई माहौल नहीं था जहां डिलीवरी ब्वाय की सैलरी या काम करने की कंडीशन पर सवाल उठ रहे हो।
The other side of the story... pic.twitter.com/hNRj6TpK1X
— zomato (@zomato) August 30, 2021
कंपनी ने आगे कहा कि इस विज्ञापन के माध्यम से वह डिलीवरी बॉयस के महत्व को दिखाना चाहते हैं जिससे लोग उनकी इज्जत करें। उन्होंने डिलीवरी बॉयज को असल हीरो बताते हुए कस्टमर तक मैसेज पहुंचाने की कोशिश की ताकि लोग उनसे अच्छा व्यवहार करें।