अपने बालों के लिए क्या-क्या करती हैं ऐश्वर्या-दीपिका-श्रद्धा-कैटरीना

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 25, 2018 05:58 PM2018-08-25T17:58:56+5:302018-08-25T18:01:34+5:30

अपने बालों के लिए मैं एक वनस्पति शैंपू का इस्तेमाल करती हूं। बहुत जरूरी ना होने पर मैं बालों को हाईलाइट या कलर नहीं करती हूं। जानिए, किस हीरोइन ने कहा ये-

How Deepika Aishwarya Shradhha Katrina taking care of her hairs | अपने बालों के लिए क्या-क्या करती हैं ऐश्वर्या-दीपिका-श्रद्धा-कैटरीना

फाइल फोटो

महिलाओं की खूबसूरती और फिटनेस में उनकी केश सज्जा का अहम योगदान होता है। रुपहले परदे की तारिकाएं भी इस मामले में अपवाद नहीं हैं। उनके बाल भले ही छोटे हों, उसकी साज-सज्जा और रख-रखाव में वे कोई कमी नहीं बरतती हैं। कैसे रखती हैं वे अपने बालों का ख्याल। एक रोचक परिचर्चा।

ऐश्वर्या राय बच्चन

अपने बालों के लिए मैं एक वनस्पति शैंपू का इस्तेमाल करती हूं। बहुत जरूरी ना होने पर मैं बालों को हाईलाइट या कलर नहीं करती हूं। शूटिंग के लिए यदि कभी ऐसा करना भी पड़ता है, तो बालों के विशेषज्ञ के निर्देश पर ऐसा करती हूं। बालों का प्राकृतिक रंग ही सबसे अच्छा होता है। सामान्य परिचर्या के साथ ही इसे संभाल कर रखा जा सकता है। शूटिंग के समय तमाम अनियमितता के चलते बालों को काफी क्षति पहुंचती है। इस तरह की अनियमितता होने पर मैं इससे बचने के लिए घर आकर हिना युक्त कोई वनस्पति पैक लगाती हूं।           

दीपिका पादुकोण 

हमारे पेशे में बालों को इतना ज्यादा हाईलाइट, कर्ल और पर्मिंग करना पड़ता है कि इससे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए मौका मिलते ही मैं बालों की जड़ोंं को अच्छी तरह से मालिश करके हल्का गरम नारियल तेल लगाती हूं। इससे बालों की स्वाभाविक चमक बनी रहती है। इसके बाद बेहद हल्के शैंपू से बालों को धो लेती हूं।

श्रद्धा कपूर

मैं अपने बालों के लिए खास तरह का शैंपू इस्तेमाल करती हूं। दूसरी ढेरों लड़कियों की तरह मुझे भी अपने बालों का नेचुरल रंग सबसे अच्छा लगता है। ऐसे बालों की सबसे बड़ी विशेषता यह होती है कि इनकी ज्यादा देखभाल करने की जरूरत नहीं पड़ती है। शूटिंग की तमाम गहमागहमी के बीच भी इनका रखरखाव बहुत आसान है। वैसे मैं हर शूटिंग के बाद अपने बालों को तेल से अच्छी मालिश करती हूं। फिर एक घंटे बाद अच्छी तरह से शैंपू कर बालों को धो ड़ालती हूं।

कैटरीना कैफ

लंबे बालों का कुछ अलग ही आकर्षण होता है। इसलिए मैं हमेशा बालों की लंबाई को ठीक रखने की कोशिश करती हूं। बालों के लटों को समय पर छांटना मुझे बहुत पसंद है। इधर महिलाओं में बालों को रंगने का प्रचलन शुरू हुआ है। बहुत जरूरी ना होने पर मैं अपने बालों को नहीं रंगती हूं। हर दिन एक अच्छे हर्बल शैंपू से अपने बालों को धो लेती हूं। वैसे जिस दिन शूटिंग नहीं होती है, बालों पर अच्छी तरह तेल मलना मैं कभी नहीं भूलती हूं।

कृति सैनन

मेरे बाल हमेशा ही लंबे रहे हैं। मेरे बालों का ख्याल भी मेरी मां ही रखती है। इसके लिए मैं एक दिन के अंतराल में बालों में तेल लगाती हूं। हर दिन शैंपू करती हूं और सप्ताह में एक दिन या संभव हुआ तो दिन में मां मेरे बालों में पीसा हुआ मेथी और दही का मिश्रण लगा देती हैं। इससे बालों की कई समस्याओं से मुझे सहज ही निजात मिल जाती है।

बिपाशा बसु

अपने लुक में बीच-बीच में एक बदलाव लाना मुझे पसंद है। इसके लिए मैं हेयर स्टाइल का सबसे ज्यादा उपयोग करती हूं। साल में दो-तीन बार आप मेरे हेयर स्टाइल में एक बदलाव देखेंगे। इससे स्वाभाविक तौर पर मेरे लुक में भी एक बदलाव आ जाता है। जाहिर है इसलिए मुझे अपने बालों की खास देखभाल करनी पड़ती है। इसका सबसे सरल उपाय मुझे बालों पर जमकर तेल लगाना लगता है। मौका लगते ही मैं बालों में अच्छी तरह से तेल चुपड़ कर आधे घंटे बाद ही बालों को धोती हूं।

Web Title: How Deepika Aishwarya Shradhha Katrina taking care of her hairs

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे