'शिकारा' की रिलीज पर रोक की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 8, 2020 09:29 AM2020-02-08T09:29:25+5:302020-02-08T09:29:25+5:30

याचिकाकर्ताओं का दावा है कि इस फिल्म में 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए पूरी कश्मीरी आबादी को दोषी ठहराया गया है.

High court dismisses plea for stay on release of 'Shikara' | 'शिकारा' की रिलीज पर रोक की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

'शिकारा' की रिलीज पर रोक की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

Highlightsजम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय ने आज फिल्म 'शिकारा' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली एक याचिका को खारिज कर दिया फिल्म 'शिकारा' 1990 में कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन पर आधारित है

जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय ने आज फिल्म 'शिकारा' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली एक याचिका को खारिज कर दिया. फिल्म 'शिकारा' 1990 में कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन पर आधारित है.

न्यायमूर्ति ए.एम. मगरे और न्या. डी.एस. ठाकुर की पीठ ने फिल्म की रिलीज से कानून-व्यवस्था में कोई बाधा नहीं आने की बात कहते हुए जनहित याचिका खारिज कर दी. फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में अदालत में याचिका दायर की गई थी. तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा दाखिल इस याचिका में इस फिल्म के तथ्यों पर आधारित नहीं होने और सांप्रदायिक होने के आधार पर इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

याचिकाकर्ताओं का दावा है कि इस फिल्म में 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए पूरी कश्मीरी आबादी को दोषी ठहराया गया है. याचिकाकर्ताओं में से एक, माजिद हैदरी ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी जाए या नहीं. 

Web Title: High court dismisses plea for stay on release of 'Shikara'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Shikaraशिकारा