मां हेमा मालिनी की वजह से इस बीमारी से जीत पाईं बेटी ईशा देओल, सुनाई दर्दभरी दास्तां

By अमित कुमार | Published: March 6, 2020 07:54 PM2020-03-06T19:54:42+5:302020-03-06T19:54:42+5:30

ईशा देओल की दो बेटियां हैं और वह अपने पति और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रही हैं। लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक राज से पर्दा हटाया है।

Hema Malini daughter esha deol shares her depression story was born after chlild | मां हेमा मालिनी की वजह से इस बीमारी से जीत पाईं बेटी ईशा देओल, सुनाई दर्दभरी दास्तां

मां हेमा मालिनी के साथ ईशा देओल। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

Highlightsप‍िछले साल ही ईशा ने अपनी दूसरी बेटी मिराया को जन्‍म दिया था।साल 2012 में भरत तख्‍तानी से शादी होने के बाद से ही इशा देओल पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में लग गईं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस  ईशा देओल लंबे अर्से से फिल्मों से दूर हैं। साल 2012 में भरत तख्‍तानी से शादी होने के बाद से ही इशा देओल पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में लग गईं। ईशा देओल की दो बेटियां हैं और वह अपने पति और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रही हैं। लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक राज से पर्दा हटाया है। 

प‍िछले साल ही ईशा ने अपनी दूसरी बेटी मिराया को जन्‍म दिया था। लेकिन बेटी के जन्म के बाद ईशा पोस्‍टपार्टम डिप्रैशन (पीपीडी) का शिकार हो गई थीं। इस तरह का डिप्रैशन प्रेग्‍नेंसी के वक्‍त हॉर्मोन्‍स के उतार चढ़ाव की वजह से होता है। इस दौरान महिलाओं में मूड स्विंग, उदासी, चिड़चिड़ापन, रोने की इच्छा जैसी चीजें पैदा हो जाती है। 

ईशा के मुताबिक जब वह इन चीजों से गुजर रही थीं तो उनकी मां हेमा मालिनी ने उन्हें डॉक्टर से सलाह लेने को कहा। ईशा ने बताया कि मां जानती थी कि उस दौरान मैं किस तरह की समस्या से गुजर रही हूं। लिहाजा उन्होंने मेरा ध्यान रखा और एक महीने के भीतर ही मैं ठीक हो गई। यह ऐसी बीमारी है जिसे ज्यादातर महिलाएं नजरअंदाज कर देती हैं। 

Web Title: Hema Malini daughter esha deol shares her depression story was born after chlild

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे