Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति कपूर के जन्मदिन पर विशेष, जानिए उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में

By वैशाली कुमारी | Published: September 3, 2021 01:13 PM2021-09-03T13:13:18+5:302021-09-03T13:17:38+5:30

शक्ति कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशकों से अधिक समय तक रहने वाले व्यक्ति ने 700 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कई सुपर हिट रही हैं।

Happy Birthday Shakti Kapoor | Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति कपूर के जन्मदिन पर विशेष, जानिए उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में

शक्ति कपूर

Next
Highlights "मैं नन्हा सा छोटा सा प्यारा सा बच्चा हू" ने उनके चरित्र बटुकनाथ को प्रतिष्ठित बना दियाशक्ति कपूर को बॉलीवुड फिल्मों में अपनी हास्य भूमिकाओं के लिए जाना जाता है

शक्ति कपूर एक ऐसे अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों में अपनी हास्य भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं।  फिल्म इंडस्ट्री में 3 दशकों से अधिक समय तक रहने वाले व्यक्ति ने 700 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कई सुपर हिट रही हैं। वह न केवल अस्सी और नब्बे के दशक में अपने उग्र खलनायक चरित्र के लिए जाने जाते हैं, बल्कि वे कई कॉमेडी रोल का हिस्सा रहे हैं। आज शक्ति कपूर का जन्मदिन है तो इस जन्मदिन के अवसर पर उनकी कुछ सुपरहिट फिल्मों के बारे में जानते हैं

चलबाज़ (1989)
पंकज पाराशर निर्देशित चलबाज़ से शक्ति की शैली और संवाद अभी भी मिमिक्री कलाकारों के लिए एक लोकप्रिय संसाधन हैं।  उनके लोकप्रिय डायलॉग, "मैं नन्हा सा छोटा सा प्यारा सा बच्चा हू" ने उनके चरित्र बटुकनाथ को प्रतिष्ठित बना दिया।  फिल्म में श्रीदेवी ने भी अभिनय किया, जहां उन्होंने जन्म के समय अलग हुई जुड़वां बहनों की दोहरी भूमिका निभाई।

कुली नंबर 1 (1995)

शक्ति की प्रतिष्ठित भूमिकाओं के बारे में बात करते हुए, डेविड धवन की क्लासिक कॉमेडी फिल्म कुली नंबर 1 के बारे में नहीं भूलना चाहिए। गोविंदा और करिश्मा कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म पूर्ण मनोरंजन का एक निश्चित शॉट है।  शक्ति ने फिल्म में मामा ठाकुर की भूमिका निभाई थी।

अंदाज़ अपना अपना (1994)
 शक्ति की सबसे बेहतरीन हास्य भूमिकाओं में से एक अंदाज़ अपना अपना है, जिसने पिछले कुछ वर्षों में पापुलैरिटी को फिर से हासिल कर लिया है। क्राइम मास्टर गोगो के रूप में शक्ति की भूमिका वाली फिल्म अभी भी सभी की पसंदीदा है। वह शायद इस फिल्म के अब तक के सबसे बढ़िया खलनायक हैं।

 राजा बाबू (1994)
 शक्ति की एक और सबसे यादगार और हास्य भूमिका गोविंदा और करिश्मा-स्टारर राजा बाबू में नंदू के रूप में है।  शक्ति ने गोविंदा की साइडकिक की भूमिका निभाई और यह सालों बाद भी हिट बनी हुई है।

गुंडा (1998)
 गुंडा एक बेहतरीन बॉलीवुड फिल्म है जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, मुकेश ऋषि और शक्ति हैं।  शक्ति कपूर के चरित्र का नाम चू ** था और फिल्म से उनका फेमस इंट्रोडक्शन डायलॉग "मेरा नाम है चू** अच्छे अच्छे की खड़ी करता हूं मैं खटिया" था।  उन्होंने कांति शाह की क्लासिक फिल्म में खलनायक बुल्ला के छोटे भाई की भूमिका निभाई।

Web Title: Happy Birthday Shakti Kapoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे