Birthday Special: आज भी आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा...कभी इन स्टार्स पर आया था दिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 10, 2020 08:31 AM2020-10-10T08:31:02+5:302020-10-10T08:31:02+5:30

Happy Birthday Rekha (रेखा जन्मदिन | रेखा बर्थडे): रेखा एक ऐसी कलाकार हैं जिसके चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान और सादगी होती है।

happy-birthday-rekha-the-untold-story-of-rekha-wearing-sindoor | Birthday Special: आज भी आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा...कभी इन स्टार्स पर आया था दिल

Birthday Special: आज भी आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा...कभी इन स्टार्स पर आया था दिल

Highlightsरेखा का प्यार , रेखा का घर , और यहां तक कि रेखा की शादी भी एक राज रही।रेखा का नाम जब भी आता है बिग बी का नाम खुद वा खुद आता है

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा रेखा का जन्मदिन 10 अक्टूबर को होता है। रेखा जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही गहरी भी। उनके दिल के अंदर इतनी सारी बातें छिपी हैं जिसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता। रेखा एक ऐसी कलाकार हैं जिसके चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान और सादगी होती है। वहीं रेखा की निजी ज़िन्दगी जितनी रहस्मयी दिखाई देती है, असल में उससे भी कई ज्यादा है।  हर किसी के लिए आज भी सवाल है कि आखिर रेखा आज भी किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती है। रेखा का प्यार , रेखा का घर , और यहां तक कि रेखा की शादी भी एक राज रही।

अमिताभ का लिया जाता है नाम

रेखा का नाम जब भी आता है बिग बी का नाम खुद वा खुद आता है। साल 1980 में भी रेखा दिल ही दिल में चाहती थीं कि अमिताभ जमाने के सामने कम से कम इस रिश्ते की बात तो करें । रेखा के सिंदूर लगाने के पीछे अक्सर अमिताभ का नाम लिया जाता है। कहा जाता है कि रेखा आज भी अमिताभ के नाम के सिंदूर से अपनी मांग सजाती हैं 

ऋषि-नीतू की शादी का नजारा

कहते हैं सबसे सिंदूर लगाकर रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थीं । जब वह कुछ इस अंदाज नें फंक्शन में पहुंची तो हर कोई रेखा की मांग में भरे सिंदूर को हैरत से देख रहा था उसी समारोह में दबी जुबान में बातें होने लगी सवाल उठने लगी थीं। हर किसी के मन में बस एक सवाल था कि आखिर रेखा ने किसके नाम का अपनी मांग में सिंदूर सजाता है।

कभी नहीं तोड़ी चुप्पी

रेखा ने हमेशा अपने सिंदूर लगाने पर चुप्पी ही साधी रखी। जब भी उनसे इसको लेकर कुछ भी पूछा गया तो उन्होंने कभी खुलकर इस पर कुछ नहीं कहा। जब भी उनसे इसको लेकर पूछा जाता है वह किसी ना किसी तरह से सवालों को टाल देती हैं।

इस अभिनेता को लेकर भी सिंदूर से जुड़ा नाम 

रेखा के सिंदूर लगाने को लेकर हमेशा अमिताभ कारण बताए जाते हैं लेकिन एक और सितारा है जिसका नाम इस श्रेणी में जुड़ा था। वो कोई और नहीं अभिनेता संजय दत्त हैं। खबरों के मुताबिक फिल्म जमीन आसमान की शूटिंग के दौरान रेखा और संजय एक दूसरे के करीब आ गए थे और दोनों ने शादी की थी। दरअसल रेखा की बायोग्राफी रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी में इस बात का हवाला दिया गया था। जिसके बाद ये खबर जमकर सुर्खियों में रही थी। हालांकि, इस बायोग्राफी के लेखक यासिर उस्मान ने इन खबरों को खारिज किया है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, यह गलत है, मेरी किताब में ऐसी किसी बात का जिक्र नहीं किया गया है, लोग ठीक से पढ़ते नहीं हैं।


रेखा का इ्न पर आया दिल

विश्वजीत, नवीन निश्वचल, विनोद मेहरा, किरण कुमार, जितेन्द्र, शत्रुघ्न सिन्हा , संजय दत्त , अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन के साथ रेखा का नाम जुड़ता रहा है। 1990 में रेखा ने बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई लेकिन 3 महीने में ही ये शादी टूट गई और एक दिन मुकेश ने फांसी का फंदा रेखा के दुपट्टे से लगा ली थी।

Web Title: happy-birthday-rekha-the-untold-story-of-rekha-wearing-sindoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे