Rekha Birthday Special: रेखा ने इस एक्टर से की थी दिल-ओ-जान से मोहब्बत, लेकिन प्यार में मिला धोखा

By ज्ञानेश चौहान | Published: October 10, 2019 07:03 AM2019-10-10T07:03:25+5:302019-10-10T07:03:25+5:30

Happy Birthday Rekha Special Love Story Secrets: अमिताभ से पहले रेखा बॉलीवुड के ही एक बड़े स्टार पर दिल हार बैठी थीं। पहली फिल्म की रिलीज से पहले रेखा इतनी चर्चा में आ गईं कि कई स्टारों की पत्न‌ियां असुरक्षा महसूस करने लगीं।

Happy Birthday Rekha: Rekha love story secrets untold love story Amitabh was not first love | Rekha Birthday Special: रेखा ने इस एक्टर से की थी दिल-ओ-जान से मोहब्बत, लेकिन प्यार में मिला धोखा

Rekha Birthday Special: रेखा ने इस एक्टर से की थी दिल-ओ-जान से मोहब्बत, लेकिन प्यार में मिला धोखा

Highlightsएक दिन बाद 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है।साल 1972 बीएन घोष की फिल्म 'एक बेचारा' में रेखा की मुलाकात उस एक्टर से हुई थी।

बॉलीवुड की असल मिस्ट्री वुमन और बेमिसाल अदाकारा रेखा का आज (10 अक्टूबर) 65वां जन्मदिन है। एक दिन बाद 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। ऐसे में अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर खूब बात होती है। लेकिन अमिताभ से पहले रेखा बॉलीवुड के ही एक बड़े स्टार पर दिल हार बैठी थीं। पहली फिल्म की रिलीज से पहले रेखा इतनी चर्चा में आ गईं कि कई स्टारों की पत्न‌ियां असुरक्षा महसूस करने लगीं। रेखा ने खुलकर ऐसे बयान भी दिए जिनमें उन्होंने पत्नियों से अपने पतियों को समझा लेने वाली बातें कहीं।

रेखा को नहीं समझ पाया कोई
ऐसे में उनके करीब आने वाले मर्द, खासकर फिल्म इंडस्ट्री के लोग कंफ्यूजन में रहते। जबकि रेखा को एक ऐसे शख्स की तलाश थी जो उनसे प्यार करता। साल 1972 बीएन घोष की फिल्म 'एक बेचारा' में रेखा की मुलाकात एक ऐसे ही स्टार से हो गई। उस वक्त रेखा की उम्र 18 साल थी। उन्होंने टूटकर उस हीरो से प्यार किया। लेकिन नतीजा क्या निकला इसके बारे में रेखा ने बताया।

शिवानी पब्लिकेशन की किताब में रेखा का बयान
"मैं उस शख्स से नफरत करती हूं जिसने मेरे बचपन से प्यार, रोमांस और शादी को लेकर बनी धारणा तहस-नहस कर दी। मेरे ख्वाब थे जैसे दूसरी लड़कियों के होते हैं कि मेरी जिंदगी में एक शख्स हो, जिसपर मैं सबकुछ भूलकर विश्वास करूं, प्यार करूं। और मैंने जीतू (‌अभिनेता जीतेंद्र) पर विश्वास किया। उस वक्‍त में शादी या किसी भी चीज के लिए बेताब नहीं थी। मैं बस चाहती थी कि वो मुझ पर भरोसा करें, मेरे प्रति ईमानदार हों।" -शिवानी पब्लिकेशन की किताब Eurekha! The Intimate Life Story of Rekha में रेखा का बयान 

जीतेंद्र पर आया था रेखा का दिल
फर्ज (1967) के बाद से जीतेंद्र की लड़कियों से दोस्ती की संख्या बहुत बढ़ गई थी। उन्हें 'जंपिंग जैक' की उपाधि मिल गई थी। साल 1972 बीएन घोष की फिल्म 'एक बेचारा' में रेखा से उनकी मुलाकात हुई। फिल्म की शू‌टिंग में शिमला हुई। फिल्म के कुछ सूत्रों के हवाले से यासिर उस्मान की किताब 'Rekha: The Untold Story' में लिखा है कि जीतेंद्र ने ही रेखा से नजदीकियां बढ़ाई थीं। लेकिन उन्होंने अपनी एयर हॉस्टेस गर्लफ्रेंड शोभना को नहीं छोड़ा। उन्होंने रेखा के साथ संबंधों को 'टाइम पास' रखा। लेकिन रेखा के लिए यह सपने तोड़ने वाला रहा।

English summary :
Today (10 October) is the 65th birthday of Bollywood mystery veteran actress . A day later on 11 October is Amitabh Bachchan's birthday. In such a situation, there is a lot of talk about Amitabh and Rekha's relationship.


Web Title: Happy Birthday Rekha: Rekha love story secrets untold love story Amitabh was not first love

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे