अपने करियर के शिखर पर थीं माधुरी जब सिर्फ इस इंसान के कहने पर कर ली थी श्रीराम नेने से शादी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 15, 2018 12:50 PM2018-05-15T12:50:33+5:302018-05-15T12:50:33+5:30

Happy Birthday Madhuri Dixit: धक-धक गर्ल के नाम से अपने फैंस में फेमस माधुरी दीक्षित ने उस दिन अपने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया था जिस दिन उन्होंने अचानक डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली. इस अरेंज मैरिज में एक शख़्स ने निभाया था बेहद महत्वपूर्ण किरदार जिसकी हर बात मानती थी माधुरी।

Happy Birthday Madhuri Dixit: Madhuri Left Bollywood To Marry Sriram Nene Who Was Her Brother's Choice | अपने करियर के शिखर पर थीं माधुरी जब सिर्फ इस इंसान के कहने पर कर ली थी श्रीराम नेने से शादी

Happy Birthday Madhuri Dixit: Madhuri Left Bollywood To Marry Sriram Nene Who Was Her Brother's Choice

जब माधुरी दीक्षित ने श्रीराम नेने से शादी की थी उस समय वह अपने करियर के शिखर पर थीं. हर कोई उनकी शादी के खबर से बेहद हैरान था. बहुत ही सादगी से हुई इस शादी से मीडिया को दूर रखा गया था. किसी को भी इस बात की भनक नहीं पड़ी थी कि माधुरी दीक्षित शादी करने जा रही हैं. 

ऐसा कहा जाता है कि इस शादी के लिए माधुरी दीक्षित को मनाने वाले कोई और नहीं उनके भाई अजीत दीक्षित थे. डॉ. श्रीराम नेने, अजीत दीक्षित के बेहद करीबी दोस्त थे और अजीत चाहते थे कि उनकी शादी बहन माधुरी से हो. अजीत अपने परिवार के साथ यूएस में रहते थे और श्रीराम नेने से उनकी अच्छी मुलाकात थी. कहा जाता है कि उन्होंने ही माधुरी को एक बार उनके दोस्त से मिलने के लिए ज़ोर दिया था. यह पहली मुलाकात उन दोनों को करीब लायी और उनकी मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. तीन महीनों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने डिसाइड किया कि अब वो दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित से पूछने पर कि कैसे उन्होंने अपने करियर के शिखर पर रहते हुए शादी कर ली और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया, उनका जवाब था 'मैं प्यार में थी और एक सही इंसान मिलने पर आप ऐसा ही करते हैं, है ना ' 

जब माधुरी दीक्षित ने शादी की थी तो उनके कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स चल रहे थे, अपनी शादी के 10 दिनों के बाद हनीमून से लौटकर, बॉलीवुड को अलविदा करने से पहले उन्होंने सबसे पहले उन फिल्मों को पूरा किया। 

एक इंटरव्यू में माधुरी ने कहा था कि 'जब वो यूएस में पहली बार घर का सामान खरीदने स्टोर गयी थीं तो उनका दिल ज़ोर से धड़क रहा था लेकिन शॉपिंग के बाद उनको इतना अच्छा महसूस हुआ कि उस फीलिंग को वो शब्दों में बयां नहीं कर सकतीं।'

दो खूबसूरत बेटों के माँ - पिता माधुरी दीक्षित नेने और श्रीराम नेने हर शादीशुदा जोड़े के लिए एक सफल वैवाहिक जीवन का सही उदाहरण हैं.

English summary :
Happy Birthday Madhuri Dixit: Bollywood Dance Diva Madhuri Dixit Left Bollywood At The Peak Of Her Career To Marry Dr. Sriram Nene Who Was Her Brother Ajit Dixit's Choice.


Web Title: Happy Birthday Madhuri Dixit: Madhuri Left Bollywood To Marry Sriram Nene Who Was Her Brother's Choice

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे