फिल्म राजा हिन्दुस्तानी को ना करने से मिस इंडिया बन गई ऐश्वर्या, जन्मदिन पर जानिए जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

By वैशाली कुमारी | Published: November 1, 2021 03:49 PM2021-11-01T15:49:26+5:302021-11-01T15:50:34+5:30

पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। ऐश्वर्या की खूबसूरती और उनका शानदार अभिनय ही है जिससे वो आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं।

Happy Birthday Aishwarya Rai know interesting things related to life on her birthday | फिल्म राजा हिन्दुस्तानी को ना करने से मिस इंडिया बन गई ऐश्वर्या, जन्मदिन पर जानिए जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

ऐश्वर्या राय बच्चन

Highlightsऐश्वर्या ने 1997 में साउथ फिल्म इरुवर से अपने करियर की शुरुआत कीकान्स फिल्म फेस्टिवल, 2003 में वे जूरी में शामिल होने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनी थीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज 48 साल की हो गई हैं। पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। ऐश्वर्या की खूबसूरती और उनका शानदार अभिनय ही है जिससे वो आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं।

भले ही पिछले कुछ दिनों से वे पर्दे पर नहीं दिखीं लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से वे अपने फैंस के टच में रहती हैं। भारत की ये सुंदरी शरुआत में नर्सिंग के क्षेत्र में आगे जाना चाहती थी लेकिन फिर इन्होने मॉडलिंग पर ध्यान दिया। ऐश्वर्या कहती हैं कि फिल्मों में ना जाना पड़े इसलिए उन्होंने मॉडलिंग पर ध्यान दिया, हालाकि फिर भी किस्मत इन्हे मायानगरी लेे आई। उनके जन्मदिन पर जानते हैं,ऐश्वर्या का फिल्मों में कैसे आना हुआ और किस तरह वे मिस वर्ल्ड बनीं।

ऐश्वर्या ने 1997 में साउथ फिल्म इरुवर से अपने करियर की शुरुआत की। इसी साल बॉबी देओल के अपोजिट फिल्म "और प्यार हो गया"  से ऐश्वर्या ने अपना बॉलीवु़ड डेब्यू किया। इसके बाद वे मोहब्बतें, ताल, मेला, जोश, हम तुम्हारे हैं सनम, देवदास, रेनकोट, धूम 2, गुरु, सरकार राज समेत कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई।

वोग को दिए एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा कि, मिस वर्ल्ड बनने से पहले मेरे पास 4 फिल्मों के ऑफर थे। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री से कुछ समय के लिए दूरी बनाने के लिए ही मैंने मिस इंडिया में पार्टिसिपेट किया था। अगर मैंने साल 1996 में मिस इंडिया में पार्टिसिपेट नहीं किया होता तो मेरी पहली फिल्म राजा हिंदुस्तानी होती। हालाकि अपने इस फैसले पर ऐश्वर्या काफी खुश हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2003 में वे जूरी में शामिल होने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनी थीं। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन के बाद ऐश्वर्या दूसरी इंडियन सेलिब्रिटी बनी जिनका स्टेच्यू मैडम तुसाद में लगा। बॉलीवुड में कामयाबी के बाद वे कई विदेशी और दूसरे भाषा की फिल्मों में नजर आई। 

1999 की सुपरहिट फिल्म 'हम दिल चुके सनम' की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या करीब आए थे। तीन साल चले इस रिश्ते के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। ऐश्वर्या ने सलमान पर मारपीट और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया जिसे सलमान ने खारिज कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान का उग्र व्यवहार और नशे की आदत से ऐश्वर्या ने धीरे धीरे सलमान से दूरी बढ़ा ली।

सलमान से ब्रेकअप के बाद उनका रिश्ता अभिषेक बच्चन के साथ जुड़ा और दोनों ने शादी कर ली। आज ऐश्वर्या और अभिषेक एक बेटी के माता पिता हैं।

Web Title: Happy Birthday Aishwarya Rai know interesting things related to life on her birthday

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे