अंबानी परिवार से लेकर इन बॅालीवुड हस्तियों को मिलती है Z+सिक्योरिटी, जानें लिस्ट में कौन-कौन

By वैशाली कुमारी | Published: August 4, 2021 08:17 PM2021-08-04T20:17:15+5:302021-08-04T20:17:15+5:30

Z+  सिक्योरिटी देश में कुल 17 लोगों के पास हैं। सिक्योरिटी में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड होते हैं, इनमें से 10 एलिट लेवल के नेशनल सिक्योरिटी गॉड्स होते हैं।

From Ambani family to these Bollywood celebrities get Z + security, know which stars are included in the list | अंबानी परिवार से लेकर इन बॅालीवुड हस्तियों को मिलती है Z+सिक्योरिटी, जानें लिस्ट में कौन-कौन

मुकेश अंबानी के परिवार को Z+ सुरक्षा की सिक्योरिटी मिलती है। 

Highlightsमुकेश अंबानी के परिवार को Z+ सुरक्षा की सिक्योरिटी मिलती हैअंबानी परिवार की सुरक्षा में लगभग 15 से 20 लाख रूपये प्रतिमाह खर्च होते हैंकंगना रणौत बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं जिन्हें केंद्र सरकार द्वारा Y+ श्रेणी की खास सुरक्षा दी गई है

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारे वाद-विवादों,धमकियों और ज्यादा भीड़ से बचने के लिए बॉडीगार्डस की सुरक्षा के घेरे में चलते हैं, फिर चाहे वो प्राइवेट बॉडीगार्ड हो या मुंबई पुलिस की तरफ से उन्हें खास सुरक्षा दी गई हो।

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी  Z+ सिक्योरिटी के साथ चलते हैं। बता दें कि Z+  सिक्योरिटी देश में कुल 17 लोगों के पास हैं। इस सिक्योरिटी में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड होते हैं, इनमें से 10 एलिट लेवल के नेशनल सिक्योरिटी गॉड्स होते हैं। यह गार्ड को 24 घंटे सुरक्षा के लिए एक्टिव रहना पड़ता है।

आइए अब आप को बतातें है कि किन- किन एक्टर को मिलती है ये खास सिक्योरिटी

अमिताभ बच्चन

 बिग- बी को मुंबई पुलिस द्वारा खास सुरक्षा दि जाती है और यह 24×7  गार्ड्स की सुरक्षा के घेरे में ही चलते हैं बता दें कि अमिताभ बच्चन को कुछ समय पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले से धमकियां मिली थी, जिसके बाद से मुंबई पुलिस द्वारा उनके बंगले की सुरक्षा सिक्योरिटी को और भी मजबूत बना दिया गया है।

कंगना रणौत

 यह बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं जिन्हें केंद्र सरकार द्वारा Y+ श्रेणी की खास सुरक्षा दी गई है। बतादें कि Y+ श्रेणी की सिक्योरिटी में 10 से 12 सीआरपीएफ जवान 24× 7 अपनी स्विफ्ट के अनुसार ड्यूटी में तैनात रहते हैं  और इनकी सिक्योरिटी में लगभग 10 लाख रुपए प्रतिमाह लगते हैं।

शाहरुख खान

अभिनेता शाहरुख खान को भी मुंबई पुलिस द्वारा खास सुरक्षा दी गई है। बता दें कि यह फिल्म "माई नेम इज खान" के रिलीज होने के दौरान इनको काफी धमकियाँ मिलने लगी थीं। वहीं अक्सर किंग खान अपने बयानों के चलते विवादों में बने रहते हैं।

लता मंगेशकर

"नाइटेंगल ऑफ़ बॉलीवुड" लता मंगेशकर को भी मुंबई पुलिस द्वारा खास सुरक्षा दी जाती है। लता जी देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान "भारत रत्न" से सम्मानित हैं।

आमिर खान

अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से अभिनेता आमिर खान से साल 2001 में फिरौती की मांग की गई थी। इसके बाद से आमिर खान की सिक्योरिटी में मुंबई पुलिस ने अपने जवानों को तैनात किया था।

अंबानी परिवार

मुकेश अंबानी के परिवार को Z+ सुरक्षा की सिक्योरिटी मिलती है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2013 में मुजाहिद्दीन ग्रुप से मुकेश अंबानी को धमकियां मिली थीं, जिसके बाद से इनके परिवार को Z+ सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया गया था।  अंबानी के परिवार के हर सदस्य के साथ सिक्योरिटी मौजूद रहती है। अंबानी के मॉडर्न महल में 600 लोगों का स्टाफ काम करता है। अंबानी परिवार की सुरक्षा में लगभग 15 से 20 लाख रुपये प्रतिमाह खर्च होते हैं।

Web Title: From Ambani family to these Bollywood celebrities get Z + security, know which stars are included in the list

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे