फिल्मकार कल्पना लाजमी को बॉलीवुड कलाकारों ने कुछ ऐसे किया याद

By भाषा | Published: September 23, 2018 04:52 PM2018-09-23T16:52:52+5:302018-09-23T16:52:52+5:30

सोशल मीडिया पर लाजमी के निधन के बाद दुख जताने वालों की बाढ़ आ गयी। रवीना टंडन ने फिल्म ‘दमन’ (2001) में लाजमी के साथ किया था और उन्हें इसके लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

Filmmaker kalpana lazmi remembered by bollywood | फिल्मकार कल्पना लाजमी को बॉलीवुड कलाकारों ने कुछ ऐसे किया याद

फिल्म दमन के सेट पर डायरेक्टर कल्पना लाजमी के साथ अभिनेत्री रवीना टंडन

मुंबई, 23 सितंबर: फिल्मकार कल्पना लाजमी के रविवार को निधन के बाद रवीना टंडन, मनोज बाजपेयी और हंसल मेहता सहित फिल्म जगत की जानी मानी हस्तियों ने उन्हें याद किया। आलोचकों द्वारा प्रशंसित निर्देशक कल्पना लाजमी का 64 साल की उम्र में निधन हो गया। वह किडनी की बीमारी से पीड़ित थी। तड़के यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

सोशल मीडिया पर लाजमी के निधन के बाद दुख जताने वालों की बाढ़ आ गयी। रवीना टंडन ने फिल्म ‘दमन’ (2001) में लाजमी के साथ किया था और उन्हें इसके लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। उन्होंने फिल्म के सेट पर उनके साथ जुड़ी यादों को ‘खजाना’ बताते हुए ट्वीट किया। शूट के एक फोटो के साथ रवीना ने ट्वीट किया, ‘‘कल्पनाजी, हम आपको याद करेंगे। यह आपके जाने का वक्त नहीं था....आपकी आत्मा को शांति मिले। ‘दमन’ की शूटिंग के दिन मेरे लिए खजाना हैं। कल्पनाजी ओम शांति।’’

 

अभिनेता मनोज वाजपेयी ने माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह बेहद दुखद समाचार है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’’ निर्देशक हंसल मेहता ने लाजमी को पुरूष प्रधान फिल्मी जगत में निडर महिला के तौर पर याद किया। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘दरमियां’ में बतौर संपादक काम करने का मौका मिला। पुरूष प्रधान फिल्म जगत में निडर महिला के तौर पर उनका सम्मान करता हूं और उनके खाने पीने के शौक की हमेशा याद करूंगा।

 

अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने सबसे पहले ट्वीट किया कि आज सुबह 4.30 बजे कल्पना लाजमी के निधन की खबर मिली। मैं बेहद दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

Web Title: Filmmaker kalpana lazmi remembered by bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे