बहुत पछताए होंगे ये 10 सितारे, इनके ठुकराए किरदारों की बदौलत पर्दे पर छा गए ये एक्टर्स

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 17, 2019 05:03 PM2019-01-17T17:03:03+5:302019-01-17T17:03:03+5:30

पर्दे पर जब भी कोई फिल्म देखी जाती है तो फैंस को लगता है कि उसमें काम करने वाले कालाकार को ध्यान में रखकर ही वो रोल और फिल्म बनाई गई होगी।

film who maked actor supersta | बहुत पछताए होंगे ये 10 सितारे, इनके ठुकराए किरदारों की बदौलत पर्दे पर छा गए ये एक्टर्स

बहुत पछताए होंगे ये 10 सितारे, इनके ठुकराए किरदारों की बदौलत पर्दे पर छा गए ये एक्टर्स

पर्दे पर जब भी कोई फिल्म देखी जाती है तो फैंस को लगता है कि उसमें काम करने वाले कालाकार को ध्यान में रखकर ही वो रोल और फिल्म बनाई गई होगी। लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है। दरअसल हिंदी सिनेमा में बहुत बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिसको जब बनाने की शुरुआत की गई थी, जब स्क्रिप्ट लिखी गई थी तो किसी और हीरो को ध्यान में रखकर लेकिन जब फिल्म पर्दे पर आई तो कोई और ही हीरो हीरोई नजर आए। इसके पीछे का कारण ये था कि कुछ सितारों को फिल्म ऑफर की गई तो उन्होंने इसको मना कर दी और जब वही फिल्म किसी और को मिली तो वह उसी से रातों रात सुपरस्टार बन गए। आइए आज ऐसे ही कुछ सितारों से आपको रुबरु करवाते हैं।

ऐश्वर्या-करीना

हम दिल दे चुके सनम फिल्म जब भी फैंस देखते हैं तो ऐश्वर्या की खूबसूरत चेहरा और अभिनय फैंस तो ऐसा मदहोश करते हैं कि मानों ऐसा लगता है कि ये रोज बस ऐश्वर्या के लिए ही लिखा गया हो। लेकिन शायद फैंस को पता ना हो ये रोल ऐश्वर्या से पहले करीना कपूर को संजय लीला भंसाली ने ऑफर की थी लेकिन करीना को फिल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके लिए मनाही कर दी थी।

शाहरुख-ऋतिक

शाहरुख की नायाब फिल्मों में से स्वदेश। इस फिल्म में उनके काम को फैंस जमकर पसंद करते हैं। लेकिन ऋतिक रोशन ने स्वदेश फिल्म में मोहन भार्गव का रोल करने से मना कर दिया था। दरअसल से रोल पहले ऋतिक को ही ऑफर हुआ था। लेकिन उन्होंने इसके लिए मनाही कर दी थी।फिर इस रोल को शाहरुख खान ने बड़ी ही संजीदगी से निभाया। इसके लिए फिल्म क्रिटिक्स ने भी शाहरुख और फिल्म की तारीफ की।

शाहरुख-सैफ

रोमांटिक फिल्मों को पसंद करने वाले हर एक इंसान को एक फिल्म जमकर पसंद होती है औऱ वो फिल्म है दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे। इस फिल्म में शाहरुख के रोल को फैंस आज तक जमकर पसंद करते हैं लेकिन शायद ही उनको पता हो इस फिल्म के लिए कभी सैफ अली खान ने ना कह दिया था।

आमिर-ऋतिक

दोस्ती पर बनी फिल्म दिल चाहती है भला किसको पसंद नहीं होगी और उसमें भी आमिर खान का रोल तो हर किसी को पसंद है।  लेकिन ऋतिक रोशन ने दिल चाहता में आमिर खान वाले किरदार को यह कहकर ठुकराया था । लेकिन आमिर ने इस फिल्म के लिए हामी भरी और एक नया मुकाम हासिल किया ।

शाहरुख-सलमान

शाहरुख खान के करियर की एक ऐसी फिल्म जो खेल और अभिनय दोनों को एक अलग ही रुप देती है। वो है  फिल्म चक दे इंडिया। लेकिन क्या आपको विश्वास होगा इस फिल्म का ऑफर सलमान को हुआ था और उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। आज ये फिल्म शाहरुख के करियर की बेहतरीन फिल्मों में शुमार हो गई।

फरहान-अक्षय

जबकि भाग मिल्खा भाग के लिए राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पहली पसंद फऱहान अख्तर कभी नहीं थे बल्कि अक्षय कुमार थे।  अक्षय कुमार के मना करने के बाद उन्होंने फरहान अख्तर को ये रोल सौंपा और फरहान ने किरदार में जान डाल दी।

करिश्मा-ऐश्वर्या

राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा का दमदार रोल उस वक्त हर किसी को भा गया था। लेकिन ये रोल पहले ऐश्वर्या राय को दिया गया था लेकिन किंही कारणों से उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। इसके बाद करिश्मा ने फिल्म में रोल किया था।

आमिर- शाहरुख

लगान फिल्म जब भी फैंस देखते हैं तो उस फिल्म में खो से जाते हैं उसमें आमिर का भुवन का रोल हर किसी को भा सा जाता है। लेकिन आमिर से पहले ये रोल शाहरुख के इनकार के बाद आमिर खान ने ये रोल लपक लिया और फिल्म की सफलता के बारे में सब जानते है।

संजय-शाहरुख

 मुन्ना का रोल संजय दत्त के लिए ही लिखा गया होगा। लेकिन ऐसा नहीं जब ये फिल्म लिखा गई थी तो इसकी पहली पसंद किंग खान थे। उनको फिल्म ऑफऱ भी की गई थी लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया था।

श्रीदेवी-जया

श्रीदेवी को नगीना फिल्म से प्रसिद्धि मिली। पहले यह रोल जया बच्चन को मिलने वाला था लेकिन जया ने इसलिए मना कर दिया कि वो सांप से डरती थी और फिल्म में उन्हें सांप के साथ कई सीन देने पड़ते। इसके बाद श्रीदेवी को ये रोल दिया गया औऱ फिल्म सुपर डुपर हिट हो गई।

Web Title: film who maked actor supersta

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे