Father's Day 2022: फादर्स डे को बनाना है खास, तो इन बॉलीवुड गानों की लें मदद

By मनाली रस्तोगी | Published: June 14, 2022 04:39 PM2022-06-14T16:39:30+5:302022-06-14T16:42:57+5:30

बॉलीवुड ने हमें पिता और बच्चे के रिश्ते को दर्शाने वाले कुछ मीठे गाने दिए हैं। तो आइए इस फादर्स डे को पापा के लिए यादगार बनाएं। इसी क्रम में इस दिन को और ज्यादा खास बनाने के लिए आप बॉलीवुड के फादर्स पर आधारित गीतों का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Father's Day Songs in Hindi For Making It More Special | Father's Day 2022: फादर्स डे को बनाना है खास, तो इन बॉलीवुड गानों की लें मदद

Father's Day 2022: फादर्स डे को बनाना है खास, तो इन बॉलीवुड गानों की लें मदद

Highlightsफादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है।इस साल 19 जून को फादर्स डे मनाया जा रहा है।

Father's Day 2022: हर बच्चे के लिए उसके पिता एक हीरो ही होते हैं। हालांकि, पिता की बहुमुखी प्रतिभा और भूमिका पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन हम सभी को यह महसूस करने की जरूरत है कि एक पिता के कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं। मगर आप इस बार अपने पापा के लिए फादर्स डे खास कर सकते हैं। 

मालूम हो, फादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। ऐसे में इस साल 19 जून को फादर्स डे मनाया जा रहा है। बॉलीवुड ने हमें पिता और बच्चे के रिश्ते को दर्शाने वाले कुछ मीठे गाने दिए हैं। तो आइए इस फादर्स डे को पापा के लिए यादगार बनाएं। इसी क्रम में इस दिन को और ज्यादा खास बनाने के लिए आप बॉलीवुड के फादर्स पर आधारित गीतों का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

पापा मेरे पापा (मैं ऐसा ही हूं)

इस गाने को रुचा वैद्य और अजय देवगन पर फिल्माया गया है। सोनू निगम, श्रेया घोषाल और बेबी अपर्णा द्वारा गाया गया ये गीत दिल को छू लेने वाला है। आज भी लोग इस गाने को सुनकर खुश हो जाते हैं। 

पापा कहते हैं (कयामत से कयामत तक) 

इस गाने के बारे में किसी को भी बताने की कोई जरूरत नहीं है।  पापा कहते हैं गाने में आमिर खान तो सभी को याद हैं। इस गाने की सबके दिलों में एक अलग ही जगह है। यही कारण है कि इतने सालों से ये गाना सबके दिलों पर राज कर रहा है। 'पापा कहते हैं' गाने को उदित नारायण ने अपनी आवाज दी थी। खास बात तो ये है कि साल 1988 में इस गाने के लिए उदित नाराय को बेस्ट मेल प्लेबेक सिंगर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

पापा जल्दी आ जाना (तकदीर)

फादर्स डे गीतों की इस सूची में अगला बॉलीवुड गाना 1967 का एक पुराना गीत है। ये गाना उन बच्चों के दर्द और दुख को चित्रित करता है, जिनके पिता काम करने के लिए उनसे दूर रहते हैं। यह गीत उन पिताओं को समर्पित किया जा सकता है, जो अपने परिवार से दूर महीनों और वर्षों बिताते हैं। यह फादर्स डे के अवसर के लिए एक आदर्श गीत है! 

पापा की पारी हूं मैं (मैं प्रेम की दीवानी)

हर पिता के लिए उसकी बेटी किसी फरिश्ते से कम नहीं होती। सुनिधि चौहान द्वारा गाए गए इस गाने में करीना कपूर खान हैं। गाना इस बारे में है कि कैसे एक लड़की कहती है कि वह हमेशा के लिए अपने पापा की बेटी ही रहेगी। करीना फिल्म में पंकज कपूर द्वारा निभाए गए अपने ऑन-स्क्रीन पिता के लिए गाना गाती हैं।

Web Title: Father's Day Songs in Hindi For Making It More Special

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे