Emraan Hashmi Birthday Special: इमरान हाशमी के जन्मदिन पर जानें कुछ दिलचस्प किस्से जो बदल देंगे आपकी सोच

By पल्लवी कुमारी | Published: March 24, 2018 06:49 AM2018-03-24T06:49:27+5:302018-03-24T08:49:48+5:30

Happy Birthday Emraan Hashmi: सीरियल किसर का टैग नहीं है इमरान हाशमी को पसंद, जन्मदिन पर जानें उनके बारे में ये रोचक बातें...।

Emraan Hashmi Birthday Special; 10 known Facts About him That Explore A Completely Different Side Of Emraan Hashmi | Emraan Hashmi Birthday Special: इमरान हाशमी के जन्मदिन पर जानें कुछ दिलचस्प किस्से जो बदल देंगे आपकी सोच

Happy Birthday Imran Hashmi| इमरान हाशमी बर्थडे| इमरान हाशमी जन्मदिन| Imran Hashmi Birthday

मुंबई, 24 मार्च;  बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी का आज जन्मदिन है। वह आज अपना 39वां बर्थडे मनाएंगे। इमरान हाशमी ने फिल्म फुटपाथ से बॉलीवुड में बतौर एक्टर एंट्री की थी। उसके बाद 'आवारापन', 'जन्नत', 'द डर्टी पिक्चर', 'शंघाई' समेत कई फिल्मों में काम किया। इमरान हाशमी 15 सालों में अब तक 37 फिल्मों में काम कर चुके हैं। 24 मार्च 1979 में जन्मे इमरान हाशमी ने कई मशहूर फिल्में दी हैं। इमरान के नाम सबसे ज्यादा एक्ट्रेस को किस करने का रिकॉर्ड दर्ज है। हांलाकि इमरान को उनकी फिल्मों से ज्यादा उनपर फिल्माए गए गानों के लिए जाना जाता है। 

इमरान हाशमी के बारे में ये तो हम सब जानते हैं कि वह एक रोमांटिक हीरो हैं। लेकिन उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे से जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताएंगे, जिसको जानने के बाद आपके नजर में भी इमरान हाशमी की छवि बदल जाएगी। तो आइए जानते हैं, उनके कुछ अनसुने किस्से...

1- इमरान हाशमी एक्टर के साथ-साथ एक अच्छे डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने विक्रम भट्ट के साथ फिल्म 'राज' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इसके अलावा उन्होंने विक्रम भट्ट की ही दो फिल्मों को भी डायरेक्ट किया था। 

2- इमरान हाशमी का पेट नेम ऐमी है। इमरान का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उत्तर प्रदेश में जन्मे इमरान के पिता का नाम अनवर हाशमी और मां का नाम माहेरा हाशमी था। इमरान की मां 
कैथोलिक थी। 

3- इमरान हाशमी को अपना नाम पहले पसंद नहीं था। इसलिए उन्होंने ने अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी कर लिया था। लेकिन बाद में वह अपना पुरान नाम ही रहने दिया।

4- इमरान हाशमी को बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से जाना जाता है। यह काफी दुख की बात है। इमरान ने खुद इस बात को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने वन्स अपॉन ए टाईम इन मुम्बई और शंघाई जैसी फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया है लेकिन लोग इसको नजर अंदाज कर देते हैं। 

5- आपको जानकर हैरानी होगी कि इमरान को बॉलीवुड फिल्मों में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। वह बॉलीवुड की फिल्में कभी नहीं देखते हैं। यहां तक की वह अपनी फिल्में भी नहीं देखना पसंद करते हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। 

6- बता दें कि इमरान पर भारतीय इस्लामी सांस्कृतिक केंद्र ने भारत में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का भी आरोप लगाया था। दरअसल इमरान ने जुलाई 2009 में यह दावा किया था कि मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल में एक हाउसिंग सोसाइटी ने उन्हें एक घर खरीदने की अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि वो मुसलमान हैं। हालांकि बाद में इमरान ने अपना बयान वापस ले लिया था। 

7- इमरान ने इस बात का खुलासा खुद ही किया है कि उन्हें सबसे अच्छा ऑनस्क्रीन किसिंग पार्टनर जैकलीन फर्नांडिस लगी थी। सबसे खराब अनुभव उनका मल्लिक शेरावत के साथ था। 

8- इमरान हाशामी इतने बोल्ड फिल्मों में काम करने के बावजूद भी आज तक कभी अपने पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में नहीं पड़ें हैं। ना ही उनका किसी एक्ट्रेस के साथ कोई अफेयर के साथ बात सामने आई है। इमरान ने शादी अपनी स्कूल फ्रेंड परवीन सहानी से 2006 में की थी। 

9- इमरान के फिल्म के सारे गाने बेहतरीन होते हैं। इनकी फिल्म के सारे गाने दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इमरान के फिल्मों की आधी कमाई इनके गानों से हो जाती है। 

10- इमरान को पार्टी में जाना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। उन्होंने खुद इस बात को कबूल किया है कि वह पार्टी में जाकर बोरियत महसूस करते हैं। उन्हें फैमली के साथ डिनर और क्वालिटी टाइम बिताना अच्छा लगता है।

Web Title: Emraan Hashmi Birthday Special; 10 known Facts About him That Explore A Completely Different Side Of Emraan Hashmi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे