दिशा पाटनी और संजीव कपूर को वाशिंगटन के सेबों के लिए चुना गया ब्रांड एंबेसडर

By भाषा | Published: January 20, 2020 08:29 PM2020-01-20T20:29:41+5:302020-01-20T20:29:41+5:30

अमेरिका को इस साल सेब निर्यात में 20 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। अमेरिका की सरकारी एजेंसी वॉशिंगटन एप्पल कमीशन के मुताबिक , भारत ने अमेरिकी सेब के लिए अपने बाजार 2001 में खोले थे।

Disha Patni, Sanjeev Kapoor selected as brand ambassador for Washington's apples | दिशा पाटनी और संजीव कपूर को वाशिंगटन के सेबों के लिए चुना गया ब्रांड एंबेसडर

दिशा पाटनी और संजीव कपूर को वाशिंगटन के सेबों के लिए चुना गया ब्रांड एंबेसडर

बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी और खानसामा संजीव कपूर को वॉशिंगटन के सेब प्रचार के लिए ब्रांड एंबेसडर चुना गया है। अमेरिका को इस साल सेब निर्यात में 20 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। अमेरिका की सरकारी एजेंसी वॉशिंगटन एप्पल कमीशन के मुताबिक , भारत ने अमेरिकी सेब के लिए अपने बाजार 2001 में खोले थे। इस दौरान सिर्फ चार कंटेनर भेजे गए थे।

अब भारत के आयातित सेब में अमेरिकी सेबों की हिस्सेदारी 16 प्रतिशत है। भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ आई . जस्टर ने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा , " हर साल अमेरिकी सेबों का निर्यात बढ़ रहा है। जब भारत में घरेलू आपूर्ति प्रभावित होती है तो भारत को सेब का निर्यात किया जाता है।"

उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेब की लगभग 30 किस्में हैं लेकिन उनमें से कुछ का ही भारत में निर्यात किया जाता है। लोग सेब की और किस्मों को भी अजमा सकते हैं। कमीशन के अध्यक्ष टोड फ्राईओवर ने कहा कि अमेरिका की चालू विपणन वर्ष 2019-20 में सेब के 30 लाख बक्से निर्यात करने की योजना है।

यह पिछले साल के 25 लाख बक्सों से 20 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि भारत सालाना 7.5 करो़ड बुशल (इकाई) सेब का उत्पादन करता है और अपनी घरेलू मांग की पूर्ति के लिए करीब 2.8 करोड़ बुशल सेब का विभिन्न देशों से आयात करता है। भारतीय उपभोक्ताओं के बीच वॉशिंगटन सेब के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए एक अभियान ' वाशिंगटन एप्पल कुछ खास है ' भी शुरू किया गया है।

Web Title: Disha Patni, Sanjeev Kapoor selected as brand ambassador for Washington's apples

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे