नहीं रहे डायरेक्टर प्रदीप सरकार, 67 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

By अंजली चौहान | Published: March 24, 2023 09:50 AM2023-03-24T09:50:20+5:302023-03-24T10:08:57+5:30

डायरेक्टर प्रदीप के यूं दुनिया को छोड़कर चले जाने से पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है।

Director Pradeep Sarkar passed away breathed his last at the age of 67 | नहीं रहे डायरेक्टर प्रदीप सरकार, 67 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

(photo credit: ANI twitter)

Highlights निर्देशक प्रदीप सरकार का निधन हो गया है।उन्होंने परिणीता, लगा चुनरी में दाग, मर्दानी और हेलीकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।वह 67 वर्ष के थे और बीमारी से जूझ रहे थे

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार अब इस दुनिया में नहीं रहे। महज 67 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। शुक्रवार सुबह हंसल मेहता ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी सभी को दी है।

गौरतलब है कि 24 मार्च की सुबह करीब साढ़े तीन बजे उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि प्रदीप सरकार डायलिसिस पर थे और उनका पोटैशियम लेवल काफी गिर गया था। इसके बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो उनका निधन हो गया। 

इस दु:खद समाचार की सूचान देते हुए हंसल मेहता और मनोज वाजपेयी ने सोशल मीडिया पर फैन्स को इसकी जानकारी दी। हंसल मेहता ने लिखा, "प्रदीप सरकार, दादा आरआईपी" 

हंसल के ट्वीट को साझा करते हुए, अभिनेता मनोज बाजपेयी ने लिखा, "ओह! यह बहुत चौंकाने वाला है! शांति से रहें दादा" 

डायरेक्टर प्रदीप के यूं दुनिया को छोड़कर चले जाने से पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है। वहीं, फैन्स उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। 

बतौर निर्देशक उन्होंने कई शानदार फिल्मों को डायरेक्ट किया था। प्रदीप सरकार ने साल 2005 में 'परिणीता' के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की थी।

उन्होंने 'लागा चुनरी में दाग' (2007), 'लफंगे', परिंदे (2010), मर्दानी (2014) और हेलीकाप्टर ईला (2018) जैसी फिल्मों का भी निर्देशन किया था। उन्होंने कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला (2019), अरेंज्ड मैरिज एंड फॉरबिडन लव (2020) और दुरंगा (2022) जैसी कई वेब सीरीज का भी निर्देशन किया। 

बॉलीवुड हस्तियों ने दी श्रद्धाजंलि 

डायरेक्टर के निधन की सूचना मिलते ही बॉलीवुड सेलेब्स उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे हैं। एक्टर अजय देवगन ने भी ट्विटर पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और लिखा, "प्रदीप सरकार 'दादा' के निधन की खबर हममें से कुछ लोगों के लिए पचा पाना अभी भी मुश्किल है। मेरी गहरी संवेदनाएं, मेरी प्रार्थना दिवंगत और उनके परिवार के साथ है। आरआईपी दादा..."

प्रदीप सरकार और उनकी बहन माधुरी के बेहद करीबी रहीं अभिनेत्री नीतू चंद्रा ने ट्विटर पर उनके निधन की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "हमारे सबसे प्रिय निर्देशक @pradeepsrkar दादा के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। मैंने उनके साथ अपने करियर की शुरुआत की। उनकी फिल्मों को जीवन से बड़ा बनाने के लिए उनके पास एक सौंदर्य प्रतिभा थी। #Parineeta #lagachunrimeindaag से लेकर कई फिल्मों तक। दादा , आपको याद किया जाएगा। #RestInPeace"

Web Title: Director Pradeep Sarkar passed away breathed his last at the age of 67

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे