लॉकडाउन में बढ़ी घरेलू हिंसा के खिलाफ खड़ा हुआ बॉलीवुड-खेल जगत, शानदान वीडियो में कही दिल छू लेने वाली बात

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 20, 2020 07:15 AM2020-04-20T07:15:17+5:302020-04-20T07:15:17+5:30

वीडियो में अनुष्का शर्मा, विद्या बालन, माधुरी दीक्षित, फरहान अख्तर, राहुल बोस, दीया मिर्जा और करण जौहर बड़े बॉलीवुड एक्टर्स संदेश दे रहे हैं।

celebrities fight against domestic violence amid lockdown | लॉकडाउन में बढ़ी घरेलू हिंसा के खिलाफ खड़ा हुआ बॉलीवुड-खेल जगत, शानदान वीडियो में कही दिल छू लेने वाली बात

लॉकडाउन में बढ़ी घरेलू हिंसा के खिलाफ खड़ा हुआ बॉलीवुड-खेल जगत, शानदान वीडियो में कही दिल छू लेने वाली बात

Highlightsदेश इस वक्त कोरोना की जंग से लड़ रहा हैबढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन को लगा दिया गया है।

देश इस वक्त कोरोना की जंग से लड़ रहा है। इसके बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन को लगा दिया गया है। ऐसे में लोग इन दिनों घरो में हैं। लेकिन इस बीच घरों में में घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं। इस गंभीर मामले के बढ़ने से हर को हैरान है। ऐसे में इस मसले पर मनोरंजन जगत और खेल जगत साथ में आए हैं। सितारों ने मिलकर साथ में घरेलू हिंसा पर लॉकडाउन की मांग करते हुए इसके खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है।

इस वीडियो में अनुष्का शर्मा, विद्या बालन, माधुरी दीक्षित, फरहान अख्तर, राहुल बोस, दीया मिर्जा और करण जौहर बड़े बॉलीवुड एक्टर्स संदेश दे रहे हैं। वहीं उनका साथ विराट कोहली, रोहित शर्मा और मिताली राज जैसे बड़े खिलाड़ी दे रहे हैं। ये सभी सितारे एक ही सलाह देते नजर आ रहे हैं कि आप घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाएं और चुप ना बैठें।

वीडियो में सभी स्टार्स एक ही संदेश देते नजर आ रहे हैं कि लॉकडाइन में घरेलू हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं हम सभी पुरुषों से कहते हैं ये समय है हिंसा के खिलाफ खड़े होने का । जबकि महिलाओं को कहते हैं कि यही समय है अपनी चुप्पी तोड़ने का, अगम आर घरेलू हिंसा का शिकार हैं फिर चाहें वो घर पर हों आपको रिपार्ट करना चाहिए, घऱेलू हिंसा पर भी लॉकडाउन लगाना चाहिए।


लॉकडाउन के शुरूआती 11 दिनों में 92 हजार महिलाओं ने की घरेलू हिंसा की कॉल कर शिकायत की। इस संबंध में एक गैर सरकारी संस्था ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ ह्यूमन राइट्स, लिबर्टीज एंड सोशल जस्टिस की ओर से याचिका दायर करके तत्काल उचित कदम उठाने की मांग की गई। दिल्ली हाईकोर्ट ने महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा और बाल शोषण के बढ़ते मामलों पर केन्द्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। 

Web Title: celebrities fight against domestic violence amid lockdown

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे