धड़क गर्ल जाह्नवी कपूर ने जातिवाद पर दिया ये बयान, बॉलीवुड को भी दिखाया आईना

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 18, 2018 08:47 PM2018-07-18T20:47:45+5:302018-07-18T20:56:43+5:30

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म धड़क 20 जुलाई रिलीज होनी वाली है। उनके साथ लीड रोल में शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हैं। धड़क मराठी फिल्म सैराट का रीमेक है।

Caste division has been glorified in Bollywood's mainstream films: Jahnavi Kapoor | धड़क गर्ल जाह्नवी कपूर ने जातिवाद पर दिया ये बयान, बॉलीवुड को भी दिखाया आईना

jhanvi kapoor with mom sridevi

राधिका शर्मा

नयी दिल्ली , 18 जुलाई (भाषा) जाति विभाजन और झूठी शान के नाम पर हत्या की थीम पर आधारित बहुचर्चित मराठी फिल्म सैराट की हिन्दी रिमेक ‘ धड़क ’ के साथ अपने करियर की शुरुआत करने जा रहीं जाह्नवी कपूर ने कहा है कि यह फिल्म बॉलीवुड की मुख्य धारा की फिल्मों से अलग है , जिसमें आम तौर पर इस मुद्दे का ‘ महिमामंडन ’ किया जाता रहा है। 

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी ने कहा कि शशांक खेतान निर्देशित फिल्म जाति विभाजन के खिलाफ है। इस फिल्म में वह उदयपुर के शाही परिवार की लड़की का किरदार निभा रही हैं। 

जाह्नवी (21) ने कहा कि ‘ धड़क ’ आम बॉलीवुड फिल्म की तरह नहीं है , जिसमें ‘ कड़वे सच ’ के छिपा लिया जाता है। जातिवाद के मुद्दे पर बोलते हुए अभिनेत्री जाह्नवी ने कहा कि यह विभाजन अब भी कायम है। 

उन्होंने ‘ पीटीआई - भाषा ’ के साथ साक्षात्कार में कहा , “.... मुझे लगता है कि अब तक बॉलीवुड की मुख्य धारा की फिल्मों में इस विभाजन का महिमामंडन किया गया है क्योंकि इससे एक तरह का विवाद उत्पन्न होता है। मुझे लगता है कि उन्होंने विभाजन का थोड़ा बहुत महिमामंडन किया है। ” 

जाह्नवी ने कहा , “ मेरे ख्याल से इसकी निंदा की जानी चाहिए और ‘ धड़क ’ के जरिये हम ऐसा करने के लिए तैयार हैं। यह कड़वा सच है। ‘ धड़क ’ बॉलीवुड की मसाला फिल्म नहीं है , जिसमें आखिर में माता - पिता मान जाते हैं या जिस फिल्म का अंत शानदार होता है। यह घिनौना सच है।” 

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म धड़क 20 जुलाई रिलीज होनी वाली है। उनके साथ लीड रोल में शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हैं। धड़क मराठी फिल्म सैराट का रीमेक है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें। 

Web Title: Caste division has been glorified in Bollywood's mainstream films: Jahnavi Kapoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे