Budget 2019: सिंगल विंडो क्लीयरेंस का ऐलान मोदी सरकार ने किया ऐलान, सेलेब्स ने की जमकर तारीफ

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 1, 2019 03:29 PM2019-02-01T15:29:34+5:302019-02-01T15:29:34+5:30

Budget 2019:

Budget 2019: bollywood celebs reaction on single window clearance announcement | Budget 2019: सिंगल विंडो क्लीयरेंस का ऐलान मोदी सरकार ने किया ऐलान, सेलेब्स ने की जमकर तारीफ

Budget 2019: सिंगल विंडो क्लीयरेंस का ऐलान मोदी सरकार ने किया ऐलान, सेलेब्स ने की जमकर तारीफ


बजट 2019 में सिनेमा जगत के लिए बड़ी घोषणा की गई है। बजट भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम देने का ऐलान किया। इससे फिल्ममेकिंग पहले से ज्यादा आसान हो जाएगी, बजट की घोषणा के बाद अब निर्देशक आसानी से देशभर में कहीं भी शूटिंग कर पाएंगे। 

बजट भाषण के दौरान पीयूष गोयल ने कहा, 'फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है। पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं,पायरेसी को रोकने के लिए एंटी-कैमकॉर्डिंग प्रावधान लाया जाएगा।

बजट में बॉलीवुड के लिए खास जगह रखने के कारण फिल्ममेकर अशोक पंडित और मधुर भंडारकर ने पीएम मोदी सरकार की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मैं मोदी सरकार की सराहना करता हूं शूटिंग के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस और पायरेसी से लड़ने के लिए प्रतिबद्धता, जो फिल्म उद्योग के लिए सबसे बड़ा खतरा है



निर्देशक मधुर भंडारकर ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए लिखा कि सिनेमेटोग्राफी अधिनियम में एंटी-कैमकोडिंग प्रावधान शुरू करने के लिए मोदी सरकार का स्वागत है। यह फिल्म उद्योग को बड़े पैमाने पर मदद करेगा।

अमन मलिक ने ट्वीट करके लिखा है कि भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए अब सिंगल विंडो क्लीयरेंस

विकेक अग्निहोत्री ने भी सरकार के इस फैसले की जमकर तारीफ की है। लिखा है कि फिल्म उद्योग के लिए 'सिंगल विंडो क्लीयरेंस' के लिए मोदी जी को बहुत-बहुत धन्यवाद। किसी अन्य सरकार ने फिल्म उद्योग में इतनी दिलचस्पी नहीं ली।

पीएम से मिले थे बॉलीवुड के सितारे

 हाल ही में पीएम मोदी ने इंडस्ट्री के बड़े निर्माताओं-निर्देशकों और स्‍टार्स को मिलने के लिए दिल्‍ली बुलाया था। फिल्म जगत के सदस्यों ने भारत के मनोरंजन उद्योग के लिए जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की और मुंबई को मनोरंजन की वैश्विक राजधानी के रूप में विकसित करने और सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया।

Web Title: Budget 2019: bollywood celebs reaction on single window clearance announcement

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Budget 2019बजट 2019