Breakup Story E3: जब श्री देवी-मिथुन ने चुपचाप कर ली थी शादी, पढ़ें दोनों की अधूरी इश्क की दास्तां

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 21, 2019 08:19 AM2019-05-21T08:19:51+5:302019-05-21T08:21:23+5:30

डिस्को डांसर मिथुन और श्रीदेवी की मुलाकात हुई 1984 आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर। पहली नज़र में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे।

Breakup Story E3: mithun chakraborty married to sridevi because he is in love | Breakup Story E3: जब श्री देवी-मिथुन ने चुपचाप कर ली थी शादी, पढ़ें दोनों की अधूरी इश्क की दास्तां

Breakup Story E3: जब श्री देवी-मिथुन ने चुपचाप कर ली थी शादी, पढ़ें दोनों की अधूरी इश्क की दास्तां

Highlightsमिथुन के शादी शुदा होने के कारण श्री देवी उनके शादी तब तक नहीं करना चाहती थीं जब तक वह अपनी पत्नी को तलाक ना दें देंशक के चलते एक बार मिथुन ने श्री से बोनी की कलाई पर राखी बंधवा दी थी

श्रीदेवी और मिथुन का इश्क इतना अनोखा था कि दोनों के अफेयर की नहीं शादी कर लेने तक की बातें की जाती हैं। कहा जाता है इन दोनों ने सबको बिना बताए शादी कर ली थी जो करीब 3 साल तक चली थी, अब आप सोच रहे होंगे जब श्री ने मिथुन से शादी की थी तो वह मिसेज बोनी कपूर कैसे बन गईं। आज हम आपको दोनों की अधूरी रही प्रेम कहानी से रुबरु करवाएंगे। बॉलीवुड की दुनिया में  कई ऐसी प्रेम कहानियां हैं जो अधूरी रह गईं।कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी है श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती की। इन दोनों ने प्यार में एक दूसरे के लिए कसमें खाई, बड़े वादे किये लेकिन वो सब बेकार  साबित हुए क्योंकि आख़िरकार इनकी प्रेम कहानी भी नाकाम हो गई। 

पहली मुलाकात

 डिस्को डांसर मिथुन और श्रीदेवी की मुलाकात हुई 1984  आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर। पहली नज़र में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। उस दौर में छपी ख़बरों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने एक दूसरे से प्यार का इज़हार भी कर दिया था। सेट पर पहली नजर में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। उस समय खबरों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार भी कर दिया था

बोनी  कपूर ने मुलाकात

वहीं, हम पांच की शूटिंग के दौरान बोनी और मिथुन की दोस्ती हो गई और श्रीदेवी दोनों की कॉमन दोस्त हो गईं। मिथुन श्री से शादी करना चाहते थे लेकिन वह चाहती थीं कि पहले वो अपनी पत्नी को तलाक दें।

योगिता ने कहा नहीं देंगी तलाक

 वहीं, योगिता बाली ने एक बार कहा था कि अगर मिथुन श्री से शादी करना चाहते हैं तो वह उन्हें अपने पति की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लेंगी लेकिन मिथुन को तलाक कभी नहीं देंगी। इसके बाद से ही बोनी कपूर श्री देवी और मिथुन के बीच आने की कोशिश में लग गए थे।

मिथुन को खटकी थीं बोनी की नजदीकियां

एक मैगज़ीन में छपी खबर के मुताबिक श्रीदेवी और मिथुन की नजदीकियों की वजह से बोनी कपूर ने कभी श्रीदेवी से अपने प्यार का इज़हार नहीं कर पा रहे थे। 1985-86 में जब बोनी कपूर फिल्म मिस्टर इंडिया का ऑफर लेकर गए, श्रीदेवी ने उन्हें अपनी मां के पास भेज दिया। श्रीदेवी की मां ने बोनी से 10 लाख रुपए की डिमांड कर दी। उस दौर के हिसाब से ये अमाउंट बहुत ज्यादा था, लेकिन उनको इंप्रेस करने के लिए बोनी ने 11 लाख रुपए दिए थे।

श्रीदेवी-मिथुन ने की थी शादी

मिथुन चक्रवर्ती को बोनी का श्रीदेवी के प्रति ये प्रेम खटकने लगा था। यही कारण था कि एक बार  मिथुन ने श्रीदेवी से बोनी को राखी भी बंधवा दिया था। जी हां श्री देवी के द्वार बोनी को केवल दोस्त कहने के बाद भी मिथुन ने बोनी की कलाई पर राखी बंधवा दी थी ताकि उनको विश्वास हो सके दोनों के बीच कुछ नहीं चल रहा है। बताया जाता है की मिथुन और श्रीदेवी ने भी मंदिर में चुपके से शादी कर ली थी जो करीब 3 साल तक चली थी।

योगिता बाली ने की थी आत्महत्या की कोशिश

दूसरी तरफ योगिता की चेतावनी के बाद भी जब मिथुन श्रीदेवी के इश्क को लेकर नहीं माने तो योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश की। उन्होंने जानलेवा दवाईयों का ओवरडोज ले लिया। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया। ऐसे में हलास मिथुन ने  श्रीदेवी से रिश्ता तोड़ लिया और पत्नी योगिता के पास वापस चले गए। इसके बाद उन्होंने मिथुन के साथ सिर्फ उन्हीं फिल्मों में काम किया, जिसकी शूटिंग पहले ही शुरू हो गई थी।

बोनी आए श्री के कपूर

मिथुन की बेवफाई से श्रीदेवी टूट गईं और वो अमरीका चली गई। सूत्रों के मुतबिक श्रीदेवी अपना दर्द बोनी कपूर से बांटा करती थी।इसी बीच श्रीदेवी की माँ की तबियत ख़राब हो गई और उन्हें इलाज के लिए अमरीका ले जान पड़ा। बोनी कपूर भी अमेरिका पहुँच गए। और यहीं से श्री बोनी करीब आए।

दोनों का अधूरा इश्क

आज भले श्रीदेवी इस दुनिया में ना हों और मिथुन अपनी पत्नी से साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हों। लेकिन दोनों की अधूरी इस प्रेम कहानी की चर्चा हमेशा की जाती थी है और शायद होती रहेगी।

Web Title: Breakup Story E3: mithun chakraborty married to sridevi because he is in love

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे