Bollywood Taja Khabar: नेपोटिजम बहस के बीच अभिषेक बच्चन ने शेयर किया अपना अनुभव, सुशांत के लिए काजोल ने कही यह बात

By अमित कुमार | Published: June 22, 2020 05:13 PM2020-06-22T17:13:34+5:302020-06-22T17:13:34+5:30

फिल्म इंडस्ट्री के ही कई लोग ऐसा आरोप लगा रहे हैं कि बॉलीवुड में होने वाले भेद-भाव की वजह से सुशांत सिंह राजपूत की जान गई।

Bollywood Taja Khabar sushant singh rajput kajol abhishek bachchan latest news | Bollywood Taja Khabar: नेपोटिजम बहस के बीच अभिषेक बच्चन ने शेयर किया अपना अनुभव, सुशांत के लिए काजोल ने कही यह बात

(फाइल फोटो)

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत उन कलाकारों में से थे जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों का जिक्र किया। काजोल सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ बातचीत कर रही थीं, तभी एक फैन ने सुशांत सिंह के बारे में एक सवाल किया।वीडियो में सुशांत की खास दोस्त और को-स्टार रह चुकीं एक्ट्रेस कृति सेनन कॉफी विद करण में सुशांत सिंह को लेकर अपनी बात रख रही हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिजम की चर्चाएं फिर तेज हो गई है। पिछले काफी समय से बॉलिवुड में नेपोटिजम पर बात की जा रही है। फिल्म इंडस्ट्री के ही कई लोग ऐसा आरोप लगा रहे हैं कि बॉलीवुड में होने वाले भेद-भाव की वजह से सुशांत सिंह राजपूत की जान गई। हर साल कई स्टारकिड बॉलीवुड में डेब्यू करते हैं, लेकिन उस मुकाबले टैलेंटेड एक्टरों का डेब्यू बहुत कम होता है। 

सुशांत सिंह राजपूत उन कलाकारों में से थे जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। टीवी की दुनिया से बॉलीवुड में अलग-अलग रोल कर सुशांत ने खुद को साबित किया था। भाई-भतीजावाद पर चल रहे बहस के बीच एक्टर अभिषेक बच्चन ने अब अपना अनुभव शेयर किया है। फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरा करने वाले अभिषेक ने बताया कि उन्हें शुरुआत में किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। 

शुरुआती दिनों में अभिषेक को करना पड़ा था स्ट्रगल

अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों का जिक्र किया। अपने पोस्ट के साथ अभिषेक बच्चन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘ साल 2009...दिल्ली 6 और पा। कम लोग ही जानते होंगे कि 1998 में, मैं और राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक साथ फिल्मी करियर की शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन उस दौरान हमें कोई मदद नहीं मिली।'

हमेशा रहेगा 'समझौता एक्सप्रेस' नहीं बनने का मलाल

अभिषेक बच्चन ने आगे लिखा कि राकेश ओमप्रकाश मेहरा मुझे 'समझौता एक्सप्रेस' के लिए डायरेक्ट करना चाहते थे, लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद हमें कोई लॉन्च करने वाला नहीं मिला। मुझे याद नहीं कि मैंने कितने निर्माता और निर्देशकों से मुलाकात की और उनसे एक मौका मांगने का निवेदन किया, लेकिन किसी से मौका नहीं मिला!' यह फिल्म नहीं बन सकी जिसका मलाल हमारे दिल में हमेशा रहेगा।'

फैंस के कहने पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए काजोल ने कहा सिर्फ एक शब्द, भावुक पोस्ट वायरल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का गम इतना गहरा है कि फैंस इससे चाहकर भी नहीं निकल पा रहे हैं। करीब एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी फैंस लगातार सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा एक्टर को याद कर रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने आस्क मी एनिथिंग सेशन का आयोजन किया। इस दौरान एक फैन ने उनसे सुशांत को लेकर सवाल कर लिया। 

काजोल सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ बातचीत कर रही थीं, तभी एक फैन ने सुशांत सिंह के बारे में एक सवाल किया। फैन ने काजोल से कहा कि आप सुशांत सिंह राजपूत के बारें में केवल एक शब्द कहें। इस पर काजोल ने कमेंट करते हुए लिखा, "दुखद"।  काजोल का यह जवाब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस काजोल की बात से सहमत दिखाई पड़ रहे हैं। 

VIDEO: जब कृति सेनन ने सबके सामने कही थी दिल की बात, सुशांत सिंह राजपूत को बताया था वरुण धवन और कार्तिक आर्यन से बेस्ट

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘‘राब्ता’’ की सह-कलाकार और दोस्त कृति सेनन ने कहा कि उनके असामयिक निधन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया है। "काई पो चे", "एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी", "छिछोरे" जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले राजपूत रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत की मौत के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनकी पुरानी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है। 

इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुशांत की खास दोस्त और को-स्टार रह चुकीं एक्ट्रेस कृति सेनन कॉफी विद करण में सुशांत सिंह को लेकर अपनी बात रख रही हैं। करण जौहर के सेलेब्रिटीज चैट शो 'कॉफी विद करण' में जब कृति से बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर को लेकर सवाल किया जाता है कि तो वह इस पर सुशांत का नाम लेती हैं। 

टैलेंट के हिसाब से सुशांत सबसे आगे

वीडियो में दिख रहा है कि करण, कृति से सवाल करते हैं कि इन एक्टर्स को एक्टिंग टैंलेट के हिसाब से रेट दो- कार्तिक, वरुण, आयुष्मान, सुशांत, टाइगर.... इस पर कृति जवाब में सबसे पहले सुशांत का नाम लेती हैं। एक्टिंग टैलेंट के हिसाब से सुशांत को पहला नंबर देते हुए कृति का जवाब होता है- 'सुशांत, वरुण, कार्तिक, आयुष्मान, टाइगर'। कृति ने इन सभी कलाकारों के साथ काम किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए फिल्म इंडस्ट्री को दोष देना गलत, एक्टर जितेंद्र कुमार ने बताई वजह

फिल्म इंडस्ट्री में भेदभाव और नेपोटिजम को लेकर एक बार फिर बहस तेज हो गई है। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से लोग लगातार इस पर बात कर रहे हैं। बॉलीवुड सेलिब्रेटी से लेकर फैंस तक इस मामले पर अपनी बात रख रहे हैं। कई लोगों का ऐसा मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड में होने वाले भेद-भाव के भेंट चढ़ गए। 

कंगना रनौत से लेकर बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलिब्रेटी सुशांत की मौत के लिए नेपोटिजम को जिम्मेदार ठहरा रहा है। वहीं एक तबका ऐसा भी है जो सुशांत की मौत के लिए सिर्फ उन्हें ही जिम्मेदार मानती है। एक्टर जितेंद्र कुमार ने अब इस मसले पर अपनी बात रखी है। फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' से डेब्यू करने वाले जितेंद्र का मानना है कि सुशांत की मौत के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार नहीं है। 

सुशांत की मौत बेहद दुखद और शॉकिंग

एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में जितेंद्र ने कहा कि सुशांत की मौत बेहद दुखद और शॉकिंग है। लेकिन इसके लिए बॉलीवुड को दोष देना गलत होगा। समस्याएं हर जगह होती है। हर इंडस्ट्री में कुछ न कुछ परेशानियों से लोगों को गुजरना पड़ता है। ये बात अलग है कि इंडस्ट्री को हर एक व्यक्ति का ख्याल रखना चाहिए और उसके मुश्किल वक्त में हौसलाअफजाई करनी चाहिए। जैसा सुशांत के साथ नहीं हुआ। 

डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ के लिए जागरूक होना जरूरी

जितेंद्र ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि आज के समय में फिजिकल के साथ-साथ मेंटल हेल्थ भी जरूरी हो गया है। हर इंसान को इस पर अधिक से अधिक काम करने की आवश्यकता है। दीपिका पादुकोण और आयुष्मान खुराना जैसे सितारे लगातार सोशल मीडिया पर लोगों को डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ के लिए जागरूक कर रहे हैं। लोगों को जागरुक होकर इस तरह के कदम को उठाने से बचने की जरूरत है। 

सुशांत सिंह राजपूत की याद में परिवार ने पटना में किया प्रेयर मीट का आयोजन, देखें वीडियो

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं रहे। 14 जून को एक्टर ने बांद्र स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। इस घटना की जानकारी मिलते ही फिल्म उद्योग एवं उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई।  “काई पो चे”, “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी”, “छिछोरे” जैसी फिल्मों में काम करने वाले सुशांत सिंह राजपूत पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में चल रहे थे। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने उनके परिवार को भी तोड़कर रख दिया है। सुशांत के फैंस और फैमिली अभी तक सदमे में हैं। इस बीच रविवार (21 जून) को सुशांत के लिए परिवार ने शोक सभा का आयोजन किया। रविवार को पटना में सुशांत के घर पर उनके परिवार ने प्रेयर मीट रखकर एक्टर को अंतिम विदाई दी। सोशल मीडिया पर सुशांत के प्रेयर मीट की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। सुशांत के फैंस भी कमेंट बॉक्स में एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Web Title: Bollywood Taja Khabar sushant singh rajput kajol abhishek bachchan latest news

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे