बॉलीवुड के वो 6 स्टार्स जो सरोगेसी से बनें पेरेंट्स, कोई फेरे के बिना तो कोई पहले से बच्चे होकर भी बना माता-पिता

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 1, 2019 11:42 AM2019-02-01T11:42:22+5:302019-02-01T11:43:44+5:30

बॉलीवुड में सेरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनने का ट्रेंड अब नया नहीं है। बीते कुछ समय में ये एक ट्रेंड की तरह से बॉलीवुड सेलेब के बीच देखा जा रहा है।

bollywood celebs who opted for surrogacy to become parents | बॉलीवुड के वो 6 स्टार्स जो सरोगेसी से बनें पेरेंट्स, कोई फेरे के बिना तो कोई पहले से बच्चे होकर भी बना माता-पिता

बॉलीवुड के वो 6 स्टार्स जो सरोगेसी से बनें पेरेंट्स, कोई फेरे के बिना तो कोई पहले से बच्चे होकर भी बना माता-पिता

छोटे पर्दे की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर हाल ही में सेरोगेसी के जरिए मां बन गई हैं। बिना शादी किए 43 साल की उम्र में एकता सरोगेसी से एक बेटे की मां बनी हैं। खुद एकता ने अपने बेटे के बारे में जानकारी दी है। एकता ही नहीं बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब हैं जो सरोगेसी के जरिए माता-पिता बन रहे हैं। बॉलीवुड में सेरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनने का ट्रेंड अब नया नहीं है। बीते कुछ समय में ये एक ट्रेंड की तरह से बॉलीवुड सेलेब के बीच देखा जा रहा है। इनमें से कुछ सेलेब तो ऐसे हैं जिन्होंने शादी नहीं की और पहली बार ये सुख पाया है लेकिन कुछ स्टार ऐसे भी हैं जो पहले से ही माता-पिता थे और फिर भी सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनें। आइए आज ऐसे ही सेलेब के बारे में जानते हैं-
 
तुषार कपूर

एकता के ही छोटे भाई और बॉलीवुड के स्टार तुषार कपूर भी बिना शादी किए पिता बन चुके हैं। तुषार ने 27 जून 2016 को सेरोगेसी से पिता बनने का खुलासा किया था। तुषार एक घर बेटे के पिता हैं जिसका नाम लक्ष्य है। लक्ष्य तीन साल के होने वाले हैं और वह तुषार ही नहीं दादा जितेंद्र और बुआ एकता कपूर की आंख के तारे हैं। 

करण जौहर

45  साल के निर्मात निर्देशक करण जौहर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। करण ने भी अभी तक शादी नहीं की है लेकिन दो साल पहले 44 साल की उम्र में उन्होंने पिता बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया। इस टेक्नोलॉजी के जरिए वे जुड़वां बच्चों यश और रूही के पापा बने हैं। 

सनी लियोन

पोर्न की दुनिया से बॉलीवुड में कदम करने वाली सनी लियोन ने बेटी निशा कौर को गोद  लिया था। लेकिन इसके बाद 2018 में सेरोगेसी के जरिए जुडवां बच्चों की मां बनीं। इस बारे में सनी ने खुद फैंस को सोशल मीडिया के जरिए बताया। सनी के दो बेटे हुए हैं। 

आमिर खान

पहली शादी  से दो बच्चों के पिता रहे आमिर खान भी सरोगेसी का सहारा ले चुके हैं। आमिर खान की दूसरी वाइफ किरण राव ने बच्चे को जन्म देने के लिए आईवीएफ का सहारा लिया। इसके बाद उनका बेटा आजाद 5 दिसंबर, 2011 को पैदा हुआ। 

लीजा रे

कभी अपनी अदाओं से बॉलीवुड में आग लगाने वाली लीजा रे भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वह भी सरोगेसी के जरिए 2 बेटियों की मां बनी है। बेटियों का जन्म जॉर्जिया में हुआ है। उन्होंने बेटियों का नाम सूफी और सोलियल रखा है।लीजा को साल 2009 में ब्लड कैंसर हुआ था। कैंसर के चलते लीजा ने कभी कंसीव नहीं किया। 

शाहरुख खान

शाहरुख खान के द्वारा सरोगेसी का सहारा लेना हर किसी के लिए थोड़ा चौंकाने वाला रहा है। किंग खान का सबसे छोटा बेटा अबराम भी सेरोगेसी के जरिए पैदा हुआ है। शारुख के दो बच्चे आर्यन और सुहाना थे फिर भी उन्होंने सरोगेसी के जरिए सरोगेसी से एक बच्चे को जन्म दिया है।

Web Title: bollywood celebs who opted for surrogacy to become parents

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे